»   » कभी लेते हैं 65 करोड़ तो कभी फीस के नाम पर कुछ नहीं

कभी लेते हैं 65 करोड़ तो कभी फीस के नाम पर कुछ नहीं

Subscribe to Filmibeat Hindi

स्टार्स फिल्मों के लिए बड़ी-बड़ी रकम लेते हैं। लेकिन कुछ स्टार्स ने बिना अपनी फीस लिए संबंधों की खातिर कुछ फिल्मों में एक्टिंग या गेस्ट अपियरेंस दी है।

पैसे के अलावा इनका बिजी शेड्यूल भी महत्वपूर्ण है।लेकिन फिर भी इन चीजों को ताक पर रखकर कई ऐसे स्टार हैं जिन्होंने कुछ फिल्मों को स्पेशल मानकर या दोस्ती की खातिर कोई फीस नहीं ली।

[तस्वीरें: बॉलीवुड का सबसे हॉट 'कपल फोटोशूट'...देख के उड़ेंगे होश!]

बॉलीवुड में ऐसे सितारों की लंबी फेहरिस्त है जिन्होंने फ्री में फिल्मों में काम किया। अमिताभ तो इस लिस्ट में सबसे उपर आते हैं। उन्होंने कई ऐसी फिल्में हैं जिसकी कोई फीस नहीं ली।

जैसे अमिताभ के मेकअप मैन दीपक सांवत की भोजपूरी फिल्म गंगा के लिए अमिताभ ने एक पैसा नहीं लिया। देखिए बॉलिवुड स्टार्स की ऐसी हीं लिस्ट जिन्होंने नहीं ली कई फिल्मों के लिए फीस।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के पास ऐसी एक लंबी लिस्ट है, जिनमें इन्होंने केवल दोस्ती या रिश्तों के चलते काम किया है। मेकअप आर्टिस्ट दीपक सावंत की भोजपुरी फिल्म ‘गंगा' के अलावा ‘पहेली', ‘बोल बच्चन' और ‘ग्रेट गेट्सबी' जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन ने मुफ्त में काम किया है।

शाहरुख खान

इन्होंने अमिताभ की फिल्म ‘भूतनाथ' में मुफ्त में कैमियो रोल किया था। इसके अलावा अपने टीवी सीरियल्स के समय के दोस्त विवेक वासवानी की फिल्म ‘दूल्हा मिल गया' के लिए भी कोई फीस नहीं ली थी। साथ ही ‘क्रेजी-4' के लिए भी उन्होंने मुफ्त में गेस्ट रोल किया था।

काजोल

रिपोर्ट के अनुसार करण जौहर की कई फिल्में काजोल ने बिना कोई फीस लिए की हैं। करण काजोल को अपना लकी चार्म मानते हैं इसलिए उनकी फिल्म 'कल हो न हो' और 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में वे डांस नंबर कर चुकी हैं। अगर काजोल को कहानी पसंद आ जाए तो वे फ्री में गेस्ट रोल करेंगी, ये फैसला उन्होंने खुद लिया है।

शाहिद कपूर

शाहिद ने फिल्म 'हैदर' के लिए कोई फीस ली थी। इसके साथ ही विशाल भारद्वाज ने भी अपने डायरेक्शन के लिए कोई चार्ड नहीं नहीं लिया था। दोनों ने शुरुआत से ही तय किया था कि कम से कम खर्च में इस फिल्म को पूरा करेंगे। इसके लिए दोनों ने अपनी फीस ही बजट में से काट दी थी।

सोनाक्षी सिन्हा

अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'Boss' में दो गाने शूट करने के लिए सोनाक्षी ने एक रुपए भी नहीं लिया।

रानी मुखर्जी

करन जौहर की सुपरहिट फिल्म 'कभी खुशी-कभी गम' के लिए रानी मुखर्जी ने कोई भी पेमेंट लिया। क्योंकि करन. रानी के बहुत अच्छे दोस्त हैं।

करन जौहर

अनुराग कश्यप की फिल्म 'बाम्बे वैल्वेट' के लिए करन जौहर ने कोई शुल्क नहीं लिया। फिल्म में उन्होंने खलनायक की भूमिका अदा की है

करीना कपूर

सलमान की फिल्म 'दबंग-2 के गाने फेविकोल से.. और दोस्त शाहरुख की मूवी मरजानी.. के लिए करीना ने कोई पमेंट नहीं लिया।

संजय दत्त

शाहरुख खान की फिल्म 'रा-वन' के लिए मुन्नाभाई यानि संजय दत्त ने स्पेशल एपीयरेंस के लिए कोई फीस नहीं ली।

सलमान खान

मूवी 'फगली', 'सन आफ सरदार' और 'तीस मार खां' के लिए सलमान ने कुछ चार्ज नहीं किया। इतना ही नहीं अपने दोस्तों के कहने पर सलमान फ्री में गेस्ट अपीयरेंस की भूमिका अदा करते हैं।

कैटरीना कैफ

करन जौहर की फिल्म का एक सांग 'चिकनी चमेली', कैटरीना ने फ्री में किया। जिसका उन्होंने कोई भी चार्ज नहीं लिया। हालांकि करन ने फिल्म की रिलीज के बाद कैट को एक फरारी गाड़ी गिफ्ट की थी।

English summary
Many times bollywood stars did movies without charging any fee just for the shake of friendship, good relationship or nice script.
Please Wait while comments are loading...