»   » ये हैं सहीं मायने में सुपरस्टार..

ये हैं सहीं मायने में सुपरस्टार..

Subscribe to Filmibeat Hindi

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री बेहद औसत शुरुआत की थी। उन्हें देख कर कोई नहीं कहता था कि यह सितारा एक दिन बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ देगा।

ऑस्कर में अर्वाड प्रजेंटर बन प्रियंका बॉलीवुड की पहली ऐसी एक्ट्रेस बनीं। इसी साल प्रियंका ने अपने अमेरिकी टीवी शो ‘क्वांटिको' के लिए बैस्ट एक्ट्रैस का ‘पीपुल्स चौइस' अवार्ड जीत कर इतिहास रच दिया।

वे पहली भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने इस अंतर्राष्ट्रीय खिताब को अपने नाम किया है। इसी सप्ताह ‘जय गंगाजल' भी रिलीज होने को लिए तैयार है। प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल' के इस सीक्वल में प्रियंका खाकी वरदी में दबंगई करेंगी। लोगों को उम्मीद है कि प्रियंका की ये फिल्म भी उनकी बाकी फिल्मों की तरह अच्छी होगी।

[बॉलीवुड की लेटेस्ट मिसेज.. हिंट- खान्स से लेकर बच्चन.. सबकी चहेती!]

करीब 50 फिल्मों में अलगअलग भूमिका निभा कर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा देश में ही नहीं, विदेशों में भी काफी पॉपुलर हो चुकी हैं। फिल्मी बैकग्राउंड से न होने के बावजूद उन्होंने अपनेआप को हर रोल में प्रूव किया है , अपनी अलग पहचान बनाई। यह काम आसान नहीं था।

जब उन्होंने फिल्मी क्षेत्र में कदम रखा तो लोगों ने उन्हें कई तरह से निराश किया, पर वे डटी रहीं और कामयाब हुईं। देखिए प्रियंका की फिल्में जिनमें सबने माना उनकी एक्टिंग का लोहा।

बर्फी

बर्फी में प्रियंका चोपड़ा ने एक ऑटिस्टिक लड़की झिलमिल का किरदार निभाया था जिसमें उन्होंने शानदार एक्टिंग की थी। प्रियंका को और फिल्म को भी कई अर्वाड मिले थे।

मैरीकॉम

बॉक्सिंग चैम्पियन मैरीकॉम की बॉयोपिक में भी प्रिंयका चोपड़ा ने कमाल कर दिया। उन्होंने फिर से दिखा दिया कि वो कितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं।

फैशन

एक स्ट्रगलिंग मॉडल के किरदार में फैशन में प्रियंका को काफी तारीफ मिली थी। फिल्म को भी क्रिटिक्स और लोगों ने काफी सराहा।

सात खून माफ

सात खून माफ के लिए प्रियंका चोपड़ा को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा हिट नहीं रही प्रियंका के लिए खासकर फिल्म काफी अच्छी रही।

एतराज

एतराज में प्रियंका चोपड़ा विलेन की भुमिका में थी। फिल्म में उनके साथ करीना कपूर, और अक्षय कुमार भी थे। इसके लिए प्रियंका को निगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अर्वाड भी मिला।

बाजीराव मस्तानी

बेशक प्रियंका चोपड़ा इस फिल्म में सर्पोटिंग रोल में थी लेकिन उन्होंने इसमें भी शानदार अभिनय किया। प्रियंका को सर्पोटिंग रोल के लिए फिल्मफेयर अर्वाड भी मिला

कमीने

विशाल भार्रद्वाज की फिल्म कमीने में प्रियंका और शाहिद थे। फिल्म हिट भी रही थी और क्रिटिकल एप्रिशिएशन भी अच्छे मिले थे।

व्हाट्स योर राशि

व्हाट्स योर राशि में प्रियंका ने 12 किरदार निभए थे और वो भी बिल्कुल अलग-अलग। प्रियंका चोपड़ा को खासकर फिल्म में एक्टिंग के लिए काफी सराहा गया।

अंदाज

अंदाज प्रियंका की डेब्यू फिल्म थी और पहली हीं फिल्म से वो लोगों की नजरो में आ गई। उन्हें बेस्ट डेब्यू का फिल्मफियेर भी मिला।

जय गंगाजल

जय गंगाजल इस सप्ताह रिलीज होगी लेकिन ट्रेलर में लोगों ने प्रियंका को और उनके लुक को काफी पसंद किया।

Please Wait while comments are loading...