»   » अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं आप ?

अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं आप ?

Subscribe to Filmibeat Hindi

लंचबॉक्स फिल्म से चर्चा में आई निरमत कौर को एयरलिफ्ट में भी दर्शकों ने पसंद किया और काफी सराहना भी मिली। निरमत कौर को क्वालिटी फिल्में करना पसंद है इसलिए वो फिल्मों के मामले में काफी चुजी हैं।

एक्टिंग का कीड़ा निरमत को शुरू से था लेकिन आर्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उनका हर 2 साल में स्कूल बदल जाता था। जब उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट कर गया तब वो स्कूल से ही निमरत को स्टेज शो और एक्टिंग करने का शौक रहा।

[कभी बोल्ड..कभी सेक्सी..इस अंदाज में भी आईं ये नजर]

इसलिए ग्रैजुएशन के बाद से ही वे मुंबई आई और आगे की पढ़ाई यहीं पूरी की। कॉलेज में रहते हुए ही उन्होंने मॉडलिंग से शुरुआत की। साथ ही कई प्रोडक्शन हाउस में अपने पोर्टफोलियो भेजे। जब कई दिनों तक उन्हें चांस नहीं मिला तो वे स्टेज शो करने लगीं।

निमरत पहली बार लंच बॉक्स फिल्म से लाइम लाइट में आई थीं, इस फिल्म में उन्हें इरफान के साथ कास्ट किया गया था। इसके पहले तक वे कुछ फिल्मों में छोटे किरदार निभाती रहीं। देखते हैं निरमत कौर से जुड़ी खास बातें

30 में डेब्यू

निरमत कौर ने 30 साल की उम्र में फिल्म में डेब्यू किया, अभी वो 34 साल की है।

27-30 फिल्में की रिजेक्ट

ऐसा कहा जाता है कि निमरत कौर ने पहली फिल्म के लिए 27-30 फिल्में रिजेक्ट की क्योंकी वो क्वालिटी चाहती थीं।

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर आई नजर

ऑस्कर के रेड कार्पेट पर निरमत दो बार दिख चुकी है। पहली फिल्म अनुराग कश्यप की पैडलर के लिए और लंचबॉक्स के लिए फेस्ट में भी दिख चुकी हैं।

होमलैंड में भी जलवा

वो भारत के अलावा अमेरिकन टीवी सीरिज होमलैंड में भी दिख चुकी हैं।

म्यूजिक वीडियो से शुरूआत

निमरत कुमार सानू का एलबम तेरा मेरा प्यार और श्रेया घोषाल का ये क्या हुआ में भी दिख चुकी हैं।

फिल्मों से पहले अर्वाड

निमरत ने फिल्में बाद में करनी शुरू की और अर्वाड उन्हें पहले मिलने लगे। उन्हें वोग (Vogue) मैगजीन के लिए फ्रेश फेस अर्वा़ड से नवाजा जा चुका है।

थियेटर में भी छाईं

निमरत थियेटर आर्टिस्ट भी रह चुकी हैं और उनकी सबसे फेमस प्ले ऑल अबॉउट वुमन है जिसमें वो 25 से 85 साल तक की महिला का किरदार निभा चुकी हैं।

हॉलीवुड फिल्मों में भी दिखी

निमरत हॉलीवुड फिल्म वन नाइट विद द किंग में दिख चुकी हैं।

पिता हुए शहीद

शाहद कम लोग जानते होंगे कि निमरत कौर के पिता आर्मी में थे और हिजबुल मुजाउद्दीन संगठन के बंधक बनाने के बाद शहीद हो गए थे और उन्हें शौर्य चक्र से भी नवाजा गया है।

सबके 'भाईजान' सलमान खान

MUST READ

इनके लिए सलमान खान से बढ़कर कुछ नहीं..

English summary
imrat Kaur, Indian Actress & Model who also featured in popular US TV Series Homeland. Read all facts and details you want to know about Nimrat Kaur, one of the most talented Bollywood Actress.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos