»   » सलमान खान की सुलतान..जानिए फिल्म की सबसे दिलचस्प बातें!

सलमान खान की सुलतान..जानिए फिल्म की सबसे दिलचस्प बातें!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

सलमान खान की सुलतान रिलीज के लिए तैयार है और सलमान खान के फैन्स में फिल्म के लिए गजब का उत्साह है। पहले से ही सलमान के फैन्स सुलतान की टिकट एडवांस में बुक कराने के लिए तैयार हैं। सलमान की ये एक और फिल्म लगता है उनके ही बनाए सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।

सलमान खान की हमारे देश में कितनी तगड़ी फैन फॉलोइंग है ये तो सभी जानते हैं। सलमान खान के फैन्स उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। इस बार तो बात सुलतान की है जिसके लिए पहले से ही काफी हो-हल्ला हो चुका है।

[हर स्टार के सााथ जोड़ी हिट..चाहे हो सलमान खान या अक्षय कुमार..परफेक्ट!]

सुलतान की शूटिंग के दौरान की कई तस्वीरें लीक हुई तो कभी फिल्म की कहानी । खैर जो भी हो लेकिन इसमें कोई शक नहीं है की सलमान खान ने इस फिल्म के लिए जितनी मेहनत की है उतनी मेहनत उन्होंने शायद ही किसी और फिल्म के लिए की होगी। पहली बार सलमान खान कोई ऐसी फिल्म कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें ट्रेनिंग तक करनी पड़ जाए।

सुलतान की रिलीज में मुश्किल से 5 दिन रह गए हैं और ईद के दिन बस हर तरफ सुलतान छाने वाला है। तो आइये आपको बताते हैं सुलतान फिल्म से जुड़ी कुछ इंटरेस्टिंग बातें जिन्हें पढ़कर आपको काफी मजा आने वाला है।

लंगोट में किरण राव को लगे अच्छे..

लंगोट में किरण राव को लगे अच्छे..

सलमान के लंगोट लुक की आमिर खान की पत्नी किरण राव ने खूब तारीफ की। पत्नी से इतनी तारीफें सुनने के बाद आमिर को कहना पड़ा कि सलमान कपड़ों के बिना और भी हैंडसम लगते हैं।

शाहरूख ट्विस्ट

शाहरूख ट्विस्ट

सुल्तान के सेट पर शाहरुख खान भी पहुंचे थे। इस मुलाकात को शूट किया गया ताकि बिहाइंड द सीन में ये फुटेज उपयोग किया जा सके। लेकिन अब कहानी में ट्विस्ट ये है कि फिल्म में पहलवान बने सलमान एक सेलिब्रिटी से मुलाकात करते हैं और उन्हें शाहरुख से मिलते दिखाया जाएगा।

लंगोट में शर्म

लंगोट में शर्म

पहलवान बने सलमान को जब पहली बार लंगोट पहन कर शूटिंग करना पड़ी तो उनके छक्के छूट गए। पूरी यूनिट के सामने लंगोट पहन कर अभिनय करने में उन्हें शरम महसूस हो रही थी और यह सिलसिला हमेशा चला।

सर पकड़ लिए सलमान..

सर पकड़ लिए सलमान..

सलमान का कहना है कि ट्रेनिंग बहुत कड़ी होती थी, जिसकी वजह से घुटनों, पीठ, पैरों और कंधों में दर्द होता रहता था। कई बार तो वे सोचते थे कि 'सुल्तान' उन्होंने क्यों साइन कर ली पर उन्होंने फिल्म के लिए काफी मेहनत की।

सलमान की मेहनत

सलमान की मेहनत

सुलतान सलमान खान के इतने सालों के करियर की पहली फिल्म है जिसमें उन्होंने इतनी मेहनत की है। वे वजन को बढ़ाकर 95 किलोग्राम तक ले गए। लॉर्नेल स्टोवल और उनकी टीम सलमान को कुश्ती और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दी।

रियल फाइट

रियल फाइट

सलमान ने बताया कि 'सुल्तान' में ज्यादातर फाइट रियल, बिना केबल्स के और सचमुच के पहलवानों के साथ है। फाइट सीन में जब सलमान ने सचमुच के पहलवानों को देखा तो हैरान रह गए।

फोन-कैमरों पर बैन

फोन-कैमरों पर बैन

फिल्म के शूटिंग की तस्वीरें लीक हो जाने के बाद सलमान खान को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने फिल्म के सेट पर फोन और कैमरा बद करवा दिया।

रानी मुखर्जी भी फिल्म से जुड़ी

रानी मुखर्जी भी फिल्म से जुड़ी

शायद कम लोगों को पता होगा की फिल्म यश राज प्रोडक्शन की है और सलमान खान की काफी अच्छी दोस्त रानी मुखर्जी फिल्म की एक्जक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं।

बाल तक कटवाए

बाल तक कटवाए

सलमान को अपनी हेअरस्टाइल बदलना पसंद नहीं है, लेकिन इस फिल्म के लिए विशेष रूप से उन्होंने अपने बाल छोटे कराए।

English summary
salman Khan movie Sultan is all set to release on Eid, here is some interesting facts related to Sultan.स
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos