»   » मैने सलमान से कहा छाती के बाल निकलवा दो...और वो मुझे घूरते रहे!

मैने सलमान से कहा छाती के बाल निकलवा दो...और वो मुझे घूरते रहे!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान के बारे में खुलकर बोलना हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन अब अनुराग कश्यप हर किसी की लिस्ट से कोसों दूर है। एक वो है उन चुनिंदा लोगों में से जो सलमान खान के बारे में खुलकर बोलते हैं औऱ जो है वही बोलते हैं।

उनका एक पुराना इंटरव्यू मिला जहां वो सलमान खान के साथ एक फिल्म में काम करने की बात करते हैँ। लेकिन फिर वो फिल्म कैसे बनी और कैसे नहीं बनी इसकी कहानी काफी दिलचस्प है।

TERE-NAAM-ANURAG-KASHYAP-SALMAN-KHAN
 

और ये फिल्म है तेरे नाम। सलमान खान के करियर की एकमात्र ठीक ठाक फिल्म। लेकिन यकीन मानिए इस इंटरव्यू को पढ़कर आपको भी ऐसा ही लगेगा कि सलमान खान ने अनुराग कशयप की एक बात दिल पर ले ली थी।
[...तो सलमान और शाहरूख की #Stardom में ये है सबसे बड़ा अंतर"] 

और इसी वजह से सलमान खान ने इस फिल्म में इतनी जान लगा दी कि फिल्म ठीक ठाक बन गई। अब अनुराग कश्यप की वो बात भी बता दें। दरअसल, अनुराग ने सलमान को साफ कहा था कि आप फिल्म के हीरो नहीं लग पाएंगे।

लगता है कि यही एक बात सलमान को तीर की तरह चुभ गई थीं तभी तो उन्होंने फिल्म में एक्टिंग करने की भी कोशिश कर डाली थी। जानिए तेरे नाम का ये पूरा मज़ेदार किस्सा -

रीमेक फिल्म थी तेरे नाम

रीमेक फिल्म थी तेरे नाम

तेरे नाम तमिल की एक फिल्म सेतु का रीमेक थी। इसके राइट्स रामगोपाल वर्मा ने खरीदे थे और मैं इसे लिख रहा था। फिल्म किसी और को डायरेक्टर करनी थी। उस समय फिल्म के हीरो संजय कपूर थे और सलमान खान नहीं।

[TooMuch..अश्लीलता की हद पार...लोगों ने कर दिया ये हाल!]

अचानक हुई सलमान की एंट्री

अचानक हुई सलमान की एंट्री

इसके बाद प्रोजेक्ट में कई बदलाव होने लगे। स्क्रिप्ट कई जगह घूमने लगी औऱ नए प्रो़ड्यूसर फिल्म में आ गए। बाद में मुझे पता चला कि फिल्म का हीरो सलमान खान है और फिल्म को मुझे डायरेक्ट करने को कहा गया!

छाती के बाल उगाने पड़ेंगे

छाती के बाल उगाने पड़ेंगे

अब अनुराग कश्यप की मानें तो फिल्म का हीरो मथुरा, आगरा का था। अनुराग खुद यूपी के हैं तो सलमान को यूपी वाले लड़के के किरदार में अनुराग नहीं देख पा रहे थे। फिर भी वो कोशिश करना चाहते थे तो उन्होंने सलमान को छाती के बाल उगाने की सलाह दी।

सलमान बस मुझे घूरता रहा

सलमान बस मुझे घूरता रहा

इस घटना के बारे में अनुराग ने बताते हुए कहा कि जब मैंने सलमान को समझाया कि फिल्म में वो यूपी के लड़के नहीं लगेंगे और इसलिए थोड़ा छाती पर बाल उगा ले तो वो मुझे देखता रहा और मेरी पूरी बात उसने सुनी।पर कुछ बोला नहीं।

[ ''अजय देवगन ने मुझे लव लेटर लिखे..वो मुझसे प्यार करते हैं'']

अगले दिन आया फोन

अगले दिन आया फोन

अगले ही दिन अनुराग कश्यप को प्रोड्यूसर का फोन आया। अनुराग उससे मिलने पहुंचे। तो उनकी तरफ एक कांच की बोतल उड़ते हुए आई। इसके बाद प्रोड्यूसर चीखा - साले तू सलमान को बाल उगाने को बोलेगा!

मैं बिना बताए रिप्लेस हुआ

मैं बिना बताए रिप्लेस हुआ

अनुराग कश्यप की मानें तो उन्हें बिना बताए ही फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद फिल्म किसी औऱ डायरेक्टर ने बनाई और ताबड़तोड़ चली भी।

सलमान मुझे बिल्कुल पसंद नहीं

सलमान मुझे बिल्कुल पसंद नहीं

सलमान के बारे में अनुराग कश्यप ने एकदम दो टूक बात कही कि हम दोनों ही एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। मुझे नहीं लगता कि वो भी मुझे पसंद करते हैं। वो मेरी तरफ देखना भी पसंद ना करें!

[PICS..खुद से खुश नहीं थीं ये एक्ट्रेसेस..खूबसूरत दिखने के लिए ऐसा कर गईं!]

भाई ने बनाई दबंग

भाई ने बनाई दबंग

अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने दबंग बनाई लेकिन दबंग 2 को लेकर कुछ गड़बड़ हुई और अभिनव कश्यप ने दबंग 2 छोड़ दी। लेकिन अनुराग को बताया गया कि अभिनव को फिल्म से निकाला गया है जिस पर अनुराग ने भड़क कर कुछ ट्वीट कर डाले।

सलमान के फैन्स ने तमाशा बना दिया

सलमान के फैन्स ने तमाशा बना दिया

अनुराग ने बताया कि उस दौरान सलमान फैन्स ने ट्विटर पर तमाशा बना दिया था। सब मेरी तरफ पत्थर फेंक रहे थे। बाद में मुझे पता चला कि अभिनव को निकाला नहीं गया है तो मैंने ट्वीट डिलीट कर दिए।

[ ''आमिर खान को सीनियर की तरह बर्ताव करना चाहिए.. सुपरस्टार की तरह नहीं..'']

हमेशा कही है दो टूक

हमेशा कही है दो टूक

अनुराग कश्यप ने सलमान हों या कोई औऱ हर एक्टर के बारे में दो टूक बात कही है और यही कारण है कि बॉलीवुड के असली दबंग वही कहे जाते हैं। वैसे हम तो अभी भी सोच रहे हैं कि अगर तेरे नाम पर अनुराग कश्यप की मोहर होती तो फिल्म कैसी होती!

 
English summary
When Anurag Kashyap din't want Salman Khan as his hero in Tere Naam!
Please Wait while comments are loading...