»   » सलमान खान का एक कमिटमेंट और हर फिल्म हिट..ये है फॉर्मूला!

सलमान खान का एक कमिटमेंट और हर फिल्म हिट..ये है फॉर्मूला!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

हर एक्टर का एक परफेक्ट फॉर्म होता है जिसे सही वक्त पर पहचान लिया जाए तो सुलतान बना जा सकता है। और सलमान खान ने अपना ये फॉर्म आखिरकर पहचान लिया है।

ध्यान से देखा जाए तो उनके करियर को वांटेड के पहले और वांटेड के बाद में बांटा जा सकता है। वांटेड के पहले उन्होंने सब बनने की कोशिश की लेकिन कुछ काम नहीं आया।

[सलमान खान के लिए ये रोल बेस्ट..ये भी हैं लिस्ट में शामिल!]

लेकिन फिर सलमान की ज़िंदगी में आए प्रभुदेवा, वांटेड जैसी फिल्म के साथ और इसके बाद तो सलमान को समझ आ गया कि उन्हें करना क्या है। वांटेड के बाद भी उनकी फिल्म फिल्म फ्लॉप हुई लेकिन दबंग से उन्होंने जो रफ्तार पकड़ी की बस आंधी में सब उड़ गए।

सलमान खान वांटेड के बाद समझ गए की दर्शक उन्हें कैसी फिल्म में देखना चाहते हैं। सलमान खान ने अपनी फिल्मों को हिट कराने के लिए बड़ा सिंपल सा एक फॉर्मूला बना लिए हैं। आगे की स्लाइड्स पर देखिए क्या है सलमान खान का फॉर्मूला।

क्रिटिक्स के लिए फिल्म मत बनाओ

सलमान खान ने पहले ही ठान लिया की उन्हें क्रिटिक्स के लिए नहीं अपने फैन्स के लिए फिल्में बनानी हैं।क्रि

फिल्म हो 'चाट' की तरह

सलमान खान समझ गए हैं की दर्शकों को उनकी चटपटी फिल्में पसंद आती है। मतलब फिल्म में सबकुछ हो थोड़ी सलमान की दबंगई, थोड़ा चुलबुल पांडे वाला अंदाज और साउथ की फिल्मों का फ्लेवर बस शानदार सलमान टाइप फिल्म तैयार।

ताबड़तोड़ डॉयलग्स

सलमान खान का डॉयलग बोलने के अलग अंदाज पर खूब सीटियां और तालियां बजती है।इसलिए वो अपनी हर फिल्म में डॉयलग अपने अंदाज में बोलते हैं..फिर चाहे वो बस इतना बोले कि यहां के हम रॉबिनहुड पांडे हैंं...

सलमान को 'बेस' पसंद है

सलमान खान के फैन्स उनको अजब गजब गानों पर अजब गजब स्टेप करते देखना पसंद करते हैं। इसलिए वो फिल्मों में ज्यादा डांस करने की कोशिश भी नहीं करते और भी कोशिश भी क्यों करना जब यही अंदाज लोगों को पसंद आ रहा है।

गुडलुक्स से 'गुड' बिजनस

बॉलीवुड के इस भाईजान के लुक्स का ही तो असली कमाल होता है। हर फिल्म में लुक्स के लिए सलमान खान अलग ही चर्चा में रहते हैं। सलमान खान अपने लुक्स को सबसे ज्यादा हाइलाइट करते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनके लुक्स ही तो फिल्म को हिट कराएंगे।चाहे शर्टलेस अवतार में आएं या बजरंगी भाईजान के क्यूट अवतार में।

दिमाग मत लगाना

अब दर्शक फिल्में इंटरटेनमेंट के लिए देखते हैं। और इंटरटेनमेंट का डोज नहीं मिला तो क्या खाक सलमान की फिल्म। बस सलमान खान ने भी इस फॉर्मूला को अपना लिया है। चाहे वांटेड, दबंग या प्रेम रतन धन पायो हो बस आप बैठ कर देखिए हां दिमाग घर पर रखना मत भुलिए।

फिल्म में सलमान ही सलमान

सलमान खान के बारे में एक बार एक डॉयरेक्टर ने कहा था कि सलमान खान की तस्वीरों का रील भी चला दो तो लोग देखना पसंद करेंगे। सलमान खान अपनी फिल्म के ज्यादातर फ्रेम में दिखेंगे आपको। अब जब सलमान के नाम पर फिल्म चलती है तो बात वही खत्म।

एक हिरोइन और काम तमाम

सलमान खान का एक और फॉर्मूला है की वो हिरोइन बहुत सोच समझकर लेते हैं। उनकी हिरोइन का ज्यादा रोल नहीं होता लेकिन जितना होता है उतना ही ऐसे लिखा जाता है की फिल्म की रही सही कमी पूरी हो जाए।

कभी एक्सपेरीमेंट ना करना

सलमान खान का फॉर्मूला...बस दर्शक जो देखना चाहते हैं वही देखने मिले। ज्यादा एक्सपेरीमेंट करना लेने के देने ना पड़ जाए।  

English summary
Salman Khan is undoubtedly knows hot to give a hit movie, see what is his simple formula which gives a hit movie.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos