»   » शाहरूख सलमान रोमांस करते रह गए और इधर आमिर ने ये कर डाला

शाहरूख सलमान रोमांस करते रह गए और इधर आमिर ने ये कर डाला

Subscribe to Filmibeat Hindi

एक फिल्म बनाना आसान नहीं होता और अपने फैन्स को खुश करना और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना एक्टर्स के लिए सबसे बड़ा टास्क होता है।

एक्टर्स को एक फिल्म बनाने के लिए और अपने कैरेक्टर में फिट बेठने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। हमारे इंडस्ट्री के कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने अपने रील लाइफ के लिए रियल लाइफ लुक पूरी तरह बदल डाला ताकि फिल्म के कैरेक्टर में वो पूरी तरह से फिट बैठ सकें।

[भूल जाइए गोविंदा-अक्षय.. अब ये लगाएंगे कॉमेडी का तड़का]

इनमें से कई एक्टर्स को असल जिंदगी में इसकी वजह से प्रॉब्लम भी हुई लेकिन कमिटमेंट तो कमिटमेंट है।

इस लिस्ट में तीनों खान में आमिर का नाम सबसे उपर आता है क्योंकि उन्होंने मंगल पांडे और गजनी के लिए अपने लुक को बदल डाला तो अपनी आने वाली फिल्म के लिए भी वो कुछ ऐसा हीं कर रहे तो वहीं बाकी दोनो खान यानी शाहरूख और सलमान अभी तक अपने करियर में ऐसा कुछ करने का जोखिम नहीं उठाया।

[कैलेंडर 2016 - हॉटनेस में किंग खान के आगे फेल हुआ बॉलीवुड]

ऐसा नहीं है कि ऐसा करने का जोखिम सिर्फ हमारे बॉलीवुड के एक्टर्स ने हीं उठाया है बल्कि इस लिस्ट में कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी शामिल हैं जिन्होंने अपने आपको हीं एक रोल के लिए बदल डाला।

आइए आज आपको रूबरू कराते हैं कुछ ऐसे हीं बॉलीवुड स्टार्स से जो हैं इस लिस्ट में शामिल

1. आमिर खान-गजनी

आमिर खान ने गजनी फिल्म के वक्त अपने हेयरस्टाइल को भी बिल्कुल गजनी की तरह रखा।उन्होंने इसके लिए कोई विग पहनने की जरूरत नहीं समझी।

2. ऋतिक रोशन- गुजारिश

2010 में ऋतिक रोशन नें गुजारिश में एक पायरालाइज्ड व्यक्ति के रोल के लिए अपना लगभग 17 किलो वजन बढ़ाया और साथ ही बाल और दाढ़ी भी बढ़ाई ताकि वो इस रोल में फिट बैठ सकें और। 2010 में हीं काइट्स मूवी के लिए ऋतिक एक बिल्कुल ग्लैमरस लड़के के किरदार में नजर आए।

3. फरहान अख्तर- भाग मिल्खा भाग

2013 में आई फिल्म भाग मिल्खा भाग के लिए फरहान को अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ी। बिल्कुल स्लिम दिखने वाले फरहान ने इस मूवी के लिए पूरे पंजाबी लुक को अपना लिया और साथ ही खुद को भी एथिलट की तरह बनाया। फरहान ने रनिंग पर इतना वर्क किया वो असल जिंदगी में भी अपनी बेटियों के स्कूल में स्पोर्टस डे पर रनिंग में फर्स्ट आए।

4. रणवीर सिंह-बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी लिेए रणवीर सिंह को अच्छी खासी तारीफ मिली। फिल्म में बिल्कुल बाजीराव दिखने के लिए रणवीर सर के बाल तक हटवा लिए और बॉडी को एक राजा और योद्धा की तरह ढाला।

5. वरूण धवन- बदलापुर

वरूण धवन ने बदलापुर के लिए खुद को बिल्कुल कैरेक्टर के अनुसार ढाल लिया। फिल्म के लिए वरूण धवन ने अपने बाल, दाढ़ी और बॉली को उसी के अनुसार ढाल लिया।

6.शाहिद कपूर-हैदर

हैदर में शाहिद कपूर भी ना सिर्फ टकले हुए बल्कि अपनी दाढ़ी-मूंछे भी बढ़ाई और अपनी बॉडी को भी इसी के अनुसार ढाला।

7. शबाना आजमी- वाटर

शबाना आजमी वॉटर फिल्म के लिए अपने बाल शेव करवा लिए ताकि वो इसमे फिट बैठ सकें। हालांकि कुछ विवादों की वजह से फिल्म बाद में बनी और शबाना आजमी उसमें नहीं थीं ।

8. आमिर खान-मंगल पांडे

आमिर खान ने मंगल पांडे के लिए अपनी बाल के दाढ़ी-मूंछे भी बढ़ा ली और लो रियल लाइफ में भी मंगल पांडे हीं लगने लगे।

9. प्रिटी जिंटा- लक्ष्य

लक्ष्य में प्रीटी जिंटा एक रिर्पोटर के किरदार में थीं और इसमें अच्छी दिखने के लिए प्रीटी ने अपने बाल तक कटवा लिए।

कैलेंडर में नहीं दिखी तो कवर पेज में की सब की छुट्टी

MUST READ

इन 8 तस्वीरों को देखकर थम जाएंगी धड़कनें

English summary
-undoubtedly Bollywood stars do hard work for movies but many stars in our industry drastically changed their real life looks for reel life roles.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos