»   » #NationalYouthDay - क्रेजी..लेजी..संस्कारी या भटके..हर तरह के युवा दिखे फिल्मों में

#NationalYouthDay - क्रेजी..लेजी..संस्कारी या भटके..हर तरह के युवा दिखे फिल्मों में

नेशनल यूथ डे पर देखिए बॉलीवुड में कैसे फिल्मों में हर तरह के यूथ को दिखाया गया।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज नेशनल यूथ डे है और बॉलीवुड में कई फिल्मों में यूथ को बहुत ही सही तरीके से प्रोजेक्ट किया गया है। नेशनल यूथ डे हम विवेकानंद की जन्मदिवस पर मनाते हैं। आज भी पूरा देश नेशनल यूथ डे मना रहा है। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनीं जो यूथ को ध्यान में रखकर बनाई गईं। 

[डब्बू रत्नानी कैलेंडर 2017..सेक्सी शाहरुख..सीरियस अक्षय और बाइकर अमिताभ छा गए]

हमारे देश में युवाओं की सबसे ज्यादा संख्या है तो जाहिर है फिल्मों में भी यूथ को कई अलग अलग एंगल से शो किया गया। हम आज नेशनल यूथ डे पर उन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें युवाओं को प्रोजेक्ट अलग तरीके से किया गया। 

क्रेजी यूथ

शाहरुख खान को जिस तरह से फैन में दिखाया गया है अपने स्टार को लेकर क्रेजी यूथ को बहुत ही सही  तरीके से दिखाया गया।

Lazy यूथ

रणबीर कपूर को वेक अप सिड में जिस तरह से बेफिक्र अपने लाइफ को जीते दिखाया गया सच मायनो में वो अधिकतर युवाओं की कहानी है। 

कूल यूथ

कूल यूथ अगर फिल्मों में दिखाना हो तो सैफ अली खान से बेहतर कोई लग ही नहीं सकता । सैफ अली खान कल हो ना हो, लव आज कल , सलाम नमस्ते, हम तुम हर फिल्म में परफेक्ट कूल यूथ लगे हैं। 

एंबिशियस यूथ

अभिषेक बच्चन को गुरू में या फिर श्रद्धा कपूर को आशिकी 2 में जैसे अपने करियर को लेकर पैसों को लेकर सीरियस दिखाया गया है वो भी युवाओं की असल कहानी है।

समाज सुधारक युवा

अब शाहरुख खान को स्वदेश में ही देख लीजिए। बहुत कम लेकिन ऐसे युवाओं की हमारे देश में कमी नहीं है जो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं। 

भटके युवा

उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर को और बाकि युवाओं को ड्रग्स के कारण जैसे लाइफ में भटका हुआ दिखाया गया वो भी एक दुख भरी सच्चाई है।

जुनूनी युवा

कुछ करना है तो जुनूनी तो बनना पड़ता है तब जाकर देश को शाहरुख, अमिताभ, सचिन और धोनी मिलते है। बैंड बाजा बारात में भी इसे बहुत अच्छे से दिखाया गया। आप धोनी की बायोग्राफी ही देख लें उसमें धोनी का क्रिकेटर बनने का जुनून देखना वाकई मजेदार है। 

संस्कारी युवा

राजश्री प्रोडक्शन की हर फिल्म में संस्कारी युवा ही दिखाए जाते हैं। चाहे विवाह, हम आपके हैं कौन या कोई भी फिल्म हो उनकी फिल्मों के संस्कारी युवाओं को देखना मजेदार होता है। 

English summary
Today is national Youth day and see the different portrayal of youth in movies.
Please Wait while comments are loading...