»   » बॉलीवुड + क्रिकेट.. प्यार, दोस्ती और.... दुश्मनी के किस्से!

बॉलीवुड + क्रिकेट.. प्यार, दोस्ती और.... दुश्मनी के किस्से!

Subscribe to Filmibeat Hindi

क्रिकेट और बॉलीवुड भले ही अलग-अलग प्रोफेशन हों, लेकिन इनके बीच का आपसी तालमेल जग जाहिर है। क्रिकेटर्स और एक्‍ट्रेसेस का प्यार आज का नहीं बल्कि बहुत पुराना है। हमारी यंग जेनरेशन तो कोहली और अनुष्का के किस्सों को सुनती रहती हैं।

इनसे पहले भी कई ऐसे क्रिकेटर्स रह चुके हैं जिनकी प्यार की कहानी मैदान की पिच से शुरु हुई।इनमें से कुछ तो सक्‍सेस हुई, लेकिन कुछ रह गईं अधूरी..बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेट प्लेयर्स के बीच रोमांस और फिर रोमांस के बाद शादी का सिलसिला कोई नई बात नहीं है।

[कभी श्रद्धा..कभी जेनिफर..क्या इस बार मिलेगा करण को सच्चा प्यार]

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हुई हैं,जिनके क्रिकेटर्स के साथ रोमांस के चर्चे काफी मशहूर रहे हैं।ऐसा नहीं है कि क्रिकेट और बॉलीवुड का ये पहला संगम है। ये रिश्ता कोई आज का नहीं है ये बहुत पुराना है गीता से पहले कई ऐसी अभिनेत्रियां रह चुकी हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेटर्स से शादी की।

जानिए ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को जिन्होंने क्रिकेटर्स को अपना जीवन साथी बनाया।।आइए आपको मुखातिब कराते हैं ऐसे ही कुछ किस्सों से...

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली का रोमांस इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। अक्सर कई जगह दोनों कपल साथ-साथ देखे जाते हैं। यहां तक कि दोनों खुलेआम अपने प्यार का इजहार भी कर चुके हैं।हालांकि अब दोनों का ब्रेकअप हो गया।

रवि शास्त्री और अमृता सिंह

रवि शास्त्री और अमृता सिंह

जब क्रिकेटर रवि शास्त्री भारतीय टीम के कप्तान थे,तब एक्ट्रेस अमृता सिंह उन पर फिदा हो गई थी। लेकिन बाद में कुछ मतभेदों के चलते ये जोड़ी हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गई।

 शर्मिला टेगोर और मंसूर अली खान पटौदी

शर्मिला टेगोर और मंसूर अली खान पटौदी

वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टेगोर और मशहूर क्रिकेटर रहे मंसूर अली खान पटौदी ने चार साल रोमांस करने के बाद 27 दिसंबर 1969 को शादी कर ली। शादी के बाद शर्मिला ने सैफ अली खान, सोहा अली और सबा को जन्म दिया। आज सैफ बॉलीवुड के कामयाब स्टार हैं

संगीता बिजलानी और मो.अज़हरुदीन

संगीता बिजलानी और मो.अज़हरुदीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी का रिश्ता काफी चर्चाओं में रहा वजह ये थी क्योंकि अजहर पहले से ही शादी शुदा थे। लेकिन अज़हर नें संगीता के लिए अपनी पहली बीवी को तलाक दे दिया।

गीता बसरा और हरभजन सिंह

गीता बसरा और हरभजन सिंह

इन दोनों के रिलेशनशिप की चर्चा लंबे समय से क्रिकेट और बॉलीवुड की खबरों में सुर्खियों बनाती रहीं।इन्होंने अपने रिश्ते को नाम भी दे दिया है। गीता बसरा ने साल 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘दिल दिया है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था

विवेन रिचर्ड्स-नीना गुप्ता

विवेन रिचर्ड्स-नीना गुप्ता

वेस्ट इंडिज राइट हैंडेड बैट्समैन विवेन रिचड्र्स और एक्ट्रेस नीना गुप्ता का लव अफेयर हेडलाइन्स में तब आया जब नीना ने बिना शादी के अपनी प्रेग्नेंसी को कंटिन्यू राने का डिसीजन लिया था। हालांकि विवेन रिचर्ड्स साल में एक बार नीना और उनकी बेटी मसाबा से मिलने जरूर आते हैं लेकिन इन दोनों ने शादी नहीं की।

सौरव और नगमा

सौरव और नगमा

सौरव और नगमा को कई बार आंध्र प्रदेश के शिव टेंपल में भी देखा जा चुका है। इस इश्यू पर सौरव गांगुली हमेशा शांत रहे। इस लिंक-अप की वजह से सौरव और उनकी वाइफ डोना के बीच भी काफी मिसअंडरस्टैंडिंग्स आ गई थीं। सौरव और डोना के बीच इस इश्यू को रिसॉल्व करने में उनकी फैमिली ने काफी हेल्प की। हालांकि नगमा ने इस रिलेशनशिप के बारे में कंफेस कर दिया था।

जहीर और ईशा

जहीर और ईशा

जहीर और ईशा के रोमांस को क्रिकेट और बॉलीवुड की दुनिया का सबसे स्लो रोमांस कहना कुछ गलत नहीं होगा। यह कपल पिछले आठ सालों से रिलेशनशिप में थे और पिछले साल ही इन दोनों ने अपने इस लॉन्ग रिलेशनशिप पर फुलस्टॉप लगाया है। इनके ब्रेक-अप और पैच की खबरें अक्सर आती रहती थी। लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस बार यह ब्रेक अप काफी सीरियस है

वसीम अकरम-सुष्मिता सेन

वसीम अकरम-सुष्मिता सेन

वसीम अकरम और सुष्मिता सेन ने भी जब साथ में एक रिएलिटी शो किया तो दोनों का अफेयर शुरू हो गया । इनकी बात बी आगे बढ़ी थी लेकिन फिर दोनों ने अपने पैर खींच लिए।

युवराज सिंह-हेजल

युवराज सिंह-हेजल

युवराज सिंह और हेजल सगाई भी कर चुके हैं और जल्द हीं शादी भी कर सकते हैं। वैसे बॉलीवुड और क्रिकेट के रिलेशनशिप पर सबसे बेहतर युवराज ही बोल सकते हैं कभी दीपिका पादुकोण, किम शर्मा सहित कई एक्ट्रेसेस से उनका नाम जुड़ चुका है।

English summary
Bollywood and cricket always share strong bonding. Actors and cricketers like Sachin and Aamir, John and Dhoni share friendly realtionship where as their had been many affairs and marriages between actresses and cricketers.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos