»   » टाईगर जिंदा है VS दत्त बॉयोपिक.. एक क्लैश और करोड़ों का नुकसान!

टाईगर जिंदा है VS दत्त बॉयोपिक.. एक क्लैश और करोड़ों का नुकसान!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान स्टारर फिल्म 'एक था टाईगर' सीक्वल.. 'टाईगर जिंदा है' 2018 के 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। कोई शक नहीं कि यह इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। सलमान खान और क्रिसमस का मौका.. यानि की बॉक्स ऑफिस धमाका।

[सलमान खान हैं किंग.. शाहरूख- अक्षय में बराबर की टक्कर!]

लेकिन बता दें, इस धमाके को थोड़ा कमजोर करने आ रहे हैं राजकुमार हिरानी अपनी फिल्म 'दत्त' के साथ।  रणबीर कपूर स्टारर संजय दत्त बॉयोपिक फिल्म भी इसी दिन रिलीज होने वाली है। 

bollywood

हालिया रिलीज रईस और काबिल के क्लैश को देखते हुए यह साफ कहा जा सकता है टाईगर जिंदा है और दत्त बॉयोपिक क्लैश बॉक्स ऑफिस के लिए काफी नुकसानदेह साबित हो सकती है। काबिल और रईस दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने खासा पसंद किया, लेकिन क्लैश की वजह से फिल्मों को कम स्क्रीन मिल पाई और दर्शकों के सामने भी कंफ्यूजन आ गया। 

लगान और गदर- एक प्रेम कथा को छोड़ दिया जाए, तो क्लैश शायद ही किसी फिल्म के लिए फायदेमंद रही हो। कहीं ना कहीं हिट होते हुए भी फिल्म को नुकसान को झेलना ही पड़ता है। 

यहां जानें टाईगर जिंदा है और दत्त बॉयोपिक क्लैश, क्यों है बैड आइडिया- 

300 करोड़ी फिल्म

300 करोड़ी फिल्म

कोई शक नहीं कि सलमान खान की यह फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। यह सुपरहिट फिल्म की सीक्वल है.. दूसरी यह सलमान खान की एक्शन फिल्म है।

दत्त बॉयोपिक

दत्त बॉयोपिक

वहीं, काफी समय से सुर्खियां बटोर रही दत्त बॉयोपिक इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में है। एक ओर जहां संजय दत्त की फैन फॉलोइंग.. दूसरी ओर उनकी कहानी देखने को उत्सुक दर्शक।

सलमान- कैटरीना

सलमान- कैटरीना

काफी समय के बाद सलमान खान- कैटरीना कैफ की जोड़ी साथ आ रही है। ऐसे में इस जोड़ी के सामने आना किसी भी फिल्म के लिए घातक साबित हो सकता है।

राजकुमार हिरानी vs सलमान खान

राजकुमार हिरानी vs सलमान खान

यहां हिरानी vs सलमान का खेल भी शुरु हो जाएगा। जहां सलमान ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए पॉपुलर हैं। वहीं राजकुमार हिरानी भी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर्स के बादशाह हैं। ऐसे में कौन किस पर भारी पड़ेगा, कहना मुश्किल है।

क्रिसमस टाइम

क्रिसमस टाइम

क्रिसमस फिल्मों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। हालांकि बदलाव की बात है कि इस साल आमिर खान नहीं.. बल्कि सलमान और रणबीर कपूर क्रिसमस पर दिखाई देंगे। लेकिन यदि दोनों फिल्में क्लैश होती है तो कहीं ना कहीं फिल्मों की कमाई पर असर तो पड़ेगा ही।

किसे मिलेगी ज्यादा स्क्रीन

किसे मिलेगी ज्यादा स्क्रीन

सलमान और हिरानी दोनों ही डिस्ट्रीब्यूटर्स के फेवरिट हैं। आखिर 300 करोड़ी फिल्में किसे अखरती है। लेकिन यदि दोनों फिल्में साथ रिलीज होती है तो यहां भी आफत होगी कि किस फिल्म को ज्यादा स्क्रीन दी जाए, किसे कम। कोई शक नहीं यहां राजनीति भी होगी।

English summary
Salman Khan's Tiger Zinda Hai and Rajkumar Hirani's Sanjay Dutt Biopic should not clash. Know why.
Please Wait while comments are loading...