»   » ये हैं बॉलीवुड स्टार्स के विश्वास या अंधविश्वास!

ये हैं बॉलीवुड स्टार्स के विश्वास या अंधविश्वास!

Subscribe to Filmibeat Hindi

हर इंसान की अपनी-अपनी मान्यताएं और अपना विश्वास कुछ चीजों को लेकर होता है। जिसे हम अंधविश्वास का भी नाम दे सकते हैं या लकी चार्म भी बोल सकते हैं।

[इन फिल्मों का BAD LUCK...सुपरस्टार कास्ट के बाद भी....ठप!]

वैसा हीं कुछ हमारे स्टार्स के साथ भी है वो भी कुछ चीजों को अपना लकी चार्म मानते हैं या कुछ चीजों पर अपना विश्वास रखते हैं ठीक वैसे हीं जैसे आपने सुना होगा कि सचिन तेंदुलकर जब बैटिंग करने जाते तो वो बाएं पैर में अपना पहला पैड पहले डालते थे।

ठीक वैसा हीं हमारे कई बॉलीवुड स्टार्स के साथ है। कोई स्टार नींबू-मिर्ची जैसी चीजों में विश्वास करते हैं तो कई अंगुठियों में। हमने भी सोचा कि क्यों ना आपको ऐसे स्टार्स से रूबरू करवाया जाए जो ऐसी चीजों में विश्वास करते हैं। आइए देखिए स्टार्स की लिस्ट।

[ALERT: सलमान- शाहरूख ने कहा कुछ ऐसा.. खुल गए बॉलीवुड के गहरे राज़!]

जानिए क्या-क्या है हमारे सितारों का विश्वास और अंधविश्वास!

सलमान का ब्रेसलेट

सलमान खान के बार में तो सभी जानते हैं कि वो बिना अपने ब्रेसलेट के नहीं रहते। दरअसल उस ब्रेसलेट को सलमान के पिता सलीम खान ने उन्हें गिफ्ट किया था जो वो हमेशा पहने रहते हैं और धीरे धीरे वो एक ट्रेंड बन गया।

शाहरूख खान और 555!

शाहरूख खान 555 को अपना लकी नबर मानते है। उनकी ज्यादातर कार का नंबर भी 555 होता है। यहां तक कि उन्होंने चेन्नई एक्सप्रेस में जो बाइक का इस्तेमाल किया उसका नबर भी 555 था।

अमिताभ का नीलम

अमिताभ जब अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे थे यानि कि ABCL के बुरे हालात के समय अमिताभ ने नीलम की अंगुठी पहनी थी और उसके बाद उन्हें कौन बनेगा करोड़पति मिला था जिससे उनकी जिंदगी फिर से पलट गई और वो बुलंदियों पर पहुंच गए।

आमिर और क्रिसमस डे

आमिर खान क्रिसमस डे को रिलीज के लिए बेस्ट डे मानते हैं इसलिेए उन्होंने तारे जमीन पर, गजनी, थ्री इडियट , धूम थ्री को क्रिसमस डे या उसके आस-पास रिलीज किया औऱ इस साल भी दंगल क्रिसमस डे पर हीं रिलीज होने वाली है।

बिपाशा की नींबू-मिर्ची

बिपाशा बसु नींबू-मिर्ची में बहुत ज्यादा विश्वास करती हैं। उनका मानना है कि इससे नाकारात्मक एनर्जी घर से दूर रहती है। वो अपनी कार में भी नींबू-मिर्ची रखती हैं।

काजोल और ऊँ!

काजोल को भी आपने हमेशा ऊँ की डॉयमंड रिंग पहने देखी होगी। वो मानती हैं कि इससे उन्हें भावानात्मक शांति मिलती है। वैसे आपको बता दें कि काजोल को यह रिंग अजय देवगन ने गिफ्ट की थी।

कैटरीना का अजमेर शरीफ में विश्वास

कैटरीना कैफ अजमेर शरीफ के ख्वाजा मोइउद्दीन चिश्ती के दरगाह पर अपनी हर फिल्म के रिलीज के पहले जरूर जाती हैं। उनकी अजमेर शरीफ में खासी आस्था है।

दीपिका और सिद्धिविनायक

दीपिका पादुकोण की भी सिद्धिवनायक में खासी आस्था है। वो अपनी फिल्म की रिलीज से पहले या फिल्म हिट होने बाद भी सिद्धिविनायक दर्शन करने जरूर जाती हैं।

करण का काजोल कनेक्शन!

करन जौहर काडोल को अपना लकी चार्म मानते हैं इसलिए वो अपनी हर फिल्म में काजोल का एक सीन भी जरूर रखते हैं। काजोल भी करण की फिल्म के लिए कोई पैसे नहीं लेती और तो और कल हो ना हो के वक्त काजोल प्रेग्नेंट थी लेकिन फिर भी उन्होंने स्पेशल अपियरेंस दिया।

शाहिद और विशाल भारद्वाज

अगर आप सोचते होंगे कि शाहिद कपूर मीरा को अपना लकी चार्म मानते होंगे तो आप गलत हैं क्योंकि शाहिद डॉयरेक्टर विशाल भारद्वाज को अपना लकी चार्म मानते हैं जिनके साथ उन्होंने कमीने और हैदर जैसी हिट फिल्में दीं।

English summary
Bollywood superstars are not far behind and believe in quirky talismans and superstitions as well. Most of the superstitions are related to their films.
Please Wait while comments are loading...