»   » फिल्मों में BLIND का रोल मतलब सुपरहिट..चाहे हो 'काबिल' ऋतिक या अक्षय कुमार

फिल्मों में BLIND का रोल मतलब सुपरहिट..चाहे हो 'काबिल' ऋतिक या अक्षय कुमार

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

ऋतिक रोशन एक बार काबिल में एक चैलेजिंग रोल के साथ आने वाले हैं। फिल्म में उनका किरदार एक अंधे व्यक्ति का है और ऋतिक रोशन जब भी इस तरह के रोल करते हैं उन्हें काफी सराहना मिलती है। पहले भी बॉलीवुड में कई और स्टार्स हैं जिन्होंने फिल्मों में अंधे किरदार का रोल निभाया।

चैलेंजिंग रोल करना हर बॉलीवुड स्टार चाहते हैं। एक ऐसा रोल की उन्हें उसके लिए हमेशा के लिए वाहवाही मिलते रहे और फिल्म में इस तरह के किरदारों के निभाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और होमवर्क करना पड़ता है।

[Sexy Pics - रिया सेन को सिर्फ 'खूबसूरत' समझने की गलती मत करना..]

अब बर्फी में रणबीर कपूर को ही देख लीजिए फिल्म में उन्होंने एक ऐसा नहीं सुन पाने और बोल पाने वाले लड़के का किरदार निभाया था और फिल्म अपने आप में एक ऐतिहासिक फिल्म बनकर उभरी। रणबीर इसके लिए महीनो घर में बंद रह कर होमवर्क किए ताकि किरदार में परफेक्शन आ सके।

बॉलीवुड में और भी कई स्टार्स हैं जिन्होंने फिल्मों में अंधे व्यक्ति का किरदार निभाया और उन्हें खूब वाहवाही मिली और आज तक उनके रोल को याद किया जाता है। अब ऋतिक रोशन तो ऋतिक रोशन हैं उनसे तो उम्मीदें रखना स्वभाविक है कि काबिल में ऐसे रोल में बिल्कुल छा जाएंगे।

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन अपनी आने वाली फिल्म काबिल में एक अंधे व्यक्ति की भूमिका में हैं और अब जब फिल्म में ऋतिक हैं तो जाहिर हैं ये किरदार काफी मजबूत होगा।

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी ब्लैक में जिस तरह से अपने किरदार को निभाई उसकी तारीफ आज तक होती है। रानी को कई सारे अवार्ड्स भी मिले और फिल्म भी अपने आप में काफी अलग थी।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन भी ब्लैक में रानी मुखर्जी के शिक्षक की भूमिका में थे और उन्होंने भी इसे बखूबी निभाया।

काजोल

काजोल

काजोल फना में आमिर खान के साथ पहली बार नजर आई थीं और वो भी एक ऐसे रोल में जहां आमिर खान भी उनके सामने फीके पड़ गए। काजोल फिल्म में नेत्रहीन थीं और एक पल के लिए भी फिल्म देखकर ऐसा नहीं लगा कि काजोल एक्टिंग कर रही हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

जी हां अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आखें फिल्म जिसमें सुष्मिता सेन, अक्षय कुमार और अर्जुन रामपाल थे और साथ ही अमिताभ बच्चन । अब ऐसे में फिल्म तो जबरदस्त होना ही था लिहाजा फिल्म अच्छी निकली भी और अक्षय कुमार को अपने रोल के लिए काफी तारीफे भी मिली।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण लफंगे परिंदे में डांसर होती हैं जो देख नहीं सकती। फिल्म तो ज्यादा नहीं चली लेकिन दीपिका की तारीफ जरूर हुई।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर नैना फिल्म में सुर्यग्रहण की किरणों के कारण अंधी हो जाती हैं और उसके बाद उनके साथ जो होता है उसके लिए फिल्म ही देखने की आपको जरूरत है अगर आपने नहीं देखी है तो। उर्मिला मातोंडकर की परफॉर्मेंस इसमें शानदार थी।

संजय दत्त

संजय दत्त

दुश्मन फिल्म तो याद होगी आपको। फिल्म में काजोल का डबल रोल था तो संजय दत्त एक मिलिट्री ऑफिसर थे जो अंधे हो जाते हैं।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय

चौंकिए नहीं...कैमियो ही सही लेकिन हम तुम्हारे है सनम में ऐश्वर्या राय ने छोटा सा किरदार निभाया था जिसमें वो अंधी थी।

English summary
See the list of stars who played the role of blind person in movies and got appreciation.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos