»   » B'Day Special: एक्टर जिन्हें आमिर, सलमान, शाहरूख ने भी किया सलाम

B'Day Special: एक्टर जिन्हें आमिर, सलमान, शाहरूख ने भी किया सलाम

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[फीचर] बॉलीवुड में आज एक अहम जगह बनाने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी 41 साल के हो गए। खैर, नवाजुद्दीन के लिए एक काफी सटीक बैठती है..देर आए, दुरूस्त आए। जी हां, अपने गंभीर और दमदार अभिनय के लिए जाने जाने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन पर सुपरस्टार का टैग भले न हो, लेकिन हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि वह बॉलीवुड के एक उम्दा एक्टर हैं और आज बॉलीवुड की जान हैं।

नवाज की पॉपुलैरिटी इसी से समझ लें कि अमिताभ बच्चन ने खुद सुजॉय घोष के सामने इच्छा रखी है कि एक ऐसी फिल्म बनाएं, जिसमें उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दिकी को लिया जाए। सलमान खान हों या वरूण धवन, नवाजुद्दीन जिस फिल्म में होते हैं, अपनी अदाकारी से सारी लाइमलाइट छीन ले जाते हैं।

बहरहाल, यहां देखिए नवाजुद्दीन के बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट-

बदलापुर

बदलापुर

ताजा बात करें तो बदलापुर एक ऐसी फिल्म है, जो रिलीज के पहले तो वरूण धवन की फिल्म थी, लेकिन रिलीज के बाद वह नवाजुद्दीन की हो गई। हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि वरूण ने बेहतरीन अदाकारी की है, लेकिन लाइमलाइट तो नवाज ही छीन ले गए। निगेटिव किरदार होते हुए भी नवाज ने सबके दिलों में जगह बना ली।

किक

किक

इस फिल्म में नवाजुद्दीन सलमान खान के साथ नजर आए थे। सलमान यानि की जिनके सामने सभी धुंधले पर जाते है। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। फिल्म में नवाज की हंसी हो या उनका अंदाज सभी दर्शकों को आज तक याद है।

तलाश

तलाश

तलाश में नवाजुद्दीन भले ही काफी कम समय के लिए उनके किरदार तैमुर को काफी नोट किया गया। जहां आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट हों, वहां नवाज को याद रखा जाए, तो इसे उपलब्धि ही कहेंगे।

लंचबॉक्स

लंचबॉक्स

लंचबॉक्स एक ऐसी फिल्म है, जिससे नवाजुद्दीन को इंटरनेश्नल पहचान मिली। फिल्म को कई एवार्ड्स मिले। वहीं, नवाजुद्दीन को भी फिल्मफेयर से लेकर स्टार गिल्ड और एशिया पैसेफिक फिल्म फेस्टिवल में सम्मान प्राप्त हुआ। बता दें, फिल्म में नवाजुद्दीन के सामने इरफान खान थे।

गैंग्स ऑफ वसेपुर

गैंग्स ऑफ वसेपुर

इस फिल्म के पहले पार्ट में नवाजुद्दीन ने मनोज वाजपेयी के साथ स्क्रीन शेयर किया था, जबकि दूसरे पार्ट में पूरी फिल्म उन्होंने अपने कंधों पर उठाई। और इसके लिए उनकी जिनकी तारीफ की जाए, कम है। दर्शकों से लेकर समीक्षक तक नवाज के फैन हो गए।

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

इस साल ईद के मौके पर एक बार फिर नवाजुद्दीन सलमान खान के साथ फिल्म बजरंगी भाईजान में नजर आएंगे। फिल्म में वे पाकिस्तानी राजदूत बने हैं। लिहाजा, उम्मीद की जा सकती है यहां हमें एक बार फिर नवाज अपनी अदाकारी से चौंकाने वाले हैं।

रईस

रईस

इस साल ईद पर 'बजरंगी भाईजान' तो अगले साल ईद पर 'रईस'.. जी हां, आमिर खान, सलमान खान के बाद अब नवाज शाहरूख खान के साथ नजर आने वाले हैं। उम्मीद है शाहरूख और नवाज के फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार होगा।

जब आमिर ने किया नवाज को नर्वस

जब आमिर ने किया नवाज को नर्वस

बता दें, आमिर खान के साथ नवाजुद्दीन की पहली फिल्म तलाश नहीं, बल्कि सरफरोश थी। यहां जानिए कैसे आमिर खान ने किया था नवाजुद्दीन को NERVOUS

English summary
On Nawazuddin Siddiqui's 41st birthday we are here with list of his best performances throughout his career.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos