»   » क्या शाहरूख खान की रईस टीम ने की ऋतिक की काबिल के साथ CHEATING?

क्या शाहरूख खान की रईस टीम ने की ऋतिक की काबिल के साथ CHEATING?

शाहरूख खान की रईस और ऋतिक रोशन की काबिल खुले आम तो नहीं लड़ रही है लेकिन बिना नाम लिए दोनों ही फिल्मों की टीम एक दूसरे पर काफी कीचड़ उछाल रही है। पर अब जो हुआ वो तो हद ही हो गई।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रईस और काबिल की टक्कर अभी तक तो परदों में छिप कर ही चल रही है लेकिन अगर ये खबर सच है तो वाकई ये टक्कर भी धीरे धीरे गंदी होती जा रही है। क्योंकि शाहरूख खान की टीम से कोई भी ऐसी उम्मीद नहीं कर सकता।

देखा जाए तो रईस - काबिल की टक्कर में साफ दिल के नंबर काबिल को मिलेंगे क्योंकि फिलहाल तो राकेश रोशन इस क्लैश को बचाने की पूरी कोशिश करते दिखे और बार बार रईस की टीम उनके पीछे पड़ती दिख रही है।

Shahrukh Khan Hrithik Roshan latest news in hindi

अब  सूत्रों की मानें तो शाहरूख खान ने अपनी फिल्मों के लिए नेटफ्लिक्स के साथ एक डील की। नेटफ्लिक्स एक ऑनलाइन चैनल है। लेकिन इस डील के एक ही दिन बाद नेटफ्लिक्स ने काबिल की टीम पर केस कर दिया है।

केस का मुद्दा है चोरी। नेटफ्लिक्स का मानना है कि काबिल का प्लॉट नेटफ्लिक्स पर आने वाले एक सीरियल से मिलता जुलता है। वैसे चोरी ये याद आया कि आमिर ने एक धाकड़ प्लान बनाया है सलमान - शाहरूख को मिलाकर। डीटेल्स जानिए यहां।

बहरहाल, काबिल की टीम ने सारे आरोप खारिज कर दिए और कहा है कि फिल्म का प्लॉट ओरिजिनल है। वैसे भी अभी तक फिल्म आई ही नहीं तो कोई भी इसके प्लॉट पर आरोप कैसे लगा सकता है। हालांकि काबिल पहले ही सलमान की इस फिल्म की कॉपी है। 

वैसे हो भी सकता है कि फिल्म इस हॉलीवुड सीरीज़ की कॉपी हो। कई और बॉलीवुड फिल्में हैं जो किसी अंग्रेज़ी फिल्म से प्रेरित थीं।
 

ट्यूबलाइट

अफवाहों की मानें तो सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय से प्रेरित है। अंतर सिर्फ इतना है कि लिटिल बॉय का लिटिल बॉय है हमारे बिग बॉय सलमान खान। लिटिल बॉय बाप बेटे के संबंधों पर आधारित कहानी थी। एक लड़का था जिसे चीज़ें थोड़ी कम समझ आती थीं और इसलिए स्कूल में वो हमेशा मज़ाक का पात्र रहता था।

ई टी

हालांकि कोई मिल गया भी ई टी से कॉपी थी लेकिन हमारा एलियन उनके एलियन से ज़्यादा क्यूट और हमारी फिल्म उनकी फिल्म से ज़्यादा बेहतर थी।

जिस्म

बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम की ये बोल्ड फिल्म भी अंग्रेज़ी फिल्म द बॉडी हीट से पूरी पूरी कॉपी की गई थी।

ब्लैक

नेशनल अवार्ड विजेता ब्लैक भी अंग्रेज़ी फिल्म अ मिरेकल वर्कर की कहानी थी। संजय लीला भंसाली इस फिल्म से इतने प्रभावित थे कि ब्लैक का भारतीयकरण कर ही नहीं पाए।

रंगीला

रंगीला भी अंग्रेज़ी फिल्म विन अ डेट की कॉपी थी जहां एक आम सी लड़की एक सेलिब्रिटी के करीब आ जाती है। वैसे इस फिल्म में आमिर खान को रामगोपाल वर्मा ने बिल्कुल अलग अंदाज़ में दिखाया था।

सत्ते पे सत्ता

सत्ते पे सत्ता अंग्रेज़ी फिल्म सेवेन ब्राइड्स फॉर सेवेन ब्रदर्स से कॉपी की गई थी। हालांकि सत्ते पे सत्ता आज भी बॉलीवुड की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में गिनी जाती है।

आराधना

राजेश खन्ना की मशहूर फिल्म आराधना अंग्रेज़ी फिल्म टू ईच हिज़ ओन की कॉपी थी। दोनों ही फिल्में अपने अपने देशों में काफी सराही गईं।

संघर्ष

प्रीती ज़िंटा की संघर्ष भी अंग्रेज़ी फिल्म साइलेंड ऑफ दि लैम्ब की रीमेक थी लेकिन फिल्म को काफी सराहा गया था। और फिल्म में सभी एक्टर्स ने जान लगा दी थी।

खून भरी मांग

रेखा की इस फिल्म ने अपनी कहानी के लिए काफी चर्चा बटोरी थी। लेकिन ये कहानी अंग्रेज़ी फिल्म रिटर्न ऑफ द ईडन की कॉपी थी।

जो जीता वही सिकंदर

भले ही आमिर खान की इस फिल्म को काफी तारीफ मिली हो पर फिल्म एक अंग्रेज़ी फिल्म ब्रेकिंग अवे की कॉपी थी।

फैन

यह फिल्म रॉबर्ट डी नीरो के 60 के दशक की एक हॉलीवुड फिल्म द फैन से काफी मिलती जुलती है। अंतर सिर्फ इतना है कि वहां दो अलग किरदार थे यहां एक ही शाहरूख है। द फैन की कहानी भी एक स्पोर्ट्स स्टार और उसके फैन के बीच की कहानी है।

English summary
Did Shahrukh Khan backstab Hrithik Roshan's Kaabil?
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos