»   » काजोल- शाहरूख से लेकर.. रणबीर- दीपिका ने यही किया.. अब अजय देवगन की बारी..

काजोल- शाहरूख से लेकर.. रणबीर- दीपिका ने यही किया.. अब अजय देवगन की बारी..

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

अगर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में स्विजरलैंड को नहीं दिखाया गया होता तो शायद स्विटजरलैंड इस कदर पॉपुलर नहीं होता। फिल्मों में लोकेशन का हमेशा से ही बहुत महत्व होता है । खासकर पिछले कुछ सालों से ये बॉलीवुड का ट्रेंड बन गया है।

आज वर्ल्ड टुरिज्म डे है और इस मौके पर हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में हैं जिनकी शूटिंग पर्यटन स्थलों पर की गई और फिल्म की वजह से ये जगह काफी पॉपुलर भी हुए।

[इन्होंने शाहरूख को 'रोमांस किंग' बनाया..सलमान रहे सबसे UNLUCKY]

इस लिस्ट में पहला दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का आएगा जिसमें स्विटजरलैंड को बहुत ही अच्छे से दिखाया गया था और इसके बाद स्विटजरलैंड में शूटिंग का सिलसिला भी जारी हुआ और लोगों को पता भी चला कि कितना खूबसूरत जगह है स्विटजरलैंड।

ddlj

वैसे अपने भारत में शम्मी कपूर ऐसे एक्टर हैं जिनकी फिल्मों में कश्मीर की खूबसूरती को बखूबी दिखाया गया। उन्हें कश्मीर से खासा लगाव था और उनकी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग कश्मीर में होती थी।

shammi kapoor

जिंदगी ना मिलेगी में दोबारा में भी स्पेन के बर्सिलोना और कोस्टा ब्रावा में इसकी शूटिंग हुई और लोगों को ये लोकेशन बहुत ही अच्छे लगे।

ZNMD

ये जवानी है दिवानी में पेरिस और उदयपुर दोनों ही जगहों को बखूबी दिखाया गया।

Yjhd

कल हो ना हो की वजह से न्यूयार्क के कितने ही जगह हैं जिसे लोग ऐसे ही पहचान लिए। चाहे वो ब्रिज हो जहां शाहरूख खान ने अपना सिग्नेचर पोज दिया था।

khnh

रणबीर दीपिका की फिल्म तमाशा में भी कोरिस्का(फ्रांस) के कई जगहों पर शूटिंग की गई और वहां के बारे में लोगों ने जाना कि ये भी फ्रांस का एक खूबसूरत जगह है।

tamasha

फिलहाल तो बॉलीवुड में बुल्गारिया में शूटिंग करना नया ट्रेंड बन गया है। दिलवाले(2015) की पूरी शूटिंग बुल्गारिया में ही हुई थी और अब अजय देवगन की अगली फिल्म शिवाय की शूटिंग भी वही हो रही है।

dilwale

दोस्ताना में दुनिया के सबसे साफ शहर मियामी को दिखाया गया। पूरे फिल्म की शूटिंग वहीं की गई थी और लोगों ने भी जाना कि मियामी कितना खूबसूरत है।

dostana

शुद्ध देसी रोमांस में भी राजस्थान को बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया गया। फिल्म का एक गाना भी जयपुर पर लिखा गया था। फिल्म की पूरी शूटिंग वहीं की गई थी।

Suddha Desi romance
English summary
Today is world tourism day and see the places which got popular because of bollywood movies and these places were used beautifully.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos