»   » शाहरूख, सलमान,करीना,कैटरीना सब पर भारी पड़ा है एक नाम

शाहरूख, सलमान,करीना,कैटरीना सब पर भारी पड़ा है एक नाम

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

वैसे तो शेक्सपियर ने कहा है कि नाम में क्या रखा है लेकिन हमारे बॉलीवुड में तो सब कुछ नेम का ही गेम है। नेम हिट तो फिल्म की आधी टेंशन वैसे ही दूर हो जाती है। लेकिन ये नाम कई बार हमारे स्टार्स को मुसीबत में डाल देते हैं। वैसे कई बार स्टार्स ने खुद भी अपनी फिल्मों के नाम बदले हैं।

लेकिन कई बार इन स्टार्स को फजीहत का सामना करना पड़ा और आनन फानन में फिल्म का नाम बदल दिया गया। क्या आप जानते हैं इन फिल्मों के पुराने नाम - 

जय हो

सलमान खान स्टारर फिल्म का नाम पहले मेंटल था। इसकी शूटिंग भी इसी नाम से शुरू हुई लेकिन फिल्म के बीच में ही सबको लगा कि नाम सूट नहीं कर रहा है।

बिल्लू

शाहरूख खान स्टारर इस फिल्म का नाम पहले बिल्लू बारबर था लेकिन एक समाज पर नाम रख देना कई लोगों को नागवार गुज़रा।

वन्स अपॉन अ टाइम...

फिल्म का नाम पहले पूरा अंग्रेज़ी में था - वन्स अपॉन अ टाईम इन मुंबई अगेन। लेकिन एकता कपूर के ज्योतिष अंधविश्वास ने फिल्म का वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा कर दिया।

एक्शन जैक्सन

हालांकि फिल्म के नाम में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन अजय देवगन की इस फिल्म को इसकी भारी कीमत चुका कर सेटलमेंट करना पड़ा।

इंटरटेनमेंट

अक्षय कुमार की फिल्म का नाम पहले इट्स इंटरटेनमेंट था लेकिन रिलीज़ से कुछ समय पहले प्रोड्यूसर के कहने पर फिल्म इंटरटेनमेंट नाम से रिलीज़ की गई।

राम-लीला

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म में रामलीला के प्रयोग से आपत्ति की गई। बाद में राम और लीला को तोड़ कर राम-लीला कर दिया गया।

मद्रास कैफे

जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म का नाम पहले जाफना था लेकिन राजनीतिक कारणों से फिल्म का नाम बदलकर मद्रास कैफे रख दिया गया।

आर...राजकुमार

शाहिद कपूर का नाम फिल्म में रैंबो था लेकिन मशहूर हॉलीवुड सीरिज़ को इससे आपत्ति हो गई। बाद में फिल्म का नाम छोटा कर दिया गया।

हीरोइन

करीना कपूर स्टारर इस फिल्म का नाम पहले अभिनेत्री था लेकिन इसे बदलकर हीरोइन कर दिया गया। हालांकि फिल्म पर कोई असर नहीं पड़ा।

बजरंगी भाईजान

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान के नाम पर भी विवाद उठ रहा है। देखते हैं कि फिल्म का नया नाम क्या रखा जा रहा है--->[बजरंगी भाईजान का नया नाम और पोस्टर]

 

English summary
Bollywood films which changed their titles before release and it did cost Shahrukh, Salman and other superstars a lot.
Please Wait while comments are loading...