»   » #16Years - तो अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे बनते सचिन तेंदुलकर ..लेकिन!

#16Years - तो अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे बनते सचिन तेंदुलकर ..लेकिन!

मोहब्बतें रिलीज हुए ऐज 16 साल हो गए और फिल्म की यादें आज भी ताजा है।जानिए फिल्म से जुड़ी मजेदार बातें।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

कुछ फिल्में बॉलीवुड में बनती हैं और वो कभी पुरानी नहीं होती। आप कितने भी साल बाद देख लें फिल्म नई की नई लगती है और कितनी बार भी देख लें आप उसे फिर भी बार बार देखना पसंद करते हैं। मोहब्बतें भी उन्ही फिल्मों में से एक है। आज इस रोमांटिक फिल्म को रिलीज हुए 16 साल हो गए और फैन्स ट्विटर पर #16Years of Mohabbatein ट्रेंड भी कर रहे।

[अजय देवगन से भी हुई हैं गलतियां..एक..दो..नहीं कई सारे..विश्वास हुआ!]

मोहब्बतें एक जबरदस्त रोमांटिक फिल्म थी जो ब्लाकबस्टर भी थी। फिल्म के गाने से लेकर एक एक चीज लोगों को खूब पसंद आई थी । खासकर शाहरूख ऐश का रोमांस। फिल्म से जुड़ी कई खास और मजेदार बातें हम आज आपके लिए लेकर आए हैं जिन्हें पढ़ना वाकई मजेदार होगा।

mohabbatein

आपको हो सकता है थोड़ा अजीब लगे लेकिन यश चोपड़ा मोहब्बतें में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी छोटे से रोल के लिए कास्ट करना चाहते थे और रोल था अमिताभ बच्चन के सौतेले बेटे का रोल लेकिन बाद में उनके रोल को खत्म कर दिया गया।

sachin

मोहब्बतें 2000 में आई थी और ये उस समय की फिल्म है जब अमिताभ बच्चन अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे। उनके पास सिर्फ दो फिल्में थीं । लिहाजा अमिताभ बच्चन बेझिझक यश चोपड़ा के पास गए और उनसे सीधे सीधे कहा कि उन्हें काम चाहिए। इसके पहले जब वो यश जी के यहां गए थे तो उन्हें दीवार के लिए कास्ट किया गया था।

mohabbatein

बस मोहब्बतें के लिए अमिताभ को कास्ट किया गया और वाकई उस रोल में अमिताभ से बेहतर और कोई भी नहीं लग सकता था। उस समय को अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति भी मिला और बस अमिताभ बच्चन के करियर की दूसरे इनिंग की शानदार शुरूआत हो गई।

mohabbatein

इस फिल्म को करने के लिए शाहरूख खान ने स्क्रिप्ट पढ़ने तक की जरूरत नहीं समझी। जी हां शाहरूख ने मोहब्बतें बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन की थी।

mohabbatein

फिल्म के ट्रेलर में पहले ऐश्वर्या राय का चेहरा नहीं दिखाया गया था क्योंकि तब ऐश उतनी बड़ी स्टार नहीं थी और लोगों ने माधुरी दीक्षित या काजोल समझ रहे थे क्योंकि फिल्म यशराज की थी।

mohabbatein

इशिका और संजना के रोल के लिए करिश्मा कपूर और काजोल को ज्यादा फिट समझा जा रहा था लेकिन दोनो ने रोल रिजेक्ट कर दिया।

mohabbatein

यश चोपड़ा का फिल्म में सबसे फेवरिट सीन वो था जब शाहरूख खान आसमान की ओर देखते हुए तीन बच्चों के स्कूल से निकाले जाने का जिम्मेदार खुद को समझते हैं।

mohabbatein

फिल्म में शाहरूख खान का नाम राज आर्यन था। आर्यन शाहरूख के बेटे का भी नाम है जो तब 2 साल के थे।

Aryan

फिल्म में अमिताभ बच्चन के कपड़ो को डिजाइन खुद करण जौहर किए थे।

mohabbatein
English summary
Bollywood blockbuster movies mohabbatein clocks 16 years, know some interesting facts about the movie.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos