»   » इनके बिना माधुरी दीक्षित नहीं बन पाती सुपरस्टार..भले अब हैं लाइमलाइट से दूर!

इनके बिना माधुरी दीक्षित नहीं बन पाती सुपरस्टार..भले अब हैं लाइमलाइट से दूर!

सरोज खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी एक जमाने में बेस्ट कोरियोग्राफर और स्टार की जोड़ी मानी जाती थी। जानिए सरोज खान के बर्थडे पर उन दोनों के बेस्ट गाने।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में चाहे एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर हर किसी का एक समय होता है जब बस वही हर जगह छाए होते हैं। आज बॉलीवुड की ऐसी ही टैलेंटेड शख्सियत का जन्मदिन है जी हां हम बात कर रहे हैं अपने जमाने की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान की । सरोज खान ही वो कोरियोग्राफर हैं जिन्होंने डांस को बहुत प्राथमिकता दी और माधुरी दीक्षित के टैलेंट को पहचाना और उनकी और माधुरी दीक्षित की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई।

[पता नहीं पहले एक्ट्रेसेस ने ऐसा क्यों नहीं किया - करीना कपूर]

सरोज खान की कोरियोग्राफी में माधुरी दीक्षित के कई गाने ब्लॉकबस्टर साबित हुए। अच्छी बात ये है माधुरी दीक्षित भी हमेशा सरोज खान को क्रेडिट देती हैं तो साथ सरोज खान आज भी माधुरी दीक्षित को ही अपना फेवरिट आज भी मानती हैं। सरोज खान और माधुरी दीक्षित के ब्लॉकबस्टर गाने जो आज तक एवरग्रीन हैं। 

 

एक..दो..तीन

तेजाब फिल्म का गाना एक दो तीन आज भी बॉलीवुड के बेस्ट डांसिंग नंबर में माना जाता है। कितनी एक्ट्रेसेस ने कोशिश कर ली लेकिन माधुरी दीक्षित जैसा डांस इस गाने पर कोई और कभी नहीं कर पाईं। और इस गाने के बाद से माधुरी दीक्षित एक अच्छी डांसर के रुप में उभरी थीं। 

हमको आजकल है तुमसे प्यार

सैलाब फिल्म का गाना हमको आजकल है तुमसे प्यार में उनके सेक्सी डांस ने हर किसी को उनका दिवाना बना दिया था। 

चोली के पीछे क्या है.

जी हां चोली के पीछे क्या है भी माधुरी दीक्षित के बेस्ट डांस नंबर में आते हैं और इसे भी कोरियोग्राफ सरोज खान ने ही किया था। 

धक..धक करने लगा

बेटा फिल्म का गाना धक धक करने लगा भी बॉलीवुड के बेहतरीन रोमांटिक नंबर में से एक है। अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित का ये गाना आज भी एवरग्रीन सॉन्ग में माना जाता है। 

चने के खेत में..

अगर गलती से भी आपको याद ना हो कि इसमें माधुरी ने कैसा डांस किया था तो एक बार जरूर इस गाने को देखिए आप माधुरी दीक्षित के और भी बड़े फैन बन जाएंगे। 

मेरा पिया घर आया

मेरा पिया घर आया में माधुरी दीक्षित का किया स्टेप आज भी लोग भूले नहीं है और अगले 100 सालों तक भी इस गाने को सुनकर लो बस झूम उठते हैं और इसका सारा क्रेडिट सरोज खान को जाता है और माधुरी दीक्षित को Off course.

डोला रे डोला

डोला रे डोला में माधुरी और ऐश्वर्या की जुगलबंदी सबसे बेहतरीन थी। इससे बेहतरीन 2 एक्ट्रेसेस को साथ में डांस करते बॉलीवुड में इतने शानदार तरीके से नहीं देखा गया। 

English summary
Saroj Khan is the real reason why Madhuri Dixit rise as the best dancer of bollywood, see the Madhuri Dixit songs choreographed by Saroj Khan.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos