»   » इन्होंने बनाया है शाहरूख, सलमान से लेकर अक्षय कुमार को 'सुपरस्टार'!

इन्होंने बनाया है शाहरूख, सलमान से लेकर अक्षय कुमार को 'सुपरस्टार'!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में अक्सर आपने सुना होगा की इस स्टार की जोड़ी इसके साथ अच्छी लगती है तो उस स्टार की जोड़ी उसके साथ।जैसे शाहरूख खान-काजोल, गोविंदा-करिश्मा कपूर तो सलमान खान-ऐश्वर्या राय। लेकिन हम बात कर रहे हैं उनकी जिन्होंने ये जोड़ियां बनाई।

अब आप ही सोचिए अगर यश चोपड़ा शाहरूख खान-काजोल को साथ में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ये करण जौहर इन्हें कुछ कुछ होता है या कभी खुशी कभी गम में नहीं लेते तो हम इन्हें कैसे इतना पसंद करते। इन्हें खुद भी नहीं पता होता कि ये दोनों साथ में कितने अच्छे लगते हैं।

[सिर्फ हाउसफुल और गोलमाल नहीं...इन फिल्मों का भी बनना चाहिए सीक्वल!]

स्टार्स के लिए फिल्में साइन करने से पहले ज्यादा जरूरी होता है कि फिल्म का डॉयरेक्टर कौन है। हर किसी डॉयरेक्टर की खास पसंद भी होती है जिन्हें लेकर ही वो फिल्में करना चाहते हैं।अब आप ताजा उदाहरण साजिद नाडियावाला और टाइगर श्रॉफ का ही देख लीजिए।

टाइगर श्रॉफ और की अब तो 2 फिल्में आई हैं और दोनों फिल्में साजिद नाडियावाला की हैं। इस जोड़ी की आने वाले वक्त में कई और भी फिल्में साथ में देख सकते हैं।फिलहाल आगे की स्लाइड्स पर देखिए ऐसी ही कुछ डॉयरेक्टर और एक्टर्स की हिट जोड़ी।

डेविड धवन-गोविंदा

डेविड धवन-गोविंदा

डेविड धवन और गोविंदा ने जितनी फिल्में साथ में की हैं उतनी फिल्में साथ में शायद ही किसी और एक्टर और डॉयरेक्टर ने की होगी। शायद आप विश्वास ना करें लेकिन दोनों ने साथ में 19 फिल्में की हैं वो भी 1989 से लेकर 2013 तक लगातार।

सलमान खान -सूरज बड़जात्या

सलमान खान -सूरज बड़जात्या

सलमान खान को सलमान बनाने में अगर सबसे बड़ा हाथ किसी का है तो वो हैं सूरज बड़जात्या।आप ही सोचिए अगर सूरज बड़जात्या को लेकर हम आपके हैं कौन, मैने प्यार किया और हम साथ साथ हैं नहीं बनाते तो सलमान खान इतने बडे स्टार नहीं बनते। सलमान खान हमेशा कहते भी हैं कि उनकी फिल्में वो आंख बंद करके हमेशा करेंगे।

शाहरूख खान-यश चोपड़ा

शाहरूख खान-यश चोपड़ा

शाहरूख खान को लेकर यश चोपड़ा ने भी एक से एक अच्छी फिल्में बनाई। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, दिल तो पागल है, वीर जारा सहित कई फिल्मों में यश चोपड़ा ने शाहरूख खान को लिया। शाहरूख खान हमेशा कहते भी हैं कि बॉलीवुड में उनके गार्जियन यश चोपड़ा ही थे।

अजय देवगन-रोहित शेट्टी

अजय देवगन-रोहित शेट्टी

बचपन की दोस्ती और फिर प्रोफेशनल रिश्ता। कुछ ऐसी ही बॉन्डिंग अजय देवगन और रोहित शेट्टी की है। जमीर, गोलमाल, सिंघम सहित कई फिल्में कर चुके दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त भी हैं।

करण जौहर-शाहरूख खान

करण जौहर-शाहरूख खान

करण जौहर और शाहरूख खान की दोस्ती तो जग जाहिर है और फिल्मं भी उन्होंने एक साथ कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो जैसी फिल्में की। ये दोनों की दोस्ती ही है कि करण जौहर कहते हैं कि आर्यन को लॉंच करने का हक सिर्फ उन्हें है।

फराह खान-शाहरूख खान

फराह खान-शाहरूख खान

फराह भी कुछ उन डॉयरेक्टर्स में से हैं जिनके लिए शाहरूख खान बिल्कुल फिक्स हैं कि उनके बिना वो फिल्में नहीं करेंगे। दोनों के बीच कितनी भी दूरियां क्यों ना आ जाए लेकिन वो सबकुछ शॉर्टआउट कर ही लेते हैं।

करण जौहर-काजोल

करण जौहर-काजोल

इस ब्लॉकबस्टर जोड़ी के बिना तो ये लिस्ट अधुरी है। किसी डॉयरेक्टर की किसी एक्ट्रेस से ऐसी बॉन्डिंग होना बड़ी बात होती है। करण जौहर की फिल्म में काजोल ना हो ऐसा करण कभी होने नहीं देते भले वो गेस्ट अपीयरेंस हो। आखिर करण जौहर उन्हें अपना लकी चार्म मानते हैं।

संजय लीला भंसाली-रणवीर सिंह

संजय लीला भंसाली-रणवीर सिंह

संजय लीला भंसाली भी रणवीर सिंह की तारीफ करते नहीं करते थकते। संजय लीला भंसाली ने तो यहां तक कहा है कि रणवीर सिंह ही उनके सलमान खान हैं। रणवीर के साथ वो राम लीला, बाजीराव-मस्तानी कर चुके हैं और अगले प्रोजेक्ट पर काम कर रहे।

अक्षय कुमार-नीरज पांड्या

अक्षय कुमार-नीरज पांड्या

अक्षय कुमार और नीरज पांडया भी एक के बाद कई हिट फिल्में ला रहे हैं। दोनों की जोड़ी पिछले कुछ सालों से कमाल दिखा रही है।दोनों ने साथ में स्पेशल 26, बेबी, और अगली फिल्म रूस्तम में साथ में काम कर रहे हैं।

 रणबीर कपूर-अयान मुखर्जी

रणबीर कपूर-अयान मुखर्जी

ये बिल्कुल यंग जोड़ी एक दूसरे के फेवरिट हैं। दोनों बिल्कुल बेस्ट फ्रेंड हैं। साथ में वेक अप सिड, ये जवानी है दिवानी जैसी फिल्में देने के बाद अगली फिल्म पर काम कर रहे हैं जिसमें रणबीर कपूर के साथ आलिया भट्ट हैंष

सिर्फ उड़ता पंजाब नहीं..हैं और भी

सिर्फ उड़ता पंजाब नहीं..हैं और भी

MUST READ

सलमान से शाहरूख खान तक गुजर चुके हैं इस नाइंसाफी से!

English summary
In bollywood many actors and directors did good movies together and even they share good bonding with each other.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos