»   » इस लिस्ट में नहीं हैं कोई खान..कपूर

इस लिस्ट में नहीं हैं कोई खान..कपूर

Subscribe to Filmibeat Hindi

प्रियंका चोपड़ा को क्वांटिको के लिए पिपुल्स च्वॉइस अर्वाड लेने वाली पहली साउथ एशियन एक्ट्रेस बन गई है। प्रियंका चोपड़ा ने भारत की पहली हिरोइन हैं जो इतनी तेजी से हॉलीवुड में बढ़ रही हैं। या यूं कहें ऐश्वर्या को पछाड़ कर प्रियंका हॉलीवुड में एक अलग मुकाम बनाईं हैं। प्रियंका की काफी कही जाने वाली दीपिका पादुकोण भी लगता है उनकी रह पर चल पड़ी हैं।

पिछले दिनों ही यह साफ हो गया कि दीपिका भी xxx सीरिज की अगली फिल्म में विन डीजल के साथ नजर आने वाली हैं। और दीपिका भी उन बॉलीवुड स्टार्स की फेहरिस्त में शामिल हो गईं हैं जिन्हें हॉलीवुड की गलियां खूब भाती हैं।

इन स्टार्स ने अपने टैलेंट के जरिये बॉलीवुड से हॉलीवुड तक मुकाम पाया है तो वहीं कई ऐसे भी स्टार्स हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया लेकिन हॉलीवुड से तौबा करने में ही भलाई समझी।आज हम ऐसे हीं कुछ स्टार्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने दम पर हॉलीवुड में भी पहचान बनाई है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड में अपने बूते पहचान बनाई है। क्वांटिको के चलते प्रियंका को फेमस हुईं वहीं इन माय सिटी और इक्सॉटिक एलबम से भी प्रियंका ने काफी नाम कमाया। क्वांटिको के लिए प्रियंका को पिप्लस च्वाइस अर्वाड भी मिला है।

इरफान खान

इरफान खान

अपने वर्सटाइल एक्टिंग की वजह से इरफान खान को एक के बाद एक हॉलीवुड में भी फिल्में मिलती गई। मीरा नायर की द नेमसेक से हॉलीवुड में इंट्री करने के बाद इरफान, स्लमडॉग मिलेनियर,लाइफ ऑफ पाई और जुरासिक पार्क सीरिज की फिल्म जुरासिक वर्ल्ड सहित कई फिल्मों का हिस्सा बने

अनुपम खेर

अनुपम खेर

बॉलीवुड के सबसे चहते कलाकारों में एक अनुपम खेर बॉलीवुड में तो हर तरह के किरदार निभा चुके हैं साथ हीं अनुपम हॉलीवुड फिल्म 'द मिस्ट्रेस आफ स्पाइसेस', गुरिंदर चड्ढा की बेंड इट लाइक बेखम में भी नजर आ चुके हैं

ओम पुरी

ओम पुरी

ओम पुरी हॉलीवुड में कई सालों से एक्टिव हैं। कई फिल्मों में नजर आ चुके ओम पुरी की व्हाइट टीथ टेलीविजन ड्रामा सिरीज, द पैरोल ऑफिसर, इस्ट इज इस्ट सहित और भी कई फिल्मों में काम कर चुकें हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन

हॉलीवुड में काम करने वाली एश्वर्या राय शायहद पहली हिरोइन हैं। अपनी सुंदरता के लिए तो ऐश विश्व में अपनी पहचान बना हीं चुकीं हैं और साथ हीं हॉलीवुड में पिंक पैंथर 2, प्राइड एंड प्रिज्यूडिस, प्रोवोक्ड में नजर आई । ऐश लॉर्यल की इंटरनेशनल ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

नसीरउद्दीन शाह

नसीरउद्दीन शाह

मिनिंगफुल फिल्में करने में विश्वास करने वाले नसीरउद्दीन ज्यादा हॉलीवुड फिल्में नहीं की लेकिन जो भी की उनमें उनके रोल को काफी सराहा गया। वो द लीग ऑफ एक्सट्रा ऑर्डनरी जेंटलमेन में दिखाई दिए

अमरीश पुरी

अमरीश पुरी

बॉलीवुड के मोगैम्बो मैन अमरीश पुरी के टक्कर का विलेन बॉलीवुड को दूसरा तो नहीं मिला साथ ही हॉलीवुड में भी उन्होंने चर्चित फिल्म गांधी में कान का किरदार निभाया था।

अनील कपूर

अनील कपूर

अनील कपुर ने हॉलीवुड में करियर की शुरूआत स्लमडॉग मिलेनियर से की। इसके बाद अनिल इंटरनेशनल हिट टीवी सीरिज 24, फिल्म मिशन इंपॉसिबल सहित और भी फिल्मों में दिखे।

English summary
Bollywood stars who made their identity in Hollywood also with great piece of work and loves to do movies in Hollywood too.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos