»   » खिलाड़ी निकले शाहरूख - ऋतिक....सलमान को ही कर दिया आउट!

खिलाड़ी निकले शाहरूख - ऋतिक....सलमान को ही कर दिया आउट!

Subscribe to Filmibeat Hindi

विलेन यानि खलनायक, बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जिन्होंने फिल्मों में हीरो के अलावा विलेन का रोल भी निभाया और जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद भी किया।

दरअसल ऐसा कहा जैता है कि अच्छा विलेन वही है जिससे दर्शकों को सच में नफरत हो जाए। जैसे अगर हम बात अमरिश पुरी की करें तो वो बॉलीवुड के ऐसे विलेन हैं जिन्होंने लोगों को नफरत करने के लिए मजबूर कर दिया।वो मि. इंडिया को मौगेम्बो हों या दामिनी के वकील।

[हर फिल्म सुपरहिट..और कंट्रोवर्सी एक से बढ़कर एक..]

बॉलीवुड में एक कहावत भी है कि अक्सर हीरो का किरदार तभी उभरता है जब विलेन दमदार हो। ऐसे में बॉलीवुड के कई स्टार्स ने अपने हीरो के किरदार को दमदार बनाने के लिए विलेन का किरदार अपनाया।

तो आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने फिल्मों में हीरो के अलावा विलेन का रोल भी निभाया।

शाहरूख खान

रोमांस किंग बनकर अभिनेता शाहरूख ने जितना नाम कमाया है उतना ही विलेन बनकर वे लोगों को डराने में भी सफल रहे हैं। आपको फिल्म 'डर' तो याद होगी ही, और उस फिल्म के शाहरूख का कककक.. किरण भी याद होगा। आज भी शाहरूख द्वारा निभाया गया वह रोल रूह कंपा देता है। फिल्म डर और अंजाम में विलेन बने शाहरूख खान ने खूब सूर्खिया बटोरी।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन ने जहां फिल्मों में हीरो का किरदार निभाया, वहीं उन्होंने फिल्म 'धूम-2' में विलेन का रोल अदा किया था। रितिक ने विलेन का किरदार क्या निभाया यूवा तो उनकी अदाकारी के मुरीद ही हो गए। उनका यह रोल काफी पसंद किया गया।

संजय दत्त

संजय दत्त ने फिल्म 'अग्निपथ' , 'यलगार' , 'वास्तव' सहित कुछ और फिल्मों में नेगेटिव रोल किया है। फिल्म अग्निपथ में विलेन 'कांचा' बने संजय दत्त ने सच मायने में लोगों के दिलों को दहला दिया था। कांचा का भयानक रूप और उनका लोगों को सजा देने का अनोखा भयावह तरीका काफी रूह कंपाने वाला था।

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान ने फिल्म 'धूम-3' में विलेन का किरदार निभाया है।

इमरान हाशमी

जॉन अब्राह्म
बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने फिल्म 'धूम' और 'शूट आउट एट वडाला' में विलेन का रोल किया है।धूम के लिए तो उन्हें अर्वाड भी मिल चुका है।

सैफ अली खान

सैफ अली खान ने फिल्म ओंकारा और कुर्बान में विलेन का किरदार निभाया। इसके बाद भी सैफ कई बार निगेटिव किरदार निभाते नजर आए।

अमिताभ बच्चन

महानायक अमिताभ बच्चन ने भी कुछ फिल्मों में विलेन का रोल प्ले किया हैं। उन्होंने फिल्म 'आंखें' , 'आग' सहित कुछ और फिल्मों में विलेन का रोल निभाया।

अजय देवगन

अजय देवगन भी कंपनी, दिवानगी में विलेन की भूमिका में नजर आ चुके हैं। 

अक्षय कुमार

वैसे तो अक्षय कुमार पहले भी कई फिल्मों में विलेन के रूप में नजर आ चुके हैं लेकिन जल्द हीं अक्षय कुमार रजनीकांत के साथ रोबोट में नजर आएंगे जिसमें वो विलेन की भूमिका में होंगे।

कौन है ये सुपरस्टार

MUST READ

ये हैं सहीं मायने में सुपरस्टार..

 

English summary
Many heroes have played anti-heroes in films where their characters seem negative but ultimately win over the audience's sympathies.
Please Wait while comments are loading...