»   » बाजीराव मस्तानी Vs दिलवाले: मेरे पास सेट है, म्यूज़िक है...क्या है तुम्हारे पास!

बाजीराव मस्तानी Vs दिलवाले: मेरे पास सेट है, म्यूज़िक है...क्या है तुम्हारे पास!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गपशप] दिलवाले और बाजीराव मस्तानी की बॉक्स ऑफिस जंग बेहतरीन होगी इसमें तो कोई शक नहीं है। हो सकता है दोनों जीते, हो सकता है दोनों हारे, पर इस जंग का मज़ा फैन्स बखूबी ले रहे हैं। 

दोनों फिल्में 18 दिसंबर को रिलीज़ होने के लिए तैयार हैं और दोनों ही फिल्मों में हर चीज़ के लिए टक्कर चल रही हैं। हमने भी आपको सारे कारण दे दिए हैं - क्यों बाजीराव मस्तानी देखें पहले या फिर दिलवाले क्यों देखें पहले। 


सबने तय कर लिया है कि वो किस टीम में हैं। दोनों टीमें तैयार हैं और बॉक्स ऑफिस पर दिलवाले के रिकॉर्ड और बाजीराव मस्तानी की शानदार ओपनिंग की बात शुरू हो चुकी है। तो हमने सोचा कि एक अनुमान लगाया जाए कि किसके पास क्या है। 


यानि कि दिलवाले में ऐसी कुछ बातें जो बाजीराव मस्तानी के पास नहीं हैं और बाजीराव मस्तानी के कुछ दांव जो दिलवाले ना पार कर पाए। लेकिन फिर निकला हुकुम का इक्का जो है दिलवाले के पास....भाईजान....अपने बॉलीवुड के सबके...


जानिए दिलवाले और बाजीराव मस्तानी के पास कौन से पत्ते हैं एक दूसरे से भिड़ने के लिए - 

#1 सलमान इफेक्ट, स्कोर 1-0

रिलीज़ के ठीक बाद दिलवाले को मिलने वाला है सलमान इफेक्ट का फायदा और भाई का कमिटमेंट और उसका इफेक्ट सब जानते हैं। वहीं रणवीर सिंह का बाजीराव प्रमोशन सदियों पहले हो चुका है। ये था दिलवाले का हुकुम का इक्का!


#2 स्टारकास्ट स्कोर 2-0

कोई कुछ भी कर ले दिलवाले की स्टारकास्ट का कोई तोड़ नहीं है। हालांकि बाजीराव का आकर्षण हैं दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा लेकिन फिर भी शाहरूख - काजोल के स्टारडम की कोई टक्कर नहीं है।


#3 डिस्ट्रीब्यूशन स्कोर 2-1

बाजीराव मस्तानी का डिस्ट्रीब्यूशन कर रही है इरोज़ इंटरनेशनल और फिल्म के पास इंटरनेशनल स्क्रीन काउंट अच्छे खासे हैं। वहीं दिलवाले की रेड चिलीज़ भिड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है लेकिन इस मामले में मात खा चुकी है।


ड्रामा या मेलोड्रामा स्कोर 2-2

कोई भी पहला ऑप्शन चुनेगा। बाजीराव मस्तानी जहां एक भव्य ड्रामा है और इस फिल्म में सब कुछ भव्य है वहीं दिलवाले मेलोड्रामा है। प्रेमी - प्रेमिका - धोखा - अपना चेहरा मत दिखाना वगैरह वगैरह!


डायरेक्टर ग्राफ 3-2

रोहित शेट्टी का ग्राफ हमेशा ऊपर उठा है। वो हमेशा अपने पिछले काम से बेहतर काम करते हैं। वहीं संजय लीला भंसाली का कोई ग्राफ ही नहीं हैं। जब मन करेगा तो अच्छी फिल्म बनाएंगे वरना सांवरिया बना देंगे!


म्यूज़िक और गाने 3-3

दिलवाले के गाने बहुत अच्छे नहीं हैं लेकिन पार्टी एंथम हैं और न्यू ईयर आ चुका है। वहीं बाजीराव मस्तानी का म्यूज़िक बेहतरीन है। फिल्म का हर गाना आपको बहुत पसंद आएगा।


डांस स्कोर 4-3

दिलवाले में एक से एक बेहतरीन डांस नंबर हैं। और यही फिल्म की खासियत है। बाजीराव मस्तानी में एक से एक बेहतरीन गाने पर डांस है और यही फिल्म की कमी है क्योंकि फिल्म के साथ ये डांस कहीं नहीं जाते।


एक्शन या जंग स्कोर 5-3

रोहित शेट्टी का एक्शन आज के ज़माने का है और उनकी कार से लेकर बाइक स्टंट सबको पसंद आते हैं। वहीं बाजीराव का युद्धा ड्रामा पसंद कम आएगा क्योंकि ज़्यादातर टेक्निकल है।


एक क्लास एक मास स्कोर 6-3

दिलवाले एक बहुत बड़े दर्शक वर्ग की फिल्म है। बच्चे, कॉलेज,स्कूल, युवा सबकी। लेकिन बाजीराव मस्तानी का ऑडियंस बिल्कुल लिमिटेड है और ये फिल्म की सबसे बड़ी कमज़ोरी हो सकती है।


English summary
Bajirao Mastani versus Dilwale a comparison for pros and cons. Who has got the upper hand!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos