»   » इस नए एक्टर तक ने की थी मोहनजोदड़ो REJECT, ऋतिक ने क्यों की?

इस नए एक्टर तक ने की थी मोहनजोदड़ो REJECT, ऋतिक ने क्यों की?

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कई बार ऐसा होता है कि फिल्म की स्क्रिप्ट किसी एक्टर को बहुत पसंद आती है। और वो उसे साइन करता है। फिर फिल्म बनते में उसे एहसास हो जाता है कि इस फिल्म का क्या हश्र होने वाला है। या तो अपने करियर की चिंता करते हुए एक्टर फिल्म छोड़ता है या फिर उसे ठीक करने का पूरा प्रयास करता है। 

और दुख ये है कि ऋतिक रोशन ने ये सब किया पर फिर भी मोहनजोदड़ो का डूबना वो संभाल नहीं पाए। वजह क्या है, उस पर तो हम काफी चर्चा कर चुके हैं। 

Hrirhik Roshan rejected films
 

लेकिन कई बार स्क्रिप्ट पढ़कर ही एक्टर फिल्म रिजेक्ट कर देता है और ऐसा ही किया था सुशांत सिंह राजपूत ने। उनके पास दो ऑप्शन थे - शेखर कपूर की पानी और मोहनजोदड़ो। सुशांत ने मोहनजोदड़ो नहीं की। 

sushant singh rajput rejected mohenjodaro
 

दिलचस्प बात ये है कि ऋतिक के पास भी मोहनजोदड़ो के साथ शेखर कपूर की पानी का ऑप्शन था पर उन्होंने वो रिजेक्ट कर मोहनजोदड़ो चुनी। 
[#SHOCK: ऋतिक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड...मोहनजोदड़ो बनी सबसे बड़ी फ्लॉप!] 

सब जानते हैं कि मोहनजोदड़ो ने बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांगा। वहीं ऋतिक रोशन ने काफी कोशिश की पर फिल्म नहीं चल पाई। इस चक्कर में उन्होंने कई फिल्मों को होल्ड पर रखा था और कई अच्छी फिल्में रिजेक्ट की थी। 
[#VerySad: एक मोहनजोदड़ो हुई फ्लॉप और दांव पर लगे कितने करियर] 

अब हम ये नहीं कह रहे कि ऋतिक की कोई गलती है, पर ऋतिक का रिकॉर्ड ऐसा रहा है कि उन्होंने एक से बढ़कर एक शानदार स्क्रिप्ट रिजेक्ट की है -

Hrirhik Roshan rejected films
 

बाजीराव मस्तानी
इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन को लगभग फाइनल किया जा चुका था लेकिन शुद्धि, मोहनजोदड़ो, जोधा अकबर...सब ऋतिक के हवाले थी। भंसाली को लगा वो रिपीट हो जाएंगे!

Hrirhik Roshan rejected films
 

आशिकी 3
इस बार ऋतिक ने ना ना करते हुए आशिकी 3 को हां कर ही दिया था लेकिन अब उन्होंने काफी सोच समझकर इस रोल से पल्ला झाड़ लिया है। हालांकि कारण यही दिया है कि अब उनकी उम्र में ऐसे रोल अच्छे नहीं लगेंगे।

Hrirhik Roshan rejected films
 

शुद्धि
करीना और ऋतिक इस फिल्म के लिए फाइनल थे। लेकिन फिर फिल्म में काफी देर होने लगी औऱ ऋतिक ने अपनी डेट्स मोहनजोदड़ो को दे दी। बाद में करीना ने भी फिल्म से पल्ला झाड़ लिया।

Hrirhik Roshan rejected films
 

रंग दे बसंती
ऋतिक को इस फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी पर वो डीजे यानि आमिर खान का रोल करना चाहते थे। जबकि आमिर इस रोल के लिए फाइनल किए जा चुके थे। हालांकि इस फिल्म के हर किरदार ने अपनी छाप छोड़ी और ऋतिक की ये भूल uffff

Hrirhik Roshan rejected films
 

बंटी और बबली
डर बहुत ही बेकार चीज़ होती है। यशराज के साथ ऋतिक ने मुझसे दोस्ती करोगे में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। यही कारण था कि वो यशराज और रानी दोनों को ही लेकर श्योर नहीं थे।

Hrirhik Roshan rejected films
 

मैं हूं ना
फराह खान की इस फिल्म में ऋतिक को लकी यानि लक्ष्मण प्रसाद के रोल के लिए अप्रोच किया गया था और शाहरूख का भाई बनकर वो बहुत क्यूट लगते। लेकिन ऋतिक ने ये रोल सुज़ैन के भाई ज़ाएद खान के लिए छोड़ दिया और यह फिल्म ज़ाएद के लिए क्या साबित हुई ये कहने की ज़रूरत नहीं है।

Hrirhik Roshan rejected films
 

स्वदेस
आशुतोष गोवारिकर ने इस रोल के लिए ऋतिक को अप्रोच किया पर उन्हें लगा कि ज़मीन से जुड़े किरदार में वो फिट नहीं बैठ पाएंगे और उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया। स्वदेस शाहरूख खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। और ये फिल्म हर लिहाज़ से बेहतरीन है।

Hrirhik Roshan rejected films
 

दिल चाहता है
आकाश यानि आमिर खान के रोल को केवल ऋतिक रोशन के लिए लिखा गया था। लेकिन ऋतिक को ये रोल कुछ जंचा नहीं। तब आमिर को अक्षय खन्ना वाले रोल के लिए फाइनल किया गया था पर फाइनली आकाश का किरदार आमिर ने किया।

Hrirhik Roshan rejected films
 

बजरंगी भाईजान
हां हां हां....ऋतिक रोशन ने ये फिल्म रिजेक्ट की है। हालांकि कारण बस इतना था कि राकेश रोशन इस फिल्म को प्रोड्यूस करना चाहते थे जिसके लिए कोई तैयार नहीं था।

English summary
Hrithik Roshan was not the first choice for Mohenjodaro!
Please Wait while comments are loading...