»   » बस एक बोल्ड फोटोशूट..विजय माल्या का कैलेंडर..मिल जाता था बॉलीवुड टिकट

बस एक बोल्ड फोटोशूट..विजय माल्या का कैलेंडर..मिल जाता था बॉलीवुड टिकट

माना जाता था कि जो एक्ट्रेस माल्या की कैलेंडर गर्ल बन गई उसकी बॉलीवुड में एंट्री पक्की है।

Subscribe to Filmibeat Hindi

हाल ही में करीब 13 महीने की मशक्कत के बाद आखिरकार विजय माल्या को पकड़ लिया गया है। जहां एक तरफ उनके कारनामों को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं, जिसमें दूसरी बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। माल्या किंगफिशर कैलेंडर की वजह से बॉलीवुड में भी काफी चर्चित रहे हैं।

[BOX OFFICE: लगातार 7 फ्लॉप फिल्में.. क्या खत्म है इस 'सुपरस्टार' का करियर!]

किंगफिशर कैलेंडर बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए इसे एक बेहतरीन प्लैटफॉर्म माना जाता था। ऐसा माना जाता था कि जो एक्ट्रेस माल्या की कैलेंडर गर्ल बन गई उसकी बॉलीवुड में एंट्री पक्की है। वहीं इस कैलेंडर में बॉलीवुड की कई टॉप एक्ट्रेसेस दिखाई दे चुकी हैं।

bollywood-actresses-who-appeared-as-kingfisher-calender-girl

किंगफिशर कैलेंडर (स्विमसूट) विजय माल्या के यूबी ग्रुप द्वारा पब्लिश किया जाता था। भारत में इसे मॉडल्स और एक्ट्रेसेस के लिए बेस्ट लॉन्चिंग प्लैटफॉर्म माना जाता था। इसकी शुरुआत 2003 में हुई थी। जाने-माने फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर शुरुआत से ही इसके साथ जुड़े हुए थे। 2010 से बाकायदा इस कैलेंडर के लिए 'मॉडल हंट' कॉम्पिटीशन शुरू हुआ।

[सलमान से प्रियंका तक..पहली फिल्म में कितने 'अजीब' दिखते थे ये 15 सुपरस्टार]

माल्या की कैंलेंडर गर्ल बनने के बाद कई मॉडल्स बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस बनीं। जिनमें कई कटरीना से लेकर दीपिका भी शामिल हैं। वहीं कई और नॉन हिंदी एक्ट्रेसेस के लिए भी ये कैलेंडर बॉलीवुड का टिकट साबित हुआ। आगे देंखें विजय माल्या की कैलेंडर गर्ल्स बनीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की तस्वीरें-

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

साल 2003 में कैजाद गुस्ताद की फिल्म 'बूम' से डेब्यू करने वाली कैटरीना कैफ इसी साल किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी बनी। उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में की जाती है। वो जल्द ही सलमान खान की अपकमिंग मूवी 'टाइगर जिंदा है' और रणबीर कपूर के साथ 'जग्गा जासूस' में नजर आएंगी।

[TOP Gossips: 'धूम 4' से होंगे ये स्टार REPLACE.. अक्षय कुमार की फीस से हैरान!]

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका भी किंगफिशर कैलेंडर गर्ल रह चुकी हैं। वो 2006 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनी थीं। उन्होंने 2007 में फिल्म 'ओम शांति ओम' से डेब्यू किया था। बॉलीवुड के अलावा दीपिका हॉलीवुड फिल्म में भी काम कर चुकी हैं।

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी

2011 में फिल्म 'रॉक स्टार' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली नरगिस फखरी 2009 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनी थीं। कैलेंडर गर्ल बनने के बाद ही उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक मिला था।

याना गुप्ता

याना गुप्ता

आइटम नंबर्स से सुर्खियों में आई याना गुप्ता साल 2003 में किंगफिशर कैलेंडर का हिस्सा बन चुकी हैं। इसी साल उन्होंने फिल्म 'दम' के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की थी।

लीसा हेडन

लीसा हेडन

भारतीय मूल की ऑस्ट्रेलियन मॉडल लीसा हेडन साल 2011 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनीं। लीसा ने 2010 में फिल्म 'आयशा' से डेब्यू किया। साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'क्वीन' के जरिए उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली।

ब्रूना अब्दुल्ला

ब्रूना अब्दुल्ला

ब्राजीलियन मॉडल और एक्ट्रेस ब्रूना अब्दुल्ला साल 2007 में किंगफिशर कैलेंडर पर नजर आई थीं। 2007 में ही फिल्म 'कैश' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

सारा जेन डियास

सारा जेन डियास

2007 में मिस इंडिया बनने के बाद सारा जेन डियास इसी साल किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी बनी थीं। सारा 'क्या सुपर कूल हैं हम', 'ओ तेरी', 'एंग्री इंडियन गॉडेसेस' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

प्रीति देसाई

प्रीति देसाई

साल 2007 में मिस ग्रेट ब्रिटेन का खिताब जीतने वाली प्रीति को 2008 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनने के बाद इंडिया में पहचान मिली। प्रीति ने 'शोर इन द सिटी' और 'वन बाय टू जैसी' फिल्मों में काम किया।

ईशा गुप्ता

ईशा गुप्ता

'जन्नत-2' से डेब्यू करने वाली ईशा गुप्ता 2010 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनी थीं। कैलेंडर के लिए टॉपलेस शूट करवाने के बाद वो सुर्खियों में आई थीं।

सैयामी खेर

सैयामी खेर

डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म मिर्जिया (2016) से डेब्यू कर चुकीं सैयामी खेर, 2012 में किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनी थीं। सैयामी साउथ की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

WHAT OTHERS ARE READING
English summary
bollywood actresses who appeared as kingfisher calender girl, see pictures
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos