»   » मैं फरहान अख्तर के डायरेक्शन में काम करना चाहती हूं - श्रद्धा कपूर

मैं फरहान अख्तर के डायरेक्शन में काम करना चाहती हूं - श्रद्धा कपूर

पढ़िए श्रद्धा कपूर का हमें दिया हुआ इंटरव्यू जिसमें उन्होंने कई मुद्दों पर बात चीत की जिसे पढ़कर आपको भी मजा आ जाएगा।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

श्रद्धा कपूर के साथ बातचीत करना हमशा मजेदार होता है क्योंकि उन्हें पता है कि कब क्या कितना बोलना है और साथ ही आपका भी सारा अंटेंशन सिर्फ उनपर ही होगा। वो हैं ही इतनी चार्मिंग और हमेशा हंसते मुस्कुराते रहने वालीष 

अब रॉक अॉन 2 बड़े रिलीज के लिए तैयार है और हमने की श्रद्धा कपूर से खास बातचीत, उन्होंने कई मुद्दों पर बात की मसलन वो इस फिल्म को लेकर इतनी एक्साइटेड क्यों है, उनके को स्टार्स ,तीनों खान के साथ काम और उनके लिंकअप की बातें। आप भी पढ़िए आगे।

shraddha

आपके रॉक ऑन 2 के गाने उड़ जा रे को काफी सराहा जा रहा है। इस ट्रैक के बारे में कुछ बताएं? 

ये मेरे करियर का अब तक का सबसे ज्यादा मुश्किल गाना है जिसे मैने गाया है।मुझे अपने नाना से संगीत में ट्रनिंग मिली है, अफसोस वो अब इस दुनिया में नहीं है और मुझे दुख है कि मैं उनसे और क्लासिकल संगीत की और शिक्षा नही ले पाई। रॉक ऑन 2 के लिए मुझे खासकर बिल्कुल रॉक म्यूजिक जैसी तैयारी करनी थी। सामंथा एडवर्ड जो एक शानदार Jazz सिंगर हैं मैंने उनसे सांसो पर कंट्रोल और एक्सरसाइज सीखा जो इस गाने की जरूरत थी। ये काफी मुश्किल भरा था लेकिन अंत में सबकूछ काफी अच्छे से हुआ। 

आप इस मैजिक बैंड की नई सदस्य हैं। आप अपने रोल के बारे में कुछ बताएं?

इस फिल्म के सभी किरदारों की अपनी प्रॉब्लम है और इत्तेफाक ये है कि सब की समस्या एक दूसरे से जुड़ूी हुई हैष फिल्म में मेरे कैरेक्टर का नाम जिया शर्मा है। वो की बोर्ड प्लेयर है, परफॉर्मर और सिंगर है। यही वो चीज है जो उसे बांधकर रखता है। इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बता सकती (हंसते हुए)

आपका संगीत में सबसे बड़ा प्रेरण स्त्रोत कौन है?

मेरी ग्रैंड मासी लता जी (लता मंगेशकर)। दरअसल वो मेरी मम्मी की सबसे बड़ी प्रेरणा स्त्रोत हैं। वो उन्हें सालों से फॉलो करती आ रही हैं। कई लोगों को नहीं पता होगा कि मेरी मम्मी की आवाज बहुत ही खूबसूरत है। उनकी आवाज यंग लताजी जैसी है लेकिन उन्होंने सिंगिंग छोड़कर मुझे और मेरे भाई की परवरिश में पूरा ध्यान लगा दीं। कभी कभी एक कप चाय के साथ हम और मम्मी गाने बैठ जाते हैं।  

क्या आप आग जाकर दूसरी एक्ट्रेसेस के लिए गाना पसंद करेंगी?

मैं खुद के लिए ही गाकर ज्यादा खुश हूं (हंसते हुए) लेकिन कभी कभी किसी चीज के लिए नहीं कहना चाहिए। मैनें खुद गाने लिखने भी लगी हूं। मैनें किसी इंटरव्यू में पहले नहीं कहा कि मैं गाने लिखती भी हूं। 

अगर मौका दिया जाए तो आप दीपिका पादुकोण या प्रियंका चोपड़ा के लिए गाना चाहेंगी?

अभी तक तो मुझे ऐसा कोई मौका नहीं मिला है। जब मिलेगा तब जरुर सोचूंगी। वो लोग भी बहुत ही अच्छी सिंगर हैं।

अगर आप एक्ट्रेस नहीं होती तो क्या आपको लगता है आप एक सिंगर होतीं?

सिर्फ सिंगिंग? नहीं मुझे लगता है कि मैं सिंगर हूं और गा सकती हूं ये मैनें तभी जाना क्योंकि मैं एक्टर हूं और दूसरा कारण रॉक ऑन भी है, तब मैं तीन पत्ती की शूटिंग कर रही थी और इसे देखने के बाद मैंने अपने पैरेंट्स से कहा था कि अगर इसका सीक्वल बना तो उसमें मैं काम करूंगी और ये सच भी हो गया। मुझे गाना हमेशा से पसंद था। जब मैने रॉकऑन में देखा कि फरहान अपने गाने खुद गा सकते हैं तो मुझे लगा कि अगर वो कर सकते हैं तो मुझे भी कोशिश करनी चाहिए। 

सिंगर के रूप में आप कितना बदलीं और आपके पैरेंट्स का क्या रिएक्शन था?

एक विलेन में गलियां और रॉक ऑन 2 में गाने के बाद मुझे लगता है मेरी आवाज अब ज्यादा Basey हो गई है। पैरेंट्स के चेहरे पर स्माइल देखकर मुझे खुद काफी अच्छा महसूस होता है। कभी कभी मेरे पापा रात में कभी भी मैसेज भी करते हैं और कहते हैं  'Hey, I am really proud of you.' ये काफी अच्छा एहसास है।

रॉक ऑन 2 की कोई एक चीज जो बहुत अच्छी लगी?

रॉक ऑन 2 बनीं ये मेरे लिए सबसे अच्छी बात है।

श्रद्धा, आज आप एक स्टार हैं। आपने जब करियर की शुरुआत की थी तो आपकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। क्या आपको कभी भी खुद पर Doubt हुआ हो इतने फ्लॉप के बाद? वो समय और आज का समय कितना बदल गया जब आप सबसे सक्सेफुल स्टार हैं। 

बिल्कुल, वो भी एक समय था जब मैनें जैसा प्लान किया था वैसा नहीं हुआ लेकिन मुझे लगता है कि मुझे घर में काफी सर्पोट मिला। जब आपका कॉन्फिडेंस कम हो तो सर्पोट की ही सबसे ज्यादा जरूरत होती है और vice versa लेकिन मुझे ये भी पता है कि मेरी पिछली कुछ फिल्मेंं लोगों को बहुत पसंद आई और हमेशा ये Golen phase नहीं रहेगा ये भी मुझे पता है। 

आपको फरहान अख्तर को-स्टार के तौर पर कैसे लगे? क्या आप कभी भी उनके डायरेक्शन में बनी फिल्म में काम करना चाहेंगी। 

बेशक मैं उनकी डायरेक्शन में बनी फिल्म में काम करना चाहुंगी। दिल चाहता है मेरी फेवरिट फिल्म है। मुझे लक्ष्य भी बहुत पसंद है। एक एक्टर के तौर पर उनमें कितना पैशन है ये तो सभी जानते हैं। वो बहुत ही टैलेंटेड हैं। उनके साथ, अर्जुन रामपाल, पूरब कोहली सभी के साथ काम करने में काफी मजा आया। मैजिक बैंड में बहुत सारे प्यार के साथ मेरा और शशांक का स्वागत किया गया। शूटिंग पर बिल्कुल घर जैसा माहौल होता था इसलिए हमने शूटिंग भी काफी इंज्वॉय किया।

क्या ये सच है कि वरूण धवन के साथ जुड़वा के लिए आपसे बात की गई थी? 

इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। फिलहाल मैं रॉक ऑन 2, ओके जानू, हॉफ गर्लफ्रेंड और हसीना कर रही हूं। इसके अलावा मैं कुछ भी साइन नहीं किया है। 

क्या आप हसीना पारकर के परिवार से हसीना फिल्म के सिलसिले में मिलेंगी?

हां बिल्कुल, मैं हसीना का किरदार निभाने के लिए काफी एक्साइटेड हूं क्योंकि कई लोगों को इस भाई बहन की जोडी के बारे में नहीं पता होगा। 

हसीना अब इस दुनिया में नहीं हैं, क्या आपको दुख है कि उनसे नहीं मिल पाएंगी?

काश मैं उनसे मिल पाती। उनसे और भी काफी बातें पता चलती। इस रोल की तैयारी के लिए मैं उनकी कई फुटेज देखूंगी। 

ऐसी खबरें आ रही थीं कि आपके और प्राची देसाई के बीच सेट पर सबकुछ ठीक नहीं था..

मुझे नहीं पता ये खबरें कहां से आ रही। मुझे तो इन खबरों के बारे में भी कुछ नहीं पता था। हमारी बॉन्डिंग काफी अच्छी थी। 

श्रद्धा आप हॉफ महाराष्ट्रियन हैं, क्या आगे हम आपको मराठी फिल्मों में भी देखेंगे

आप खुद भी जानती है कि मराठी फिल्म इंडस्ट्री कितना अच्छा काम कर रही है लेकिन अफसोस कि मैनें मराठी फिल्में ज्यादा देखी नहीं है।अगर कोई अच्छी स्क्रिप्ट आती है तो मैं मराठी फिल्म जरूर करना चाहुंगी, हालांकि मुझे अपनी मराठी थोड़ी पॉलिश करनी पड़ेगी।

रॉक ऑन 2 के बाद आप हॉफ जानू और हॉफ गर्लफ्रेंड में नजर आएंगी। पहले हम आपको आदित्य रॉय कपूर के साथ आशिकी 2 में देख चुके हैं, हॉफ गर्लफ्रेंड एक पॉपुलर नॉवेल पर बन रही फिल्म है, इन सब वजहों से आपके क्या आपके उपर ज्यादा प्रेशर रहता है क्योंकि लोगों को आपसे उम्मीदे भी ज्यादा है? 

प्रेशन हमेशा किसी ना किसी तरह रहता है लेकिन इसका भी अपना अलग मजा है। इस वजह से आप अच्छा परफॉर्म करना चाहते है और पिछली फिल्म से और भी ज्यादा अच्छा काम करना चाहते हैं। मैं हमेशा अपनी पिछली फिल्मों से अच्छा परफॉर्म करना चाहती हूं और सीखते रहना और आगे बढ़ते रहना चाहती हूं।

क्या आपको लगता है कि Khans के साथ काम करना एक्ट्रेसेस के करियर के लिए बहुत जरूरी है?

कोई भी एक्ट्रेस Khans के साथ काम करना चाहेगी। मैं भी उनमें से एक हूं। ये बहुत बड़ी बात होगी अगर उनके साथ काम करने का मौका मिला। 

तो किस खान के साथ आप काम करना चाहेंगी?

मैं तो तीनों खान के साथ काम करना चाहुंगी। 

आप अपने को स्टार के साथ लिंक अप की खबरों को कैसे हैंडल करती हैं? क्या इससे उनकी और आपकी बॉन्डिंग पर असर पड़ता है?

मुझे सच में समझ नहीं आता कि ऐसी खबरें कहां से आती हैं। बहुत दुख होता है कि एक एक्टर इंटरव्यू अपनी फिल्म और उन बातों पर देता है जिनके बारे में वो इंटरव्यू में बात करना चाहता है लेकिन इंटरव्यू का हेडलाइन हमेशा लिंक अप से जोड़कर दिया जाता है। ये काफी अपमानजनक है।एक एक्टर मीडिया को इतना टाइम देता है, हम अपनी जिंदगी फिल्मों को देते हैं और अंत में आकर क्या मिलता है लिंकअप हेडलाइन। ये काफी गलत है कि मैं इनसब पर बात करूं बजाय फिल्म के जिसमें मैंने इतनी मेहनत की है। काश थोड़ी भी रिस्पॉनिसिब्ल रिपोर्टिंग होती। मैं पहले भी कह चुकी हूं कि मैं सिंगल और अपनी फिल्मों के साथ रोमांस कर काफी खुश हूं। 

English summary
Shraddha Kapoor recently gave us exclusive interview and talk on many points including upoming movies.
Please Wait while comments are loading...