»   » सलमान-शाहरूख से कहीं आगे हैं ये 'नए सनीमा' के सितारे..

सलमान-शाहरूख से कहीं आगे हैं ये 'नए सनीमा' के सितारे..

Subscribe to Filmibeat Hindi

शाहरूख खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ बहुत बड़े स्टार्स होंगे। पर एक मिनट जनाब अब ज़माना आ चुका है 'नया सनीमा' का जहां स्टारडम नहीं अभिनय और कला परोसी जा रही है।

और अब ये पूरी एक खेप हो चुकी है। पिछले कुछ सालों में आई कुछ फिल्मों को देखकर लगेगा कि वाकई ये कला है। जिसे सराहा जाना चाहिए पर उसे सहेजने की भी बहुत ज़रूरत है और अब धीरे धीरे ये 'नए सनीमा' की खेप शाहरूख, सलमान की हवा निकाल रहा है।

[एक है टाइगर..पूरे बॉलीवुड को बनाया दीवाना !]

कहना गलत नहीं होगा कि एक्टिंग के मामले में ये अच्छे-अच्छे स्टार की छुट्टी कर सकते हैं। और अब हमारे दर्शक भी काफी होशियार इन मामलों में हो गए हैं। भले वो सलमान या शाहरूख के फैन हो लेकिन तारीफ इन एक्टर्स की करते नहीं थकते।

आइये देखते हैं बॉलीवुड के उन सितारों की फौज जो एक्टिंग में हैं बेमिसाल और छोटे रोल में भी लोगों को बनाया अपना फैन।

नये सिनेमा का स्वागत

नये सिनेमा का स्वागत

कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्हें दर्शक अब सम्मान के साथ वो जगह दे रहे हैं जो एक कलाकार को मिलने चाहिए और इसका शाहरूख सलमान की स्टारडम से कोई लेना देना नहीं क्योंकि ये 'नया सनीमा' है!

जिम्मी शेरगिल

जिम्मी शेरगिल

जिम्मी शेरगिल ने माचिस से ही अपना जलवा दिखा दिया था और यशराज फिल्म्स ने उन्हें अपना नया चेहरा बनाया। लेकिन इसके बाद उनकी सफलता में केवल उनकी काबिलियत का योगदान है। 'यहां' से लेकर साहेब बीवी और गैंगस्टर, अ वेडनेसडे से तनु वेड्स मनु तक उनका सर्वश्रेष्ठ दिखा है। और राजा अवस्थी तो अपने यूपी वाले किरदार ही हैं फिर।

दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता हमेशा लीक से हटकर चलीं और यही उनकी ताकत है और खासियत भी। दिल्ली 6 के एक छोटे से रोल में भी वो बाकियों को साईड कर अपना काम कर निकल गई थीं।

 राजकुमार राव

राजकुमार राव

अगर क्वीन की बात हो तो उनके राजकुमार की बात भी होनी चाहिए। नए जेनेरेशन के बेस्ट एक्टर का खिताब उन्हें ही मिलना चाहिए। क्योंकि जितने वास्तविक ढंग से उन्होंने डॉली की डोली जैसी फिल्म में भी अपना किरदार जिया वो काबिले तारीफ है।

 रिचा चड्ढा

रिचा चड्ढा

रिचा चड्ढा ने भोली बनकर जो कमाल उसने फुकरे में जान डाल दी। पर वसेपुर की नगमा ज़्यादा बेहतर या राम लीला की रसीला पता नहीं।

रोनित रॉय

रोनित रॉय

रोनित रॉय की फैन फॉलोईंग आज की नहीं है। पर उनकी स्टारडम से ज़्यादा बड़ा है उनका अभिनय जो एक सीन से ही दिख जाता है। उनका करियर बेस्ट हम नहीं चुके सकते!

मोहम्मद ज़ीशान

मोहम्मद ज़ीशान

अयूब अगर आपने नो वन किल्ड जेसिका देखी है तो आप उनसे नफरत करते होंगे। लेकिन रांझणा के मुरारी ने दिल जीता तो तनु वेड्स मनु में उन्होंने दिल जलाया!

 हुमा कुरैशी

हुमा कुरैशी

हुमा कुरैशी ने डेढ़ इश्किया जैसी फिल्म में माधुरी दीक्षित के सामने और साथ अपनी जगह बनाई और इसे अचीवमेंट कहते हैं जनाब।

 दीपक डोबरियाल

दीपक डोबरियाल

आपको पप्पी और ओमकारा का रज्जू पसंद आया होगा पर उनका करियर बेस्ट नॉट अ लव स्टोरी और गुलाल जैसी फिल्मों को माना जाएगा। शायद आपसे ये फिल्में मिस हो गई होंगी।

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर के अभिनय में जितनी सच्चाई है वो शायद ही आज के किसी एक्टर में देखने को मिलेगी। सीधा, सहज और सरल अभिनय उनकी ताकत है। यही वजह है कि रांझणा की बिंदिया के आगे ज़ोया भी फीकी सी लगीं।

साकिब सलीम

साकिब सलीम

साकिब सलीम नए हैं और टैलेंटेड हैं और उतना उनके लिए काफी हैं। हवाहवाई को उनका करियर बेस्ट कहा जाए या बॉम्बे टॉकीज़ को इस बात पर थोड़ा डाउट है।

मिलिए बागी के सुधीर बाबू से ...

मिलिए बागी के सुधीर बाबू से ...

MUST READ

कौन है बागी का विलेन जो आते हीं बस छ गया..

English summary
Bollywood is divided into superstars and actors. Latter clan may overshadow Shahrukh Khan and Salman Khan.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos