»   » HAFTA: फैंटम Vs बजरंगी भाईजान, पाक का काला सच Vs सफेद झूठ!

HAFTA: फैंटम Vs बजरंगी भाईजान, पाक का काला सच Vs सफेद झूठ!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

कबीर खान ने हाल ही में एक लाजवाब काम किया है। दो विपरीत बातों को एक के बाद एक दिखाने का। जिसने भी फैंटम और बजरंगी भाईजान देखी उसने यही सोचा कि दो फिल्में एक ही मुद्दे पर लेकिन सोच बिल्कुल अलग। 

लेकिन जहां ये सच है वहीं ये भी सच है कि दोनों सही तो कहीं से नहीं हो सकती। इसलिए एक पाकिस्तान का काला सच है तो दूसरी पाकिस्तान का सफेद झूठ। लेकिन कमाल की बात ये है कि दोनों ही फिल्में कहीं से भी वास्तविकता को नहीं दिखाती। देखिए बजरंगी भाईजान का सफेद झूठ और फैंटम का काला सच जो पाकिस्तान के बारे में कबीर खान ने ना चाहते हुए भी दिखला दिया -

फैंटम का काला सच

पाकिस्तान ना जाने कितने आतंकवादियों का हमेशा से घर है और हमेशा ही घर रहेगा...ये सच था, सच है और सच ही रहेगा!!!


बजरंगी भाईजान का सफेद झूठ

यहां का इंसान अगर वहां है और वहां का इंसान यहां है, तो भी उस पर आतंकवादी होने का, या ISI, RAW, एजेंट होने का इल्ज़ाम ना लगे....ऐसा कभी नहीं होता...बजरंगी को RAW एजेंट ना समझना सफेद झूठ था!


फैंटम का काला सच

कश्मीर केवल हमारा है, और एक इंच भी ना उनका कभी था, ना है और ना ही होगा! एक सच जो पाकिस्तान ना कभी समझा है ना कभी समझेगा!


बजरंगी भाईजान का सफेद झूठ

एक छोटा सा कश्मीर हमारे पास भी है...बस इतना कह कर आज तक पाकिस्तान कभी खुश नहीं हुआ....सॉरी बजरंगी भाईजान....पर ये सफेद झूठ है।


फैंटम का काला सच

आज भी पाकिस्तान जाने के लिए कोई सीधे रास्ते नहीं जा सकता है। पाकिस्तनी वॉटर या इंटरनेशल वॉटर भी नहीं। सोचिए सीरिया होकर जाना पड़ा!


बजरंगी भाईजान का सफेद झूठ

हम बॉर्डर पार कर के आए हैं, तारों के नीचे से आए हैं, सुरंग से आए हैं, परमिशन लेकर आए हैं....DUDE सपने सुहाने लड़कपन के खेलना बंद करें!!!


फैंटम का काला सच

हम कभी कुछ नहीं करते हैं, ज़्यादा होता है तो हम पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना बंद कर देते हैं। त्योहारों पर अब तो बॉर्डर पर मिठाई भी नहीं ली - दी जाती है।


बजरंगी भाईजान का सफेद झूठ

हमारा बजरंगी उनका भाईजान बन जाता है....इतने तक तो हज़म हो गया लेकिन उनके बजरंगी भाईजान को बचाने के लिए सब बॉर्डर पर इकट्ठा हो जाते हैं....हलुवा पूड़ी नहीं बंटता वहां, धमाके होते हैं!!! #RealityCheck!


फैंटम का काला सच

बदला हमेशा बदला होता है। चाहे घर में घुसकर ही क्यों ना लेना पड़े। वो हमारे घर में घुसकर हमारे लोगों को मार कर गए....खून तो सबका ही खौलता है! लेकिन दिमाग भी होना चाहिए!


बजरंगी भाईजान का सफेद झूठ

उनकी मुन्नी लौटा देंगे, समझौता एक्सप्रेस चलवा देंगे...इससे ना ही हमारे कारगिल युद्ध के जवान वापस आएंगे, ना ही सरबजीत, ना ही ऐसे और हज़ारों जो वहां है, या वहां नहीं बचे हैं....बजरंगी भी वाकई में वापस नहीं लौट सकता था!


एक काला सच - एक सफेद झूठ

दोनों ही फिल्में इतनी काल्पनिक हैं कि इनका वास्तविकता से दूर दूर तक कोई संबंध नहीं है। भारत और पाकिस्तान वाकई दो ऐसे देश हैं जो ना इतना प्यार, ना इतनी दुश्मनी से कोई भी वास्ता रखना चाहेंगे! #RealityCheck


बेबी से ही कुछ सीख लीजिए

जान लीजिए अक्षय कुमार की बेबी की वो बातें जो कबीर खान को सीख लेनी चाहिए---->[बेबी Vs बजरंगी भाईजान]


English summary
Comparing two extremes of Kabir Khan Phantom and Bajrangi Bhaijaan.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos