»   »  इस मामले सलमान से भी आगे निकले आमिर..आलिया भी नहीं हैं पीछे!

इस मामले सलमान से भी आगे निकले आमिर..आलिया भी नहीं हैं पीछे!

Subscribe to Filmibeat Hindi

'पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं' कम से कम इन सिलेब्रिटीज के बारे में तो यह कहावत पूरी तरह से फिट बैठती है। हमारे बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जो काफी कम उम्र से हीं फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

ना सिर्फ उन्होंने बचपन में काम किया बल्कि बड़े होने के बाद भी वो इसी पेशे से जुड़े रहे और बॉलीवुड के जाने माने नाम बने। कई स्टार तो आज के समय ऐसे भी हैं जो 90 के दशक में चाइल्ड आर्टिस्ट रह चुके हैं और अब लोगों के बीच स्टार के रूप में उनकी पहचान है।

[इतने बदल गए अक्षय कुमार.. लिस्ट देखकर हो जाएंगे हैरान!]

आपको शायद पता ना हो लेकिन ऋषि कपूर से लेकर श्री देवी तक इस लिस्ट शामिल हैं। 6 साल की उम्र में इमरान खान, 4 साल की उम्र में श्रीदेवी और महज 14 महीने की उम्र में आफताब शिवदासानी अपने टैलंट का जलवा बिखेर चुके थे।

आइए नज़र डालें चाइल्ड ऐक्टर्स की लिस्ट पर। यह वही चाइल्ड ऐक्टर्स हैं जिनका नाम बॉलिवुड के सुपरस्टार्स की लिस्ट में भी शुमार है...

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट संघर्ष जैसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं और अब वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार है। 

आदित्य नारायण

उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण बचपन में भी काफी पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट थे। अब वो होस्ट, एक्टर और सिंगर के रूप में पहचान बना चुके हैं। आपको शायद याद ना हो लेकिन रामलीला के गाने आदित्स ने हीं गाये थे। 

हंसिका मोटवानी

कोई मिल गया जैसी फिल्मों का हिस्सा रही हंसिका मोटवानी बॉलीवुड में भी हिमेश रेशमिया के साथ तेरा सुरूर में नजर आ चुकी हैं और साथ हीं अब वो तमिल फिल्मों की जानी मानी एक्ट्रेस हैं।

 

 

इमरान खान

'जाने तू या जाने ना' फिल्म के बाद जब इमरान खान खूब चर्चित हुए तो इंटरनेट की दुनिया में 'जो जीता वही सिकंदर' फिल्म में दिखाई दी उनकी तस्वीर घूमने लगी। इमरान ने आमिर खान के साथ बॉलिवुड में अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने 'कयामत से कयामत तक' और 'जो जीता वही सिकंदर' फिल्म में यंग आमिर खान का रोल अदा किया था।

शाहिद कपूर

आय एम अ कॉम्प्लान बॉय! ये लाइन तो आपको याद ही होंगी। बचपन में एड से लेकर बैकग्राउंड डांसर रह चुके शाहिद सुपरसस्टार हैं।

रितिक रोशन

कहो ना प्यार है में बतौर हीरो काम करने वाले रितिक रोशन ने महज 6 साल की उम्र में पहली बार कैमरा फेस किया! बॉलिवुड की दुनिया में उन्होंने फिल्म 'आशा' के साथ ही एंट्री ले ली थी।

आमिर खान

इसमें कोई शक नहीं कि 'यादों की बारात' बॉलिवुड की एक लेजंडरी फिल्म है। यह फिल्म आमिर खान की भी पहली फिल्म थी, उस समय आमिर महज 7 साल के थे।

उर्मिला मातोंडकरः

रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर ने भी सिर्फ 6 साल की उम्र में बॉलिवुड का सफर शुरू किया। उर्मिला सबसे पहले शशि कपूर और रेखा की फिल्म 'कलयुग' में बतौर चाइल्ड ऐक्टर नज़र आईं। 9 साल की उम्र में फिल्म 'मासूम'में ऐक्टिंग ने उन्हें पहचान दिलाई।

आयशा टाकिया

बॉलिवुड में शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जो आयशा टाकिया के बारे में नहीं जानता, कॉम्प्लान गर्ल! टीनएज के शुरुआती सालों में आयशा ने शाहिद कपूर के साथ कॉम्प्लान के कमर्शल में काम किया था।

कुणाल खेमू

हालांकि, बॉलिवुड में कुणाल का सक्सेस ग्राफ बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन 80 के दशक में वे यंगस्ट ऐक्टर थे। फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' और 'हम हैं राही प्यार के' में उनका अभिनय काबिल-ए-तारीफ है। इनके अलावा कई और फिल्मों में कुणाल बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए।

जुगल हंसराज

80 के दशक की बॉलिवुड फिल्मों के मुरीदों के लिए जुगल हंसराज हमेशा 'मासूम' चाइल्ड बने रहेंगे। फिल्म 'मासूम' के लिए उन्हें चुना गया,उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 11 साल थी।

English summary
Bollywood has seen some memorable roles played out by child actors. While many of these kids continued to act in movies, some of them chose other professions once they grew up.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos