»   » एक्टिंग की बोलती थी तूती लेकिन किस्मत को कुछ और था मंजूर

एक्टिंग की बोलती थी तूती लेकिन किस्मत को कुछ और था मंजूर

Subscribe to Filmibeat Hindi

हम आम लोग सोचते हैं कि सितारों की ज़िंदगी बड़ी मस्त होती है। कैमरे पर जितना खुश दिखते हैं शायद वो असल ज़िंदगी में भी उतने ही खुश होते हैं।

लेकिन ऐसा नहीं है कई अच्छाइयां और बुराइयां उन्हें भी झेलनी पड़ती है।सफलता और असफलता का डर उन्हें भी होता। वो भी हमारी तरह ही आम लोग होते हैं जिनका खुद पर वश नहीं होता क्योंकि अगर होता कई सितारे आज हमारे बीच होते।

[बॉलीवुड के बेस्ट रिकॉर्ड्स...लेकिन शामिल नहीं कोई खान...सिवाय एक के!]

बहुत हीं कम उम्र में चले जाने के कारण इनकी कमी बॉलीवुड को बहुत खली। बेहद कम उम्र में गुजरने वाले स्टार्स की इस लिस्ट में साउथ के भी सितारे हैं। यहां आज हम कुछ ऐसे ही सितारों की बात करने जा रहे हैं जो कम उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गये

देखिए ऐसे हीं स्टार्स को जिन्होंने कम उम्र में छोड़ी दुनिया।

दिव्या भारती

दिव्या भारती

इन्होंने 13 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा। 90 के दशक में इन्हें बॉलीवुड की महारानी कहा जाता था। थो लेकिन 1993 में केवल 19 साल की उम्र में ये बंबई की एक बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान गवां बैठी। हालांकि इनकी मौत आज भी रहस्य का विषय बनी हुई है।

मधुबाला

मधुबाला

लोगों के लिए इनकी सुंदरता और कातिल अदाएं एक मिसाल हुआ करती थीं और आज के समय में भी मधुबाला का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। इन्हें विंटेज ब्यूटी कहना ही सही रहेगा।लेकिन 1969 में 36 साल की उम्र में ये अपनी जगह खाली कर गईं थी जो भविष्य में कोई भर न पाया।

संजीव कुमार

संजीव कुमार

शोले फ़िल्म में ठाकुर का रोल कर चुके संजीव कुमार रोमेंटिक स्टॉर के रूप में जाने जाते थे। हॉर्ट अटैक के कारण 45 साल की आयु में ये बॉलीवुड को अलविदा कह गये।

स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल

सादगी से परिपूर्ण और अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बरकरार रखने वाली स्मिता पाटिल दो राष्ट्रीय पुरस्कार और पद्म श्री से सम्मानित की जा चुकी हैं। इनकी शादी राज बब्बर से हुई थी। 1986 में डिलीवरी के दौरान इनकी मृत्यु हो गई उस समय ये केवल 31 साल की थी।

मीना कुमारी

मीना कुमारी

इनकी अदाओं ने अपने समय में बॉलीवुड की दुनिया को हिला कर रख दिया था। इनकी शादी पाकीज़ा के निर्देशक कमाल अमरोही से हुई थी। 1972 में मात्र 39 साल की आयु में ये सिनेमा जगत को छोड़ गईं।

गुरु दत्त

गुरु दत्त

प्यासा और कागज़ के फ़ूल जैसी फ़िल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक खासी जगह बनाने वाले गुरु दत्त 1964 में मुंबई के अपने किराये के मकान में मृत पाये गये। कारण आज तक कोई जान न सका लेकिन कहा जाता है कि लगातार डिप्रेशन झेल रहे गुरु दत्त ज़्यादा समय तक इस दुनिया में जी न सके और आत्महत्या कर ली।

गीता बाली

गीता बाली

शम्मी कपूर की पत्नी गीता एक दौर में बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री थीं। 1965 में चेचक की बीमारी से गीता बाली की मृत्यु हो गई और उस समय ये सिर्फ 35 साल की थी।

सौंदर्या

सौंदर्या

साउथ की कई फ़िल्मों में इन्होंने काम किया है। इन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ एक प्रसिद्ध फ़िल्म सूर्यवंशम में भी काम किया है। 2004 में एक प्लेन क्रैश के दौरान ये 32 साल की अभिनेत्री हमें अलविदा कह गई।

तरूणी सचदेव

तरूणी सचदेव

तरूणी सचदेव भी एक बाल कलाकार थी जो 'रसना' विज्ञापन से काफी फेमस हुईं थी।बहुत हीं कम उम्र में प्लेन हादसे में उन्होंने भी अलविदा कह दिया।

जिया खान

जिया खान

फ़िल्म गजनी में इनका किरदार काफ़ी लोकप्रिय हुआ था। 2007 में इन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ निशब्द फ़िल्म में भी काम किया था। 2013 में ये बंबई के अपने फ्लैट में मृत पाई गई। सूत्रों के अनुसार कहा जाता है कि इन्होंने आत्महत्या की थी लेकिन इसके पीछे की वजह आज भी रहस्य बनी हुई है।

English summary
Bollywood always welcomed talents but the industry has also witnessed those sad days, when a few of the industry's most promising faces met the inevitable reality of life which is the death।
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos