»   » 21 साल बाद.. आमिर खान ने फिर बदली 'बजरंगी भाईजान' की किस्मत!

21 साल बाद.. आमिर खान ने फिर बदली 'बजरंगी भाईजान' की किस्मत!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गपशप] कभी कभी किसी और की एक 'ना' आपकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव ला सकती है। इस बात का मतलब कोई और समझे न समझे फिलहाल सलमान खान तो बहुत की बेहतर तरीके से समझ रहे होंगे। हाल ही रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर हो चुकी 'बजरंगी भाईजान' के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे।

जी हां, सलमान से पहले इस फिल्म को कई एक्टर्स ने रिजेक्ट किया, जिनमें आमिर खान भी शामिल थे। लेकिन आमिर ने इस फिल्म को न करने के साथ ही निर्देशक को सलमान खान का नाम भी सुझाया। कुछ ही दिनों पहले सलमान खान ने इस बात का खुलासा किया और आमिर को शुक्रिया कहा.. हम्मम.. कहें भी क्यों न.. बजरंगी भाईजान सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में एक है। 


यहां जानें, बजरंगी भाईजान से पहले आमिर ने किन किन फिल्मों को कहा 'ना'-


बजरंगी भाईजान

सलमान खान ने हाल ही में खुलासा किया कि आमिर खान ने बजरंगी भाईजान को रिजेक्ट कर दिया था। क्योंकि वे फिल्म की कहानी में कुछ बदलाव चाहते थे। बहरहाल, आमिर ने ही निर्देशक सलमान खान का नाम सुझाया था।


हम आपके हैं कौन!

जैसे 'बजरंगी भाईजान' सलमान के करियर की बेहतरीन फिल्म मानी जाती है, उसी तरह 1994 में रिलीज 'हम आपके हैं कौन' ने भी सलमान के करियर को नया रूख दिया था। बता दें, ये फिल्म भी आमिर खान ने रिजेक्ट किया था। 


साजन

सलमान खान, माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की इस फिल्म को भला कौन भूल पाया है। गानों से लेकर फिल्म के डॉयलोग आज भी फेमस हैं। हैरान करने वाली बात है कि इस फिल्म के लिए भी पहली पसंद थे आमिर खान..


दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे!

सलमान के साथ साथ शाहरूख के लिए आमिर की 'ना' काफी लकी रही है। जी हां, शाहरूख के करियर की सबसे बड़ी फिल्म डीडीएलजे को भी आमिर खान ने रिजेक्ट कर दिया था। हम्मम.. SHOCKED..


डर

लो एक और फिल्म जिसने शाहरूख के करियर को नई दिशा दी.. जी हां यशराज फिल्म्स की 'डर'.. इस फिल्म के लिए शाहरूख खान को बहुत तारीफ मिली थी। बता दें, आमिर ने इसे भी रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि वे निगेटिव किरदार नहीं निभाना चाहते थे।


दिल तो पागल है!

अब इसे आमिर की बदनसीबी कहें या शाहरूख की खुशनसीबी.. पता नहीं. लेकिन इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को भी अपने मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने इंकार कर दिया था।


स्वदेश

जी हां, आशुतोष गोविरिकर के साथ 'लगान' करने के बाद आमिर को स्वदेश भी ऑफर की गई थी। लेकिन आमिर ने इसे रिजेक्ट कर दिया। लिहाजा, फिल्म में मोहन बने शाहरूख खान और सबका दिल ले गए।


जोश

हालांकि ये फिल्म कुछ साल कमाल नहीं कर पाई.. लेकिन बस हम आपको ये बताना चाहते हैं कि ये फिल्म की आमिर से होकर शाहरूख के पास गई थी.


जब बिकीनी में दिखे सलमान खान

OUCH! जब बिकीनी में दिखे सुपरस्टार सलमान खान..और शाहरूख, आमिर से अजीबोगरीब अंदाज..


पढ़ें यहां-


English summary
Salman Khan revealed that Aamir Khan rejected Bajrangi Bhaijaan as he wanted to make some changes to the script.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos