»   » बर्थडे स्पेशल - शाहरूख के थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब...सलमान हैं ना!

बर्थडे स्पेशल - शाहरूख के थप्पड़ से डर नहीं लगता साहब...सलमान हैं ना!

Subscribe to Filmibeat Hindi

इनके पास शायद ही कोई ऐसी चीज हो जिसमें इन्होंने महारथ नहीं हासिल की हो। कोरियोग्राफर से लेकर डॉयरेक्टर, प्रोड्यूसर, एक्ट्रेस हैं। ये सिंगिग-डांसिंग रिएलिटी शो भी जज कर चुकीं हैं और टॉक शो की होस्ट भी रह चुकी हैं।

जी हां हम बात कर रहें बॉलीवुड की मोस्ट टैलेंटड लोगों में से एक फराह खान की। अपने गजब की सेंस ऑफ ह्यूमर और नेचर के कारण फराह को हर कोई पसंद करता है।
[शाहरूख - फराह की अगली फिल्म.. धमाकेदार!]

वैसे तो माना जाता है की बॉलीवुड में हर स्टार के अलग-अलग खेमे होते हैं लेकिन शायद फराह खान हीं ऐसी सिर्फ बॉलीवुड में हैं जिनका हर कोई दोस्त है..इसलिए ये खुद कभी किसी कंट्रोवर्सी में नहीं पड़ती।

फराह खान, शाहरूख खान की सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं। हालांकि पति शिरीष कुंदेर से झगड़े के बाद दोनों के बीच दूरियां आई लेकिन इसे भी फराह ने बहुत जल्द खत्म करने में कामयाब रहीं।
[8 years ago: फराह खान का एक दांव और सुपरफ्लॉप हुए सलमान!]

फराह खान वैसे तो फिल्मी खानदान से ताल्लूक रखतीं हैं, फिल्म मेकर कामरान खान उनके पिता थे और इनकी मां मेनका इरानी, स्क्रिप्ट राइटर हनी इरानी की बहन लेकिन ये मुकाम पाने के लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया है।

बैकग्रांउंड डांसर से अपनी करियर की शुरूआत की और आज ये मुकाम हासिल की हैं।

आप भी फराह खान के बारे में ऐसी हीं कुछ दिलचस्प बातें

1. हर चमकने वाली चीज सोना नहीं होती

फिल्मी बैकग्राउंड होने के कारण अक्सर लोगों को लगता है कि फराह खान बहुत आसानी से हर वो चीज हासिल कर पाईं जो वो चाहती थी लेकिन दरअसल ऐसा नहीं है। उनके पिता कामरान खान एक सक्सेसफुल फिल्ममेकर थे लेकिन अपना सारा पैसा उन्होंने एक फिल्म ऐसा भी होता है में लगा दिया जो बुरी तरह पिट गई और उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी।

2. डांसिंग में थी जीरो

शायद आप विश्वास ना करें लेकिन फराह को कॉलेज में दिनों में डांसिंग नहीं आती थी। वो माइक्ल जैक्सन के एक सॉन्ग को देखकर इतनी इंस्पॉयर की हुई डांसिंग शुरू कर दीं।

3. जीरो से बनीं हीरो

फराह खान को टैलेंट का खजाना कहना गलत नहीं होगा। उन्हें कोरियोग्राफी का पहला मौका जो जीता वही सिकंदर का गाना 'पहला नशा' से मिला था। इसके बाद फराह 2004 में मैं हूं ना से डॉयरेक्शन की शुरूआत की और 2007 में तीस मार खां, 2014 में हैप्पी न्यू इयर डॉयरेक्ट की। 2012 में फराह शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी में बतौर एक्ट्रेस नजर आ चुकीं हैं। साथ हीं फराह इंडियन आइडल, नच बलिए। झलक दिखला सहित कई शो में जज नजर आ चुकी हैं।

4. शाहरूख और पति शिरिष में झगडा

एक पार्टी में शाहरूख खान ने फराह के पति शिरिष कुंदर को थप्पड़ जड़ दिया था जिसके बाद शाहरूख-फराह की दोस्ती में दरार आ गई थी। कुछ समय बाद दोनों ने आपस में बात करके मामले को रफा दफा कर दिया। 2014 में शाहरूख फराह खान की फिल्म हैप्पी न्यू इयर में नजर आए

5. सलमान की भी हैं चहेती

फराह शाहरूख की बेस्ट फ्रेंड तो हैं हीं साथ हीं वो सलमान की भी काफी अच्छी दोस्ती हैं।इन तस्वीरों को देखकर आप भी समझ गए होंगे की दोनों में कितनी पटती है।

6. अक्षय के हो गईं करीब

2007 में अचानक शाहरूख को छोड़ अक्षय फराह अक्षय के ज्यादा करीब हो गईं। 2007 में फराह ने अक्षय कुमार के साथ तीस मार खां की जिसमें अक्षय के साथ कैटरीना कैफ भी थी।

7.मसालेदार, लज़ीज़ और बॉलीवुड की बाप

फराह टिपिकल बॉलीवुड फिल्में बनाने के मामले में सबकी इंडस्ट्री में सबकी बाप हैं। उन्हें अपनी फिल्म में ड्रामा,रोमांस,एक्शन,डांस,मसाला का तड़का लगाने खूब अच्छी तरह से आता है।हर फिल्म की एडिटिंग उनके पति शिरिष हीं करते हैं। 

8 .तीन बच्चे...यहां भी परफेक्ट!

फराह ने 2008 में ट्रीपलेट बेबी,एक बेटा और दो बेटियों को जन्म दिया। फराह अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों हीं लाइफ में बिल्कुल परफेक्ट हैं।

बिंदास बोल

फराह खान जितनी बिंदास फिल्मों हैं उतनी ही बिंदास अपनी बात रखने में हैं। यही कारण है कि शाहरूख से सलमान तक, करण जौहर से बच्चन तक सब उनके फैन हैं। यहां तक कि बिग बॉस का सीज़न उन्होंने सलमान के ना होने के बावजूद संभाल डाला।

होश उड़ा देती हैं ऐश्वर्या राय!

MUST SEE

ऐश की ये 10 तस्वीरें आपके होश ना उड़ाएं....तो कहिए!

English summary
Choreographer turned director, producer and actress Farah Khan is one of the most multi-talented personality of Bollywood. Why she won the heart of all Bollywood stars? have a look.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos