»   » कभी सलमान तो कभी अक्षय कुमार.. जब शाहरूख ने छीन ली इनकी हिरोइन!

कभी सलमान तो कभी अक्षय कुमार.. जब शाहरूख ने छीन ली इनकी हिरोइन!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[गपशप] किसी भी बॉलीवुड फिल्म का सक्सेस फॉरम्यूला क्या है? लव- ट्रांगल.. जी हां और लव-ट्रांगल की बात आते ही सबसे पहले याद आते हैं शाहरूख खान। जिन्होंने अपनी ज्यादातर फिल्मों में दूसरे हीरो की हीरोइन छीन ली है। कभी सलमान खान से तो कभी अक्षय कुमार से , शाहरूख अपने रोमांस का जादू दिखाकर हमेशा एक्ट्रेस को ले जाते थे।

बहरहाल, यहां हम शाहरूख की उन्हीं फिल्मों की बात करने वाले हैं, जिनमें शाहरूख हैं और है लव- ट्रांगल। याद दिला दें, शाहरूख की अधिकतर सुपरहिट फिल्में इसी फॉरम्यूले पर बनी है।

यहां देखें शाहरूख की लव- ट्रांगल फिल्में-

डर- 1993

डर- 1993

जूही चावला, सनी देओल और शाहरूख खान.. यश चोपड़ा की यह फिल्म भी एक लव- ट्रांगल थी। जहां शाहरूख को जूही चावला से प्यार था, और जूही को सनी देओल से।

कभी हां, कभी न- 1994

कभी हां, कभी न- 1994

इस फिल्म में भी शाहरूख को सुचित्रा से बेइंतहा प्यार था। वहीं, सुचित्रा का दिल दीपक तिजोरी के लिए धड़कता था।

दिल तो पागल है- 1997

दिल तो पागल है- 1997

इस फिल्म में अक्षय कुमार से माधुरी दीक्षित को छीन ले जाते हैं शाहरूख। हालांकि माधुरी को अक्षय से प्यार नहीं होता.. लेकिन इनकी शादी जरूर फिक्स रहती है।

कुछ कुछ होता है- 1998

कुछ कुछ होता है- 1998

वहीं, इस फिल्म में सलमान खान- काजोल की शादी में शाहरूख का आना सलमान के लिए भारी पड़ जाता है। काजोल हो जाती है शाहरूख की.. और सलमान गाना गाते रह जाते हैं.

दिल से.. -1998

दिल से.. -1998

इस फिल्म में हालांकि लव- ट्रांगल मुख्य मुद्दा नहीं था। लेकिन हां हमें प्रीति जिंटा के लिए बुरा जरूर लगा था। प्रीति को शाहरूख के मोहब्बत थी और शाहरूख को मनीषा कोइराला से।

कभी खुशी कभी गम- 2001

कभी खुशी कभी गम- 2001

इस फिल्म में शाहरूख खान- रानी मुखर्जी की शादी जहां पेरेंट्स फिक्स करते होते हैं, वहीं, शाहरूख को प्यार होता है काजोल से..

देवदास

देवदास

शाहरूख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित के इस प्रेम कहानी को भला कौन भूल पाया है।

कल हो न हो- 2003

कल हो न हो- 2003

हालांकि इस फिल्म में शाहरूख सैफ और प्रीति के बीच प्यार की चिंगारी जला देते हैं। लेकिन कोई शक नहीं कि प्रीति के दिल में शाहरूख के लिए ही प्यार होता है।

कभी अलविदा न कहना- 2006

कभी अलविदा न कहना- 2006

इसे लव- ट्रांगल कहें या एक्ट्रा मैरिटल अफेयर.. जहां शाहरूख ने अभिषेक की पत्नी रानी मुखर्जी को अपने प्यार में पागल कर लिया था।

जब तक है जान- 2012

जब तक है जान- 2012

यश चोपड़ा की आखिरी फिल्म जब तक है जान भी लव- ट्रांगल स्टोरी थी। जहां शाहरूख- कैटरीना और अनुष्का प्यार में पागल होते हैं।

English summary
Here we have compiled the ten times when Shahrukh Khan was featured in love triangle flicks.
Please Wait while comments are loading...