»   » हमेशा से 'मुश्किलों' में रही ऐ दिल है मुश्किल..'रिलीज डेट' से लेकर 'रिलीज डे' तक कंट्रोवर्सी

हमेशा से 'मुश्किलों' में रही ऐ दिल है मुश्किल..'रिलीज डेट' से लेकर 'रिलीज डे' तक कंट्रोवर्सी

ऐ दिल है मुश्किल आखिरकार सिनेमाघरों में आ गई। काफी मुश्किलों के बाद फिल्म रिलीज हुई। शुरूआत से ही फिल्म कंट्रोवर्सी का शिकार रही।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आखिरकार दो बड़ी फिल्में जो पिछले काफी समय से सुर्खियों में थी रिलीज हो गई। ऐ दिल है मुश्किल और शिवाय दोनो ही फिल्म जब से अनाउंस हुई थी खबरों मे थी। आखिर कई कंट्रोवर्सी के बाद दोनो ही फिल्में रिलीज हुई। हां शिवाय जरूर कंट्रोवर्सी से दूर रही लेकिन करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल हमेशा मुश्किलों में ही रही। 

खैर, फिल्म तो रिलीज हुई और दर्शकों का कैसा रिस्पॉंस मिलता है ये भी कुछ समय में पता चल जाएगा। कंट्रोवर्सी किसी भी डायरेक्टर या एक्टर के लिए नई बात नहीं होती। लेकिन फिल्म के समय कंट्रोवर्सी से या तो फिल्म का नुकसान उठाना पड़ता है या कभी कभी अच्छा खासा फायदा भी हो जाता है।

Adhm

बहरहाल, आइए देखते हैं फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से जुड़ी कंट्रोवर्सी ।

रिलीज डेट

फिल्म की रिलीज डेट को लेकर ही सबसे पहले तो करण जौहर और अजय देवगन में ठन गई। अजय देवगन ने शिवाय की रिलीज डेट पहले अनाउंस की और इसके बाद भी करण जौहर ने ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज उसी दिन रखी।

ऐश्वर्या Vs बच्चन

ऐश्वर्या राय ने ऐ दिल है मुश्किल में जितने हॉट सीन्स दिए उतने उन्होंने अपने पूरे करियर में नहीं दिए। उसके बाद रणबीर कपूर के साथ हॉट फोटोशूट। और उसके बाद खबरें आई कि इन से बच्चन परिवार नाराज हो गया क्योंकि ऐश के इस तरह के सीन्स करना कतई मंजूर नहीं था।

सेंसर सर्टिफिकेट लीक

ऐ दिल है मुश्किल को कुछ सीन भी काटे गए और तो और फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट भी लीक हो गया।

5 करोड़ की डील

करण जौहर के पास मनसे ( महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) की बात मानने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से बात की और 5 करोड़ आर्मी के लिए डोनेट भी किया।

फिल्म बॉयकॉट

फिल्म को एग्जीबिटर्स ने बॉयकॉट कर दिया और रिलीज करने से मना कर दिया खासकर सिंगल स्क्रीन थियेटर में। मनसे की धमकी की बाद कि वो सिनेमाघरों में तोड़फोड़ करेंगे ये निर्णय लिया गया।

फवाद खान का फिल्म में होना

दऱअसल उरी मामले के बाद भारत-पाक के रिश्तों जो तल्खी बढ़ी और इसके बाद फवाद खान का बयान कि बॉलीवुड किसी के बाप का नहीं है देना उन्हें काफी महंगा पड़ गया। फवाद खान वापस जाओ के नारे भी बुलंद हो गए।

पाकिस्तान आर्टिस्ट बैन

पाकिस्तान आर्टिस्ट को उरी हमले के बाद भारत में काम करने से बैन कर दिया गया। फिल्म में फवाद खान थे लिहाजा फिल्म का विरोध तो होना ही था। 

KRK कांड

अजय देवगन ने जिस तरह से KRK का ऑडियो डाला जिससे पता चल रहा था कि करण जौहर ने शिवाय के बारे में गलत और ऐ दिल है मुश्किल की तारीफ के लिए 25 लाख दिए हैं। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है नहीं पता लेकिन फिल्म के लिए ये नुकसानदायक ही रहा।

English summary
From the beginning of the Ae dil hai mushkil many controversies was stick till its release, read the main controversy.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos