»   » ये हैं किंग खान की जिंदगी के 'नवरत्न'..ये नहीं तो शाहरुख कुछ नहीं!

ये हैं किंग खान की जिंदगी के 'नवरत्न'..ये नहीं तो शाहरुख कुछ नहीं!

Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान, बॉलीवुड का एक ऐसा नाम है जो पिछले कई दशकों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज करता आया है। खासकर इनके चाहने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है।और सिर्फ लंबी ही नहीं, बल्कि ये अपने फैंस के दिल में बसते हैं।

जब राज स्क्रीन पर रोमांस करते हैं तो हवाओं में प्यार बहता है, जब राहुल की आंखों में आंसू आते हैं तो दर्शक का दिल रोता है, जब राज को चोट लगती है तो दर्द उनके चाहने वालों को होता।

[कभी सलमान खान कहलाते थे इन कारणों से बैड ब्वॉय !]

ये है जादू किंग खान का।शाहरूख खान ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट, ब्लॉकबस्टर फिल्मों से नवाजा है। लेकिन आज भी सिल्वर स्क्रीन उनका जादू कम होता नहीं दिख रहा है।

बहरहाल, बड़े पर्दे के शाहरूख को भूल जाएं तो किंग खान की जिंदगी में कई ऐसे नाम हैं जो उनके दिल के काफी करीब हैं।तो फिर, बढ़ाइए स्लाइडर और जानिए शाहरूख की जिंदगी के 9 रत्न, जो हैं उनके बेहद करीब

जिंदगी में सबसे अहम हैं बच्चे

जिंदगी में सबसे अहम हैं बच्चे

गौरी खान का कहना है कि शाहरूख बहुत अच्छे पिता हैं। शाहरूख काम के बाद अपना ज्यादातर समय अपने बच्चों के साथ बीताते हैं। आर्यन और सुहाना के साथ तो हमने उनकी तस्वीरें देखी हैं। लेकिन आजकल शाहरूख का सबसे छोटा बेटा अबराम भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं लगता। शाहरूख अबराम को दिलों जान से चाहते हैं।

गौरी खान

गौरी खान

शाहरूख खान और गौरी खान की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ियों में से एक है। दोनों का प्यार और साथ हमें समय समय पर दिखता भी आया है। वहीं, इनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। शाहरूख गौरी को अपना लकी चार्म मानते हैं, और दिलों जान से चाहते हैं। वर्ष 1991 में शाहरूख और गौरी ने पूरे रीति रिवाज से शादी की थी।

 दिल के करीब हैं पिता

दिल के करीब हैं पिता

शाहरूख अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के बेहद करीब हैं। जी हां, भले ही उनके पिता आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन शाहरूख आज भी उनकी बातें और आदर्शों को याद किया करते हैं। शाहरूख का कहना है कि उनके पिता हमेशा उन्हें कुछ न कुछ सिखाया करते थे, जो आज उनकी जिंदगी में काम आ रहा है। शाहरूख अक्सर अपने पिता का जिक्र करते पाए जाते हैं।

बहन हैं सबसे खास..

बहन हैं सबसे खास..

शाहरूख खान की बहन लालारुख को शाहरूख बहुत चाहते हैं। वो रहती भी शाहरूख के साथ हैं और उनके बच्चे भी इनसे बेहद करीब हैं।

ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

शाहरूख खान और करण जौहर की दोस्ती पर भले ही लाखों उंगलियां उठी हों,लेकिन इनकी दोस्ती थी, है और रहेगी। करण और शाहरूख एक साथ डीडीएलजे में भी नजर आए थे। उसके बाद से हम उनकी दोस्ती के किस्से सुनते आए हैं। बीच में भले ही उनकी दोस्ती में दरार की खबरों ने बाजार गर्म किया, लेकिन दोनों ने सामने आकर लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया।

राहुल- अंजली, बेस्ट फ्रैंड्स

राहुल- अंजली, बेस्ट फ्रैंड्स

शाहरूख-काजोल-करण, ये तीन जादुई नाम हैं। ये हैं बॉलीवुड के बेस्ट फ्रैंड्स। भले ही शाहरूख- काजोल अब ज्यादा साथ नहीं दिखाई देते। लेकिन यह करने में हमें केई गुरेज नहीं, कि इनकी दोस्ती और आपसी समझ काफी सभी विवादों से ऊपर है। काजोल और शाहरूख ने 6 फिल्में साथ की हैं, और सभी सुपरहिट रही हैं

 इनसे सीखा

इनसे सीखा

शाहरूख खान अपने एक्टिंग गुरू बैरी जॉन की बहुत इज्जत करते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, फिल्मों में मैं जो भी करता हूं, जैसी भी एक्टिंग करता हूं, इन सबका श्रेय मेरे गुरू बैरी जॉन को जाता है। वहीं बैरी जॉन शाहरूख की मेहनत को उनकी सफलता का राज बताते हैं।

इस सुपरहिट जोड़ी को सलाम

इस सुपरहिट जोड़ी को सलाम

फराह खान और शाहरूख खान की दोस्ती इन दिनों काफी चर्चे में है। यूं तो इनकी दोस्ती काफी पुरानी है, लेकिन इनकी ताजा सुपरहिट फिल्म हैप्पी न्यू ईयर सूर्खियां बटोर रही है। शाहरूख ने फराह के साथ तीन फिल्में की हैं, और तीनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। बहरहाल, हमें उम्मीद है उनकी जोड़ी बॉलीवुड को और भी सुपरहिट फिल्मों से नवाजेगी।

शाहरूख को बनाया रोमांस किंग

शाहरूख को बनाया रोमांस किंग

यश चोपड़ा ने सिल्वर स्क्रीन पर रोमांस को नई परिभाषा दी है। तो यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि शाहरूख को बॉलीवुड का रोमांस किंग बनाने का क्रेडिट यश चोपड़ा को जाता है। शाहरूख ने यश चोपड़ा के बैनर तले 9 फिल्में की हैं। जिनमें सभी सुपरहिट रही हैं। यश चोपड़ा और शाहरूख खान ने स्क्रीन पर रोमांस का जो जादू गढ़ा है, उसे शाय़द ही कोई तोड़ पाएगा।

Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos