»   » ये हुईं गायब तो बाकियों की निकल पड़ी !

ये हुईं गायब तो बाकियों की निकल पड़ी !

Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में चढ़ते सूरज को सलाम किया जाता है। कई एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में ऐसी हैं जो अपने करियर के सुनहरे दौर में हीं अचानक गायब हो गईं और कुछ ज्यादा चल हीं नहीं पाई।

हां लेकिन इनके अचानक गायब हो जाने से कई और एक्ट्रेसेस की किस्मत जरूर चमक गई। कई एक्ट्रेसेस अभी भी 1990 के दशक की हैं लेकिन उनका जलवा कायम है जैसे काजोल को हीं ले लीजिए लोग आज भी उन्हें पर्दे पर देखना पसंद करते हैं।

[ऋतिक...ये तूने क्यों किया ?]

जैसे भाग्यश्री ने सलमान के साथ मैने प्यार किया से फिल्मी करिय की शुरूआत की, लेकिन वो इस सक्सेस को ज्यादा दिनों तक कायम नहीं रख पाईं और जल्द ही बड़े परदे से दूर हो गईं।

भाग्यश्री ही नहीं 90's की ये 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी सिल्वर स्क्रीन से दूर हो चुकी हैं।90's के दशक में बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही हैं, जिन्होंने लाखों दिलों पर राज किया, लेकिन वक्त के साथ ये भुला दी गईं।

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने अमोल पालेकर के टीवी शो ‘कच्ची धूप' से करियर शुरू हुआ था। पहली फिल्म की सक्सेस के बाद ही उन्होंने हिमालय दासानी के साथ घर बसा लिया। 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेरा परदेशी' उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी।

मीनाक्षी शेषाद्री

1990 की सुपरहिट एक्ट्रेस मीनाक्षी 1996 में आई फिल्म घातक के बाद अचानक गायब हो घई और शादी कर के यूएस में बस गई और वहां अपना डांस स्कूल चलाती हैं।

मधु

1991 में अजय देवगन के अपोजिट आई ‘फूल और कांटे' उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। 1992 में मणिरत्नम की फिल्म ‘रोजा' में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। फिल्मों में अपनी चमक फीकी पड़ने के बाद मधु ने 19 फरवरी 1999 को आनंद शाह के साथ शादी कर ली।

अनु अग्रवाल

आशिकी गर्ल अनु अग्रवाल भी अचानक से इंडस्ट्री से गायब हो गईं। एक कार एक्सीडेंट में कोमा में जाने के बाद उनकी स्थिति गंभीर गो गई थी। अब वो फ्री में योगा क्लास देती हैं।

नम्रता शिरोडकर

1998 में नम्रता ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है' से डेब्यू किया था। बॉलीवुड में सफलता नहीं मिलने के बाद नम्रता ने साउथ की फिल्मों का रुख किया। बाद में उन्होंने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से कुछ साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली।

शीबा आकाशदीप

90 के दशक में एक्ट्रेस शीबा का भी काफी नाम था। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी एक्टिंग की। शीबा ने अपने फिल्मी सफर में ‘हम हैं कमाल के', 'सूर्यवंशी', 'प्यार का साया', 'दम', 'सनम तेरी कसम' और ‘मिस 420' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया। 1996 में उन्होंने फिल्मकार आकाशदीप के साथ घर बसा लिया।

शिल्पा शिरोडकर

90 के दशक में शिल्पा शिरोडकर काफी मशहूर रहीं। उन्होंने 1989 में रिलीज फिल्म ‘भ्रष्टाचार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में उन्होंने एक अंधी लड़की का किरदार निभाया था। ‘किशन कन्हैया', 'हम', 'खुदा गवाह', 'आंखें', 'पहचान', 'गोपी-किशन', 'बेवफा सनम' और ‘मृत्युदंड' उनकी प्रमुख फिल्में हैं।

सुमन रंगनाथन

26 जुलाई 1974 को कर्नाटक में जन्मी सुमन रंगनाथन ने हिंदी फिल्मों के साथ तमिल, मलयालम, बंगाली और कन्नड़ फिल्मों में भी एक्टिंग की। बॉलीवुड में सुमन ने ‘फरेब', ‘आंखों में तुम हो', ‘हत्यारा', ‘आ अब लौट चलें', ‘बादल' और ‘आगाज' जैसी फिल्मों में काम किया।

रंभा (विजयलक्ष्मी)

90 के दशक में एक्ट्रेस रंभा का अपना ही जलवा था। 5 जून 1975 को आंध्र प्रदेश में जन्मी रंभा ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में भी एक्टिंग की। ‘जल्लाद', ‘जुर्माना', ‘जंग', ‘कहर', ‘जुड़वां', ‘घरवाली-बाहरवाली', ‘क्रोध' और ‘बेटी नंबर 1' उनकी प्रमुख हिंदी फिल्में हैं।

ऋतिक की सबसे बड़ी गलती..

MUST READ

ऋतिक...ये तूने क्यों किया ?

Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos