»   » सलमान खान की 'सुल्तान': BOX OFFICE पर 'प्रेम रतन धन पायो' या 'पीके'!

सलमान खान की 'सुल्तान': BOX OFFICE पर 'प्रेम रतन धन पायो' या 'पीके'!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की सुल्तान का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और फैंस इसे लेकर क्रेजी भी हो चुके हैं। अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदारों में हैं।

बहरहाल, फैंस के क्रेजी होने और फिल्म के हिट होने में काफी अंतर है। सुल्तान इस साल की सबसे ज्यादा बहुप्रतीक्षित फिल्म है। आखिर क्यों ना हो.. इस साल सलमान खान की सिर्फ एक ही फिल्म जो आ रही है। ऐसे में फैंस उन्हें देखने के लिए बेताब है। और वह भी ईद का मौका हो तो सोने पे सुहागा..


'शाहरूख खान- आमिर का कोई CRAZE नहीं है.. सलमान खान के सामने'


लेकिन सुल्तान का ट्रेलर देखकर कहीं ना कहीं यह कहना गलत नहीं होगा कि यह फिल्म बजरंगी भाईजान तो साबित नहीं होगा। हालांकि यह कहना अभी जल्दबाजी होगी। लेकिन फिल्म से कहां तो पीके की कमाई को पार करने की उम्मीद जताई जा रही है। यानि की 340 करोड़ पार..


हमम्म.. हमें इसकी उम्मीद काफी कम लगती है। सलमान खान की यह फिल्म पीके नहीं बल्कि प्रेम रतन धन पायो भी साबित हो सकती है। यानि की ऐसी फिल्म जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई जरूर कर ले.. लेकिन तारीफ के लिए तरस जाए..


बहरहाल, यहां जानते हैं सुल्तान क्या साबित होगी- प्रेम रतन धन पायो या पीके-


कमाई

सुल्तान कमाई के मामले में पीके को पछाड़ सकती है। ईद और सलमान खान की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा सकती है। बता दें, ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो सुल्तान 300 करोड़ आराम से पार कर जाएगी।


अलग सलमान

पीके में जिस तरह लोगों ने अनदेखा आमिर खान देखा था.. उसी तरह सुल्तान में फैंस को ऐसा सलमान खान नजर आएगा.. जैसा आज तक नहीं देखा है।


ईद इफैक्ट

ईद यानि की सलमान खान की फिल्म.. पिछले कई साल से सलमान खान इस पर ही अपनी फिल्म रिलीज करते आ रहे हैं। और छुट्टियों का फायदा उनकी फिल्मों को मिलता आया है।


अनुष्का शर्मा+ खान

पीके में भी अनुष्का शर्मा.. सुल्तान में भी अनुष्का.. हो सकता है सलमान के साथ अनुष्का की जोड़ी फैंस को भा जाए.. यदि ऐसा होता है तो अनुष्का की फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा होगा.. जिसका फायदा फिल्म को ही मिलेगा।


पब्लिसिटी

पब्लिसिटी में यूं तो आमिर खान को शायद ही कोई पीछे छोड़ सकता है। लेकिन बता दें, सुल्तान के लिए यशराज फिल्म्स ने काफी प्लानिंग कर रखी है।


सलमान खान लुक्स

वहींं, हो सकता है कि सुल्तान बजरंगी भाईजान जैसी ब्लॉकबस्टर ना होकर.. सलमान खान के लिए प्रेम रतन धन पायो निकल जाए.. प्रेम रतन धन पायो में सलमान खान के लुक्स को ना फैंस ने पसंद किया था, ना ही समीक्षकों ने। वहीं सुल्तान में पहलवान के अलावा.. सलमान खान को युवा दिखाने की कोशिश भी कुछ खास काम नहीं कर पा रही।


एवरेज ट्रेलर

फिल्म का ट्रेलर को लेकर जितना भी हो हंगामा मचा लिया जाए.. लेकिन हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि सुल्तान का ट्रेलर बड़ा ही एवरेज रहा है। और ट्रेलर का असर कहीं ना कहीं फिल्म पर तो दिखता ही है।


फ्लॉप डाइरेक्टर

अली अब्बास जफर ने इससे पहले मेरे ब्रदर की दुल्हन और गुंडे जैसी फ्लॉप फिल्में बनाई हैं। लिहाजा, अब वे सुल्तान में क्या करते हैं.. यह देखना दिलचस्प होगा।


फिल्म की कहानी

प्रेम रतन धन पायो में बाकी सारी बातों को भूल भी जाएं.. लेकिन फिल्म की कहानी इतनी बोरिंग थी कि उसे दर्शक झेल ही नहीं पाए.. उसी तरह सुल्तान के ट्रेलर ने भी कहीं ना कहीं यह साफ कर दिया है कि फिल्म की कहानी दमदार नहीं है।


दर्शक

सलमान खान हों या शाहरूख खान.. आज के दर्शक काफी समझदार हो चुके हैं। वह समय गया जब निर्देशक कुछ भी परोस कर रख दें.. और फिल्म हिट हो जाए.. लिहाजा, यदि सुल्तान लोगों को नहीं भायी.. तो फिल्म का फ्लॉप होना तय है।


English summary
Salman Khan's Sultan will be next Prem Ratan Dhan Payo or Pk? Film will release on 6th July.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos