»   » B'Day: शाहरूख, सलमान के साथ हिट.. सनी, अजय के साथ फ्लॉप रह गईं ये एक्ट्रेस!

B'Day: शाहरूख, सलमान के साथ हिट.. सनी, अजय के साथ फ्लॉप रह गईं ये एक्ट्रेस!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[फीचर] आज बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी का जन्मदिन है। यूं तो एक्ट्रेस काफी समय से बड़े पर्दे से गायब हैं। लेकिन हां यह कहना गलत नहीं होगा कि महिमा चौधरी ने बॉलीवुड को कुछ बेहतरीन फिल्में दी हैं। डेब्यू फिल्म परदेस के लिए महिमा ने बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस (फिल्मफेयर) का एवार्ड भी हासिल किया था।

बहरहाल, एक हिट शुरूआत के बावजूद महिमा चौधरी का फिल्मी सफर कुछ खास न रह पाया। हालांकि महिमा ने शाहरूख, सलमान, सनी देओल, अजय देवगन, अक्षय कुमार जैसे सभी हिट एक्टर्स के साथ काम किया है। लेकिन उन्हें इंडस्ट्री में वह पहचान नहीं मिल पाई, जो उन्हें लंबी रेस में रख सके।

यहां देखिए महिमा चौधरी को किन फिल्मों ने दी पहचान-

परदेस

सुभाष घई की फिल्म 'परदेस' से डेब्यू.. शाहरूख खान के अपोजिट.. और पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू एवार्ड.. किसी एक्ट्रेस के लिए इससे बेहतरीन बात और क्या हो सकती है।

दिल क्या करे

अजय देवगन और काजोल जैसे सुपरस्टार्स के साथ महिमा चौधरी ने की 'दिल क्या करे'.. यह फिल्म हिट तो नहीं, लेकिन ठीक- ठाक चली थी। फिल्म के लिए महिमा को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस के लिए नोमिनेट किया गया था।

दाग - द फायर

साल 1999 में महिमा चौधरी की तीन फिल्में आई थीं। दिल क्या करे, दाग दि फायर और प्यार कोई खेल नहीं। बहरहाल, दाग- द फायर अच्छी फिल्म थी और बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही थी।

प्यार कोई खेल नहीं.

सनी देओल, अर्पूव अग्निहोत्री के साथ महिमा चौधरी की यह फिल्म ठीक-
ठाक चली थी। खैर, महिमा के करियर में यह फिल्म कोई भूमिका नहीं निभा पाई।

धड़कन

इस फिल्म के लिए भी महिमा चौधरी को बेस्ट सर्पोटिंग एक्ट्रेस के लिए नोमिनेट किया गया था। फिल्म हिट रही थी, और महिमा चौधरी पर फिल्माया गाना.. अक्सर इस दुनिया में.. भी काफी हिट रहा था.

कुरूक्षेत्र

महेश मांजरेकर की फिल्म कुरूक्षेत्र में महिमा चौधरी एक बार फिर संजय दत्त के साथ नजर आईं। फिल्म एवरेज निकली।

लज्जा

मनीषा कोईराला, माधुरी दीक्षित, रेखा जैसी दिग्गज अभिनेत्रियों के सामने भी महिमा चौधरी ने यहां अपनी छोड़ने में सफलता पाई थी। फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन महिमा का किरदार आज भी लोगों को याद है।

तेरे नाम

साल 2003 में महिमा चौधरी सलमान खान के साथ दो फिल्मों में नजर आईं। तेरे नाम और बागबां।  तेरे नाम का गाना.. ओ जाना, कह रहा दिल.. काफी पॉपुलर रहा था।

बागबां

बागबां में यूं तो महिमा चौधरी और सलमान खान ने सर्पोटिंग किरदार ही निभाया था। लेकिन पॉजिटिव किरदार होने की वजह से इन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला।

English summary
Today is Mahima Chaudhry's birthday. Know her filmography here, which includes her popular films.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos