»   » सुलतान से पीछा छुड़ाने के लिए आमिर का दंगल प्लान!

सुलतान से पीछा छुड़ाने के लिए आमिर का दंगल प्लान!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गपशप] अब तक ये खबर तो आप तक पहुंच ही चुकी है कि आमिर खान की दंगल पूरी तरह मूड में है कि अपनी रिलीज़ पहले कर दे।फिल्म क्रिस्मस 2016 को रिलीज़ होने वाली थी। अब फिल्म का प्लान है 15 अगस्त 2016 को रिलीज़ करने का!

कुछ की मानें तो आमिर खान ने ऐसा राजकुमार हिरानी की संजय दत्त बायोपिक के साथ टक्कर ना होने के लिए किया है। क्योंकि दत्त बायोपिक क्रिस्मस 2016 को आ रही है।
[BOX OFFICE: शाहरूख की तिकड़ी के सामने टिकेंगे सलमान - आमिर?] 

वहीं कुछ लोगों की मानें तो आमिर खान अब अक्षय कुमार से भिड़ना चाहते हैं और ये साबित करना चाहते हैं कि बॉक्स ऑफिस किंग तो वो ही हैं। खासतौर से अक्षय के देशभक्ति कमेंट के बाद।

लेकिन असली कारण है सुलतान। कोई कितना भी मना कर ले, दोनों फिल्मों में बस दो समानताएं हैं -  सुलतान काल्पनिक है और दंगल ओरिजिनल कहानी यानि बायोपिक। वहीं सुलतान में लव स्टोरी है और दंगल में नहीं है।

और बस इसलिए आमिर खान ने एक बेहतरीन प्लान निकाला है क्योंकि दंगल से पहले वो सुलतान नहीं रिलीज़ होने देना चाहते हैं - 

भिड़ना नहीं चाहते

सुलतान ईद पर रिलीज़ होगी और आमिर की मानें तो दिसंबर तक लोगों के ज़ेहन में ताज़ा रहेगी। ऐसे में दंगल को काफी ज़्यादा नुकसान हो सकता है। वैसे भी दोनों ही फिल्मों में लगभग सब कुछ एक जैसा है।

देशभक्ति

दोनों ही फिल्मों में देशभक्ति का पुट है और इसलिए बहुत ज़रूरी हो जाएगा कि सुलतान और दंगल में जितनी दूरी हो सकती है उतनी दूरी बनाई जा सके। वरना सुलतान का इफेक्ट दंगल को फीका कर देगा।

कुश्ती

दोनों ही फिल्मों का थीम एक है। ऐसे में एक साल में दो ही फिल्में, एक ही तरह की, वो भी दो सुपरस्टार्स की, काफी बेकार आईडिया है। इसलिए आमिर खान फूंक फूंक कर कदम रखना चाह रहे हैं।

पिता की कहानी

दोनों ही फिल्मों में सलमान खान और आमिर खान पिता के किरदारों में हैं। इसलिए कितनी भी कोशिश कर लेंगे, दोनों फिल्मों में तुलना ज़रूर की जाएगी।

हरियाणवी

दोनों ही फिल्मों का फ्लेवर हरियाणवी है। इसलिए सेट से लोकेशन तक सब कुछ सेम लगने वाला है। एक और बैड आइडिया।

क्लाईमैक्स

दोनों ही फिल्मों के क्लाईमैक्स में दोनों ही हीरो अपने बच्चे के साथ कुश्ती लड़ने वाले हैं। अब ये तो कुछ ज़्यादा ही को इंंसिडेंस हो गया।

दो टाइम ज़ोन

दोनों फिल्मों में दो टाइम ज़ोन हैं। मतलब कि जवान आमिर से बूढ़े आमिर तक और जवान सलमान खान से बूढ़े सलमान खान तक!

एक ही म्यूज़िक डायरेक्टर

हाल ही में खबर थी आमिर खान उसी म्यूज़िक डायरेक्टर को साइन करना चाह रहे हैं जो सुलतान के लिए म्यूज़िक तैयार कर रहा है। अब ये तो हद ही हो गई आमिर!

रिलीज़ डेट

आमिर खान को पक्का यकीन है कि जिस तरह से सुलतान की हवा बन रही है, दिसंबर तक भी फिल्म का खुमार उतरने वाला नहीं है। इसलिए उन्होंने फिल्म को सुरक्षित रखने के लिए 15 अगस्त और देशभक्ति का बहाना चुन लिया है।

English summary
Aamir Khan does not want to face Salman Khan even after months?
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos