»   »  तीन खान..एक एक्ट्रेस..बाकियों का हुआ काम तमाम!

तीन खान..एक एक्ट्रेस..बाकियों का हुआ काम तमाम!

Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में एक्टर्स की बात उठते हीं आपके दिमाग में सबसे पहले शाहरूख खान, सलमान खान, आमिर खान आएंगे।तीनों पिछले कई सालों से लगातार काम जो कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कई एक्ट्रेसेस का दौर देखा। कई आई, कई गई, कईयों ने बॉलीवुड छोड़ा तो कई ऐसी भी हैं जो अभई काम कर रही हैं। आज हम बात तीनों खान के साथ कुछ और भी करने वाले हैं।

[कैटरीना को हुआ क्या ..कॉपी किया इन एक्ट्रेसेस को !]

असल में इस दौर में कई ऐसी एकट्रेसेस हैं जिन्होंने तीनों खान के साथ काम किया और इनकी फिल्में सुपरहिट भी सबित हुई। लोगों ने किसी के साथ पसंद किया तो किसी के साथ नकार दिया।

आइये आपको दिखाते हैं लिस्ट उन एक्ट्रेसेस की जिन्होंने खान के साथ स्क्रीन शेयर की। इनमें से कुछ हिट रहीं और कुछ फ्लॉप। कुछ अब सिल्वर स्क्रीन ने ही गायब है।

करीना कपूर

करीना कपूर

करीना कपूर आज भी फिल्मों में सक्रिय हैं और उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। उन्होंने सलमान के साथ 'क्योंकि', 'बॉडीगार्ड', 'बजरंगी भाईजान', आमिर के साथ 'थ्री इडियट्स' और शाहरुख के साथ 'रा-वन' व 'अशोका' में काम किया है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ने सलमान के साथ 'एक था टाइगर', 'युवराज', शाहरुख के साथ 'जब तक है जान', आमिर के साथ 'धूम-3' में काम किया है।

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा ने भी तीनों खानों के साथ स्क्रीन शेयर किया है। उन्होंने आमिर खान के साथ 'दिल चाहता है', शाहरुख खान के साथ 'कल हो न हो', 'वीर जारा', 'कभी अलविदा ना कहना' और सलमान खान के साथ 'चोरी चोरी चुपके चुपके', 'जानेमन' में काम किया है। प्रीति ने तीनों कानके साथ ज्यादातर हिट फिल्में दी है।

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी का नाम हिट एक्ट्रेसेस में शामिल है। उन्होंने आमिर के साथ 'गुलामी', शाहरुख के साथ 'कुछ कुछ होता है', 'चुपके-चुपके' और सलमान के साथ 'हैलो ब्रदर' व 'चोरी-चोरी चुपके-चुपके' में काम किया है।

काजोल

काजोल

काजोल ने शाहरुख के साथ 'बाजीगर', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'दिलवाले', आमिर के साथ 'फना' और सलमान के साथ 'प्यार किया तो डरना क्या' में काम किया है।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर

90 के दशक में उर्मिला मातोंडकर काफी चर्चित एक्ट्रेस रही हैं। वे शाहरुख के साथ 'चमत्कार', आमिर के साथ 'रंगीला' और सलमान के साथ 'जानम समझा करो' फिल्म में नजर आई हैं। लेकिन उनकी इस उपलब्धि से उनके करियर को कोई फायदा नहीं मिला। लंबे समय से उर्मिला फिल्मों से गायब चल रही हैं।

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित ने सलमान के साथ 'हम आपके है कौन', 'दिल तेरा आशिक', शाहरुख के साथ 'कोयला', 'हम तुम्हारे हैं सनम', आमिर के साथ 'दिल', 'दीवाना मुझसा नहीं' जैसी फिल्मों में काम किया। माधुरी सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर

करिश्मा भी शाहरूख के साथ 'दिल तो पागल है', आमिर के साथ राजा हिंदुस्तानी, और सलमान खान के साथ चल मेरे भाई, 'दुल्हन हम ले जाएंगे', 'बीवी नंबर वन' सहित कई फिल्मों में दिख चुके हैं।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना की गिनती भी उन एक्ट्रेसेस में होती है, जिन्होंने तीनों खान के साथ काम किया है। ट्विंकल ने आमिर खान के साथ 'मेला', शाहरुख खान के साथ 'बादशाह' और सलमान खान के साथ 'जब प्यार किसी से होता है' में काम किया है। लंबे समय से वे सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं।

English summary
Three Khans of bollywood Shahrukh, Salman and Aamir Khan are active from more then two decaded and they worked with many actresses. List of actresses who worked with all the three Khans
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos