»   » एक फिल्म खोलेगी कई राज़..छह दिन बाद..ज़ोरदार धमाका !

एक फिल्म खोलेगी कई राज़..छह दिन बाद..ज़ोरदार धमाका !

Written by: shivani verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का चलन काफी तेज़ी से चल रहा है। खिलाड़ियों की बात की जाए तो मिल्खा सिंह पर फिल्म बनीं भाग मिल्खा भाग जिसमें फरहान अख्तर और सोनम कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक पर फिल्म बनाई गई जिसमें सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी का किरदार निभाया।

sachin-tendulkar-billion-movie-expectations

ये फिल्म इतनी सुपरहिट हुई कि सुशांत के करियर ने जो उड़ान भरी कि उनकी तो निकल पड़ी। वहीं अब भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर पर भी बायोपिक बन गई है जो अगले शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

जितनी एक्साइटमेंट धोनी की बायोपिक को लेकर लोगों के मन में थी उतनी ही एक्साइटमेंट अब सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स को लेकर है। इस फिल्म से लोगों की कई उम्मीदें जुड़ी हैं।

सचिन के बारे और गहराई से जानने का लोगों के पास ये बेहतरीन मौका है जो लोग बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहते। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं सचिन की बायोपिक में हमें क्या क्या देखने को मिल सकता है..

सचिन-अजली की लव स्टोरी

सचिन-अजली की लव स्टोरी

जैसा कि आपने देखा ही होगा कि सचिन और अंजली असल ज़िंदगी में हमेशा ही प्राइवेट रहना पसंद करते हैं। दोनों की एक कपल के रूप में पब्लिक के सामने ज्यादा नहीं आते। तो फिल्म में उनकी लव लाइफ दिखाई जाएगी। एक इंटरव्यू में सचिन ने कन्फर्म कर दिया था कि उनकी बायोपिक में रोमांटिक साइड भी दिखाया जाएगा।

सचिन के प्रशंसक

सचिन के प्रशंसक

इसमें कोई दो राय नहीं है कि सचिन की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। उनके जो असली फैन हैं उन्होंने उनके सभी मैच देखे हैं जोकि सचिन के लिए एक गिफ्ट्स से कम नहीं है। इस फिल्म में आपको सचिन के उन फैन की भी झलक दिखाई देगी।

भारतीय क्रिकेट में मैच फिक्सिंग

भारतीय क्रिकेट में मैच फिक्सिंग

सचिन मैच फिक्सिंग कांड के बाद भी भारतीय क्रिकेट को लोगों के लिए वापस लाए, जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के शामिल होने का भी आरोप है। इस विषय को भी इस फिल्म में दिखाया जाएगा। वहीं सचिन तेंदुलकर के कप्तानी छोड़ने के सवाल को भी फिल्म में दिखाया जाएगा।

2011 में जब जीता विश्व कप

2011 में जब जीता विश्व कप

सचिन ने सभी भारतीयों को विश्वास दिला दिया कि सपने ज़रूर सच होते हैं और हम बैट्समैन का सपना होता है अपने देश के लिए विश्वकप जीतना। इस फिल्म में सचिन के उन संघर्षों को भी दिखाया जाएगा जो उन्होंने विश्वकप जीतने के लिए किए।

सचिन के बच्चे

सचिन के बच्चे

सचिन की प्रोफेशनल लाइफ जितनी अच्छी है उनकी ही अच्छी उनकी निजी ज़िंदगी भी है। इस फिल्म में सचिन के व्यक्तिगत जीवन को दिखाया जाएगा और उनके बच्चों के बारे में भी आपको देखने को मिलेगा।

सचिन तेंदुलकर का धार्मिक रूप

सचिन तेंदुलकर का धार्मिक रूप

सचिन को यूं तो क्रिकेट का भगवान कहा जाता है लेकिन फिल्म में आपको सचिन का धार्मिक रूप भी नज़र आएगा। उनका मंदिर जाना, पूजा करना ये सब फिल्म में दिखाया जाएगा।

संगीत दिया रहमान ने

संगीत दिया रहमान ने

बहरहाल ये तो थीं वो बातें जो आपको फिल्म में दिखाई जाएगी। आपको बता दें कि इस फिल्म में संगीत ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान ने दिया है और फिल्म की पटकथा लेखक शिवकुमार अनंथ, जेम्स एरस्किन ने लिखी है।

धोनी भी आएंगे नज़र

धोनी भी आएंगे नज़र

फिल्म में भारतीय एक दिवसीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी नजर आएंगे। हिंदी के अलावा फिल्म 26 मई को अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल और मराठी भाषा में भी रिलीज होगी।

English summary
Sachin Tendulkar A Billion Dreams Movie expectations.
Please Wait while comments are loading...