»   » #4Years-एक फिल्म और हर सुपरस्टार रह गए पीछे..शानदार फिल्म..जानदार एक्टिंग!

#4Years-एक फिल्म और हर सुपरस्टार रह गए पीछे..शानदार फिल्म..जानदार एक्टिंग!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में कुछ ऐसी फिल्में हैं जो अपने आप में सबसे अलग तरह की फिल्म है और ऐसी फिल्में पहले बनींं भी नहीं थीं। आज से ठीक चार साल पहलो ऐसी ही एक फिल्म रिलीज हुई थी। जी हां हम बात कर रहे हैं बर्फी की जो आते ही बस छा गई थी और लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था। 

[सिर्फ देशप्रेम और कॉमेडी नहीं इसमें भी मास्टर हैं अक्षय कुमार]

फिल्म अपने आप में बेहद क्लासिक फिल्म थी और फिल्म में खासकर रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की एक्टिंग खासकर बहुत तारीफ हुई और इस फिल्म ने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किये थे। रणबीर कपूर के करियर के लिहाज से भी ये फिल्म कई मायनो में खास थी। उनकी एक्टिंग का हर किसी ने लोहा माना। फिल्म को रिलीज हुए तो आज चार साल हो गए और जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ मजेदार बातें।

[इन्हे नहीं बनना था सीधे सुपरस्टार..सीखा, समझा और ली शानदार एंट्री]

वैसे तो हर फिल्म के लिए कोई ना कोई स्टार ऑप्शन  में होते हैं या किसी के पास फिल्म जाती है तो कोई डेट्स की वजह से इंकार कर देते हैं लेकिन फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बासु इस फिल्म के लिए सिर्फ और सिर्फ रणबीर कपूर को लेना चाहते थे और उनके अलावा उन्होने किसी भी एक्टर को ऑप्शन तक में नहीं रखा है। 

Barfi

फिल्म की शुरूआत में रणबीर कपूर तंबाकू ना लेने का संदेश देते हैं और पूरी फिल्म में बस यहीं रणबीर कपूर की आवाज है ।

Barfi

रणबीर कपूर का कैरेक्टर चार्ली चैपलीन और मि.बीन से प्रेरित था और फिल्म के कई सीन भी चार्ली चेपलीन की फिल्मों से प्रेरित थे। 

Barfi

फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले रणबीर कपूर ने अपने कैरेक्टर पर काफी होमवर्क भी किए थे। इसके लिए वो काफी समय तक अपने एक फ्लैट में अकेले और बिना किसी से कुछ भी बात किए रहे थे ताकि वो कैरेक्टर में पूरी तरह आ सकें।

Barfi

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा का किरदार एक ऑटिस्टिक लड़की था और इस किरदार को सही तरीके से निभाने के लिए वो कई मेंटल असाइलम और ऑटिस्टिक लोगों से मिली ताकि सही तरीके से रोल निभाया जा सके।

Barfi
 

बर्फी फिल्म में श्रुति घोष यानि इलियाना डिक्रूज का किरदार निभाने से बॉलीवुड की हर बड़ी एक्ट्रेस मना की थीं। 

Burfi

इलियाना डिक्रूज की ड्रेसिंग और मेकअप फिल्म में अनुराग बासु की मम्मी से प्रेरित था। उनकी पुरानी तस्वीरों से उनके लुक का आइडिया लिया गया था।

Barfi

फिल्म को Narrate करने के लिए पहले कैटरीना कैफ को चुना गया था लेकिन बाद में कैटरीना कैफ इसके लिए मना कर दी थीं क्योंकि उनके पास डेट्स की समस्या थी। 

Burfi

फिल्म का नाम पहले बर्फी की जगह खामोशी और साइलेंट रखा गया था लेकिन बाद में इसे बदलकर बर्फी कर दिया गया। 

Barfi

फिल्म में रणबीर कपूर का नाम मर्फी (Murphy) होता है जिसे वो बर्फी बोलते हैं और मर्फी मुंबई की एक कंपनी का भी नाम है इसलिए कंपनी ने रिलीज से पहले फिल्म के प्रोड्यूसर को लीगल नोटिस भी भेजा था। 

Barfi

English summary
Ranbir Kapoor got huge appreciation for barfi movie and today this movie clocks 4 years, read some interesting facts about the movie.
Please Wait while comments are loading...