»   » रईस VS काबिल: 200 करोड़ी बनते बनते रह गई.. दो बेहतरीन फिल्में.. क्यों!

रईस VS काबिल: 200 करोड़ी बनते बनते रह गई.. दो बेहतरीन फिल्में.. क्यों!

रईस -काबिल दोनों फिल्में दर्शकों को पसंद तो आ रही है लेकिन यह क्लैश दोनों फिल्मों के बिजनेस को प्रभावित कर गया है। यहां जानें कैसे।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान की फिल्म 'रईस' और ऋतिक रोशन की फिल्म 'काबिल' रिलीज हो चुकी है। दोनों फिल्में दर्शकों को पसंद आ रही है और साथ ही साथ अच्छी कमाई भी कर रही है। कोई शक नहीं कि दोनों फिल्में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। 

['काबिल' के बाद.. ऋतिक करेंगे इस ब्लॉकबस्टर फिल्म की शुरुआत!]

लेकिन जहां तक बात बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की है, तो बता दें, इस क्लैश से दोनों फिल्मों की कमाई को भारी असर पहुंचा है। इस पर अफसोस ही किया जा सकता है कि दो 200 करोड़ी फिल्में अब सीमित कमाई में सिमट जाएंगी। 

raees- kaabil
 

फिल्म रिलीज से पहले राकेश रोशन ने साफ साफ कहा था कि रईस और काबिल दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सोलो 300 करोड़ कमा सकती थी। यदि क्लैश ना होती तो.. लेकिन अब ऐसा संभव नहीं है। सलमान, आमिर की फिल्म अकेले 300 करोड़ कमाती है, यहां दोनों मिलकर कमा लेगी।

यहां जानें क्यों रईस- काबिल क्लैश हुई एक गलती- 

मोहनजोदड़ो- रूस्तम

मोहनजोदड़ो और रूस्तम के क्लैश से बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा क्योंकि मोहनजोदड़ो को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। लिहाजा, रूस्तम सुपरहिट रही। 

शिवाय- ऐ दिल है मुश्किल

कुछ ऐसी ही स्थिति शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल के बीच थी। ऐ दिल है मुश्किल को मल्टीप्लेक्स दर्शकों ने खूब पसंद किया। जबकि शिवाय को दर्शकों ने एकदम ही नकार दिया। 

रईस- काबिल

लेकिन रईस और काबिल बॉक्स ऑफिस को प्रभावित कर गई क्योंकि दोनों ही फिल्मों को दर्शक पसंद कर रहे हैं। कहीं ना कहीं शाहरूख का स्टारडम भारी पड़ रहा है, जबकि दर्शक ज्यादा काबिल को पसंद कर रहे हैं। 

स्क्रीन बंटवारा

शाहरूख की रईस जहां 60 प्रतिशत स्क्रीन पर रिलीज हुई है। वहीं, काबिल को मात्र 40 प्रतिशत स्क्रीन मिले हैं। लिहाजा, ओपनिंग से लेकर वीकेंड तक काबिल रईस से पीछे ही रही है। 

दर्शकों के पास ऑप्शन

दो अच्छी फिल्मों के बावजूद दर्शकों को एक ऑप्शन चुनना पड़ रहा है। काफी कम दर्शक ही होंगे जो एक हफ्ते में दो फिल्में देखना पसंद करें। लिहाजा, यहां 'या तो रईस या काबिल' के बीच दर्शक भी फंसे हैं। 

रईस को नुकसान

शाहरूख खान की फिल्म होते हुए भी रईस 200 करोड़ का आंकड़ा नहीं पार कर पाएगी। क्योंकि यहां दर्शकों के सामने काबिल भी है। साथ ही स्क्रीन की कमी भी कमाई को प्रभावित कर रही है। 

अच्छी फिल्म.. फिर भी नुकसान

रईस के मुकाबले ऋतिक की काबिल ज्यादा तारीफें बटोर रही है। लेकिन बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिलहाल फिल्म 100 करोड़ क्लब से भी दूर है। फिल्म का कम स्क्रीन पर रिलीज होना बिजनेस को प्रभावित कर गया। 

English summary
Raees- Kaabil clash is affecting business of both good films on Box Office.
Please Wait while comments are loading...