»   » SCORE CARD: रूस्तम Vs मोहनजोदड़ो...कौन कितने पानी में

SCORE CARD: रूस्तम Vs मोहनजोदड़ो...कौन कितने पानी में

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रूस्तम और मोहनजोदड़ो की बॉक्स ऑफिस जंग बेहतरीन होगी इसमें तो कोई शक नहीं है। हो सकता है दोनों जीते, हो सकता है दोनों हारे, पर इस जंग का मज़ा फैन्स बखूबी ले रहे हैं।

दोनों फिल्में 12 अगस्त रिलीज़ होने के लिए तैयार हैं और दोनों ही फिल्मों में हर चीज़ के लिए टक्कर चल रही हैं। हमने भी आपको सारे कारण देंगे कि क्यों और कौन सी फिल्म पहले देखें।
[प्रिय ऋतिक रोशन, ज़रा सोच समझकर बोलिए...वो 'सुपरस्टार अक्षय कुमार' हैं!]

सबने तय कर लिया है कि वो किस टीम में हैं। दोनों टीमें तैयार हैं और बॉक्स ऑफिस पर मोहनजोदड़ो के रिकॉर्ड और रूस्तम की शानदार ओपनिंग की बात शुरू हो चुकी है। तो हमने सोचा कि एक अनुमान लगाया जाए कि किसके पास क्या है।

यानि कि मोहनजोदड़ो में ऐसी कुछ बातें जो रूस्तम के पास नहीं हैं और रूस्तम के कुछ दांव जो मोहनजोदड़ो ना पार कर पाए। लेकिन फिर निकला हुकुम का इक्का जो है रूस्तम के पास....भाईजान....अपने बॉलीवुड के सबके...
["मेरी भी फिल्म आई, पर चली उसकी...सुलतान मतलब सलमान" - अक्षय]

क्योंकि सलमान खान पहले ही फिल्म को प्रमोट कर चुके हैं। वहीं इस बात से ऋतिक रोशन खासे खफा भी हैं कि बॉलीवुड ने उनकी फिल्म को पूरी तरह इग्नोर कर दिया है।

जानिए रूस्तम और मोहनजोदड़ो के पास कौन से पत्ते हैं एक दूसरे से भिड़ने के लिए -

#बॉलीवुड सपोर्ट, स्कोर 1 - 0

#बॉलीवुड सपोर्ट, स्कोर 1 - 0

रिलीज़ के पहले ही रूस्तम को मिल चुका है सलमान इफेक्ट का फायदा और भाई का कमिटमेंट और उसका इफेक्ट सब जानते हैं। वहीं ऋतिक रोशन ने इस पर रिएक्ट करके अपने लिए चीज़ें और खराब कर ली हैं। ये था रूस्तम का हुकुम का इक्का! बॉलीवुड का सपोर्ट।

#2 स्टारकास्ट स्कोर 1-1

#2 स्टारकास्ट स्कोर 1-1

कोई कुछ भी कह ले, पर रूस्तम की स्टारकास्ट मोहनजोदड़ो के आगे थोड़ी फीकी ज़रूर पड़ जाती है। पहली बात तो ये कि मोहनजोदड़ो की स्टारकास्ट काफी बड़ी है और जितनी बड़ी स्टारकास्ट उतने ही बड़े नाम।

#3 डिस्ट्रीब्यूशन स्कोर 1- 2

#3 डिस्ट्रीब्यूशन स्कोर 1- 2

मोहनजोदड़ो का डिस्ट्रीब्यूशन कर रही है यूटीवी और फिल्म के पास इंटरनेशनल स्क्रीन काउंट अच्छे खासे हैं। वहीं रूस्तम भिड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है लेकिन इस मामले में मात खा चुकी है। मोहनजोदड़ो के पास करीब 700 - 800 ज़्यादा स्क्रीन हैं।

ड्रामा या मेलोड्रामा स्कोर 2-2

ड्रामा या मेलोड्रामा स्कोर 2-2

कोई भी पहला ऑप्शन चुनेगा। रूस्तम थ्रिलर है। प्रेमी - प्रेमिका - धोखा - अपना चेहरा मत दिखाना वगैरह वगैरह!मोहनजोदड़ो जहां एक भव्य पीरियड ड्रामा है और इस फिल्म में सब कुछ बड़े स्तर पर है ।

डायरेक्टर ग्राफ 2-3

डायरेक्टर ग्राफ 2-3

टोनी डीसूज़ा ने ओपनिंग अज़हर से की है जो कि अच्छी नहीं है। वहीं आशुतोष गोवारिकर का ग्राफ हमेशा ऊपर उठा है। वो हमेशा अपने पिछले काम से बेहतर काम करते हैं।

म्यूज़िक और गाने 4-3

म्यूज़िक और गाने 4-3

रहमान के म्यूज़िक के बावजूद मोहनजोदोड़ो के गाने और डांस किसी को पसंद नहीं आ रहे हैं। वहीं रूस्तम के गाने धीरे धीरे लोगों की ज़ुबान पर चढ़ चुके हैं। खासतौर पर अरिजित के ट्रैक।

सस्पेंस या इतिहास 5-3

सस्पेंस या इतिहास 5-3

कोई भी उस इतिहास को देखना पसंद नहीं करता है जिससे छेड़छाड़ की गई हो। और मोहनजोदड़ो के साथ तो ये सबसे बड़ी दिक्कत है। वहीं सस्पेंस हमेशा लोगों का ध्यान ज़रूर खींचता है।

एक क्लास तो एक मास, स्कोर 6-4

एक क्लास तो एक मास, स्कोर 6-4

यहां पर दोनों को ही एक एक पॉइंट मिल सकता है। जहां मोहनजोदड़ो सबको पसंद आने वाली फिल्म निकलेगी वहीं रूस्तम एक सीमित दर्शक वर्ग को पसंद आएगी।

ट्रेलर, स्कोर 7-4

ट्रेलर, स्कोर 7-4

अभी तक अक्षय कुमार के रूस्तम ट्रेलर की जमकर तारीफ हुई है और ऋतिक रोशन के मोहनजोदड़ो ट्रेलर की जमकर बुराई। ऐसे में अक्षय का पलड़ा ऋतिक के आगे भारी हो सकता है।

फैन फॉलोइंग, स्कोर 8-5

फैन फॉलोइंग, स्कोर 8-5

अक्षय कुमार ने धीरे धीरे अपनी फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी बना ली है। वहीं ऋतिक रोशन के फैन्स इस वक्त केवल उनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसलिए ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है।

English summary
Rustom Versus Mohenjodaro comparison pros and cons. Who has got the upper hand!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos