»   » सलमान- शाहरूख भी सुन लें.. PROFIT वाली ब्लॉकबस्टर इसे कहते हैं!

सलमान- शाहरूख भी सुन लें.. PROFIT वाली ब्लॉकबस्टर इसे कहते हैं!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में फिल्म बनाने में बजट का बहुत बड़ा रोल होता है। अच्छा बजट होता है तो फिल्में भी अच्छी बनती हैं ।अब अजय देवगन की आने वाली फिल्म शिवाय को ही ले लीजिए फिल्म का बजट 100 करोड़ है जो हो सकता है और ज्यादा ही बढ़ जाए। 

लेकिन दर्शकों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की फिल्म का बजट कितना है। दर्शकों को जब फिल्म देखना होता है तो  वो ये नहीं देखते की बजट कितनी है और कितनी नहीं।उन्हें बस फिल्म अच्छी चाहिए।

[सलमान खान की सुलतान..जानिए फिल्म की सबसे दिलचस्प बातें!]

अब हाल में रिलीज हुई फिल्म रमन राघव को ही देख लीजिए फिल्म का बजट सिर्फ 3.5 करोड़ था और फिल्म अब तक 5 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है। इसी साल आई फिल्म हेट स्टोरी 3 का बजट मात्र 13 करोड़ था और फिल्म 55 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। 

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिनका बजट काफी कम था लेकिन दर्शकों और क्रिटिक्स को फिल्म बहुत ही ज्यादा पसंद आई और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धमाल मचाई। देखिए बॉलीवुड की कम बजट की सुपर हिट फिल्में।

तारे जमीन पर

आमिर की सबसे शानदार फिल्में में से एक तारे जमीन पर का बजट मात्र 12 करोड़ था लेकिन फिल्म की कमाई 88 करोड़ थी। आप सोच सकते हैं इतने कम बजट में कितनी अच्छी फिल्म बनीं। 

कहानी

विद्या बालन की फिल्म कहानी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया और फिल्म बॉलीवुड की सबसे अच्छी सस्पेंस फिल्मों में से एक मानी जाती है। फिल्म का बजट सुनकर शायद आपको विश्वास भी ना हो लेकिन बजट सिर्फ 8 करोड़ थी। 

तनु वेड्स मनु

पिछले साल आई फिल्म दम लगा के हईसा आई थी। फिल्म को हर वर्ग के लोगों ने पसंद किया। इस फिल्म का कॉन्सेप्ट,म्यूजिक सब कुछ मजेदार था। ये भी बहुत ही कम बजट में बनी थी और कमाई बहुत ही अच्छी हुई थी।

गैेग्स ऑफ वासेपुर

गैंग्स ऑफ वासेपुर को भी क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों ने काफी पसंद किया ।फिल्म का बजट महज 10 करोड़ था लेकिन फिल्म ने कामयाबी के झंडे गाड़े।

विक्की डोनर

विक्की डोनर भी काफी अलग कॉन्सेप्ट की फिल्म थी। ये अपने आप में अलग फिल्म थी। फिल्म का बजट भी मात्र 5 करोड़ था और कमाई 65 करोड़। और क्या चाहिए प्रॉफिट के लिए। 

English summary
In recent years many movies came which has actually very low budget but movies were blockbuster.
Please Wait while comments are loading...