»   » शाहरूख खान से लेकर अक्षय कुमार.. सबने फैंस को यूं कर दिया हैरान!

शाहरूख खान से लेकर अक्षय कुमार.. सबने फैंस को यूं कर दिया हैरान!

Subscribe to Filmibeat Hindi

सिर्फ एक्टिंग, स्टोरी और म्यूजिक के दम पर हर फिल्म चल जाए ऐसा जरूरी नहीं होता। जरूरी होता है फिल्मों के अनुसार इनके कैरेक्टर्स को स्क्रीन पर उतारना। जो वाकई कई फिल्मों में काफी मुश्किल होता है।और इसी से पता चलता हैं कि मेकअप सिर्फ सुंदर दिखने के लिए नहीं किया जाता बल्कि यह एक आर्ट और टैलेंट होता है।

बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में आईं जिनमें स्टार्स मेकअप की वजह से पहचान में हीं नहीं आये।दरअसल मेकअप के इस एंगल को प्रोसथेटिक मेकअप कहा जाता है किसी खास कैरेक्टर की तरह ढालने के लिए किया जाता है।

[न खान.. न कपूर का साथ.. खुद ही कमाल की हैं ये सुपरस्टार]

हॉलीवुड में इसका इस्तेमाल कई सालों से होता आ रहा है लेकिन बॉलीवुड में इसका कुछ फिल्मों में ही इसका इस्तेमाल किया गया है और इनके लिए भी ज्यादातर मेकअप आर्टिसिट बाहर से बुलाए गए ।

अब हाल में हीं अक्षय कुमार का तमिल फिल्म 2.0 का लुक सामने आया जिसमें वउनका क्रो लुक है। इस लुक के लिए आप हीं खुद हीं सोचिए उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी होगी और खासकर उनके मेकअप आर्टिस्ट को। कपूर एंड सन्स में भी 63 साल के ऋषि कपूर 90 साल के दादा बने थे और इस रोल में वो काफी क्यूट भी लगे और 90 साल के दादाजी भी लगे।

अक्षय कुमार-2.0 (तमिल फिल्म)

अक्षय कुमार का तमिल फिल्म 2.0 का लुक सामने आया जिसमें वउनका क्रो लुक है। इस लुक के लिए आप हीं खुद हीं सोचिए उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ी होगी

शाहरूख खान-फैन

फैन में शाहरूख के लुक को देखकर शाहद आप खुद उन्हें पहचानने से इंकार कर दें और इसका सारा क्रेडिट उनके मेकअप को जाता है।

ऋषि कपूर-कपूर एंड सन्स

ऋषि कपूर भी कपूर एंड सन्स में 90 साल के दादाजी के रोल में बहुत हीं अच्छे लगे। उनके इस लुक की काफी तारीफ हुई जिसका श्रेय उनके मेकअप मैन को जाता है।

अमिताभ बच्चन-पा

ऑरो में बिग बी को देखकर हर कोई शॉक्ड हो गया था। वो इसमे एक प्रोगेरिया पीड़ित बच्चे के किरदार में थे । इस फिल्म के लिए उनका मेकअप फेसम मेकअप आर्टिस्ट स्टीफन ड्यूपिस ने किया था। मेकअप करने और उतारने में अमिताभ को घंटो लग जाते थे और साथ हीं इस कुछ खाना पीना भी मना होता था।

कमल हासन-चाची 420

इस फिल्म में कमल हासन ने एक औरत के किरदार में थे और मेकअप की वजह से वो बिल्कुल परफेक्ट लग रहे थे।

कमल हासन- दशावतारम

दशावतारम में भी कमल हासन का मेकअप काफी शानदार किया गया था।

ऋतिक रोशन- धूम 2

धूम 2 में ऋतिक रोशन एक सीन में बुड्ढे बनते हैं तो दूसेर सीन में क्वीन के रोल में होते हैं और दोनो हीं कैरेक्टर में ऋतिक में पहचान में ही नहीं आते।

विक्रम- आई (तेलुगु फिल्म)

इस तेलुगु मूवी में विक्रम के इस लुक को देखकर शाहद आप पहचान ना पाएं और प्रेस्थेटिक मेकअप का इससे बेस्ट उदाहरण नहीं हो सकता।

विद्या बालन-बॉ़बी जासूस

बॉबी जासूस में विद्या बालन कई किरदार में दिखी थी और हर कैरेक्टर में उनके मेकअप और गेटअप की वजह से दर्शकों के भी पहचान में नहीं आई।

English summary
In many bollywood movies makeup plays more important role then its character because with it was impossible to portray the star according to their characters in movies.
Please Wait while comments are loading...