»   » कोर्ट..कचहरी..केस..ड्रामा अक्षय कुमार-सनी देओल क्या हर सुपरस्टार की फिल्म हिट!

कोर्ट..कचहरी..केस..ड्रामा अक्षय कुमार-सनी देओल क्या हर सुपरस्टार की फिल्म हिट!

कोर्ट रुम ड्रामा हमेशा से लोग देखना पसंद करते हैं। जानिए कुछ फिल्मों के बारे में जिनमें कोर्ट केस ड्रामा बेहतरीन तरीके से दिखाया गया।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2 रिलीज हुई जिसे दर्शकों से खूब तारीफ मिल रही है। दर्शकों ने फिल्म की तारीफ की और हर तरफ फिल्म को सराहा जा रहा है। फिल्म जॉली एलएलबी का सीक्वल है। फिल्म में कॉमेडी भी है, सीरियसनेस भी है और हर तरह से पूरी बॉलीवुड फिल्म है।

अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2 साल की पहली फिल्म है तो दर्शक वैसे भी फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हैं लेकिन फिल्म में जो सबसे खास बात है वो ये कि फिल्म कोर्ट रूम ड्रामा को दिखाया गया है। कोर्ट रूम ड्रामा लोगों को काफी पसंद आता है और देखना पसंद करते हैं।

[अजय देवगन का रोमांस स्टाइल सबसे अलग..सारे सुपरस्टार रह गए पीछे]

दरअसल कोर्ट एक ऐसी चीज है जिसकी कार्रवाई देख पाना संभव नहीं है इसलिए वैसे भी दर्शकों में मन में उसके लिए काफी उत्सुकता होती है। इसलिए लोग काफी ज्यादा दिलचस्पी के साथ फिल्मों को देखते हैं।

जॉली एलएलबी 2 हिट होगी इसमें कोई शक नहीं है और फिल्म के हिट होने का कारण कोर्ट रूम ड्रामा ये भी होगा। आइए नजर डालते हैं कि बॉलीवुड की कोर्ट रूम ड्रामा बेस्ड फिल्मों पर जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया।

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी 2

जॉली एलएलबी 2 में भी अक्षय कुमार वकील बने हैं और फिल्म हल्के फुल्के अंदाज में शुरू होती है खत्म होते होते तक अलग मोड में चली जाती है।

पिंक

पिंक

2016 में आई फिल्म पिंक सुपरहिट हुई थी और कमाई भी अच्छी हुई थी। फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला। फिल्म पूरी तरह कोर्ट ड्रामा पर आधारित थी जिसमें अमिताभ बच्चन वकील थे और झूठे केस में तीन लड़कियों को बचाते हैं। फिल्म को क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों तक ने सराहा था।

ओड माई गॉड

ओड माई गॉड

ओह माई गॉर्ड में परेश रावल खुद अपने वकील थे क्योंकि कोई उनका केस लड़ना नहीं चाहता। भगवान पर किए गए केस में भी वो जीत जाते हैं। कोर्ट ड्रामा बेस्ड ये बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्म साबित हुई।

रुस्तम

रुस्तम

2016 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की रूस्तम भी एक ऐसी नौसेना अधिकारी की कहानी थी जिसे खुद को कोर्ट के सामने बेगुनाह पेश करना होता है। फिल्म 150 से अधिक की कमाई की थी।

ऐतराज

ऐतराज

2004 में अक्षय कुमार, करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा की ऐतराज आई थी। कोर्ट में अमरीश पुरी और परेश रावल के बीच चली नोंक-झोंक के बाद अक्षय कुमार को बचाने के लिए एक पत्नी का वकील के किरदार में आना दर्शकों को पसंद आया।

दामिनी

दामिनी

1985 में सुभाष घई के निर्देशन में बनी अनिल कपूर, मीनाक्षी शेषाद्री स्टारर फिल्म 'मेरी जंग' भी अदालत के सीन से दर्शकों को अपनी ओर खीचने में कामयाब रही।

जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी

जॉली एलएलबी में अरशद वारसी और बोमन ईरानी दोनो ही वकील के किरदार में छा गए थे।

मेरी जंग

मेरी जंग

1985 में सुभाष घई के निर्देशन में बनी अनिल कपूर, मीनाक्षी शेषाद्री स्टारर फिल्म 'मेरी जंग' भी अदालत के सीन से दर्शकों को अपनी ओर खीचने में कामयाब रही।

कानून

कानून

1960 में भी एक फिल्म आई थी कानून। तब से लेकर आज तक कई फिल्में आई जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और इससे पता चलता है कि इस तरह विषय पर बनी फिल्म पसंद आती है।

English summary
Court room drama is always been a superhit formula of bollywood, have a look on court room drama movies.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos