»   » BdaySpcL-सबसे अनोखी और सबसे अलग लव स्टोरी इन दो सुपरस्टार्स की!

BdaySpcL-सबसे अनोखी और सबसे अलग लव स्टोरी इन दो सुपरस्टार्स की!

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

आज एक ऐसे सुपरस्टार का जन्मदिन है जो आते ही बस तहलका बॉलीवुड में मचा दीं। दरअसल हम बात कर रहे हैं डिंपल कपाड़िया की जो अपने जमाने की बहुत बड़ी स्टार थी।डिंपल कपाड़िया का नाम लेते ही आज भी हर किसी के जेहन में तस्वीर बॉबी की ही आती है।

डिंपल कपाड़िया आज अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं।डिंपल कपाड़िया कुछ मायनो में बाकियों से बेहद अलग हैं।सबसे अलग कुछ है तो उनकी प्रेम कहानी। जी हां उनकी और राजेश खन्ना की प्रेम लव स्टोरी कुछ ऐसी ही है जैसी ना पहले किसी की थी और ना कभी किसी की हो सकती है।

[PICS: तलाक की तगड़ी अफवाहें....लेकिन रोमांस में लगा है ये कपल!]

उनके रिश्तों में कभी खुशी, प्यार तो कभी ऐसा भी टाइम आया जब सबको लगा कि इनका रिश्ता टूट गया। बहुत ही कम उम्र की डिंपल कपाड़िया सुपरस्टार भी काफी उम्र में बनीं और शादी भी कम उम्र में की।

आज भी फिल्मों में कभी कभी दिख जाती हैं तो साथ ही फिल्मों के अलावा वो अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना और दामाद अक्षय कुमार के साथ भी स्पॉट की जाती हैं। वो अक्षय कुमार को भी बहुत ही ज्यादा मानती हैं और हमेशा उनकी तारीफों के पुल बांधती हैं लेकिन फिलहाल जानिए डिंपल कपाड़िया औऱ राजेश खन्ना की लव स्टोरी के बारे में।

गुजरात में मिले कपल

इन दोनों की पहली मुलाकात अहमदाबाद के स्पोर्ट्स कल्ब में हुई थी जहां राजेश खन्ना बतौर चीफ गेस्ट आए थे। 

पहली नजर का प्यार

स्पोर्ट्स कल्ब में राजेश खन्ना डिंपल को देखते ही उनके दिवाने हो गए और उन्हें अपना दिल दे बैठे तो इधर डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की बड़ी फैन थीं।

तीन साल चला अफेयर

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का अफेयर तीन सालों तक चला और उसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

कम उम्र में शादी

ये डिंपल कपाड़िया का भरोसा ही था कि उन्होंने महज 16 साल में ही राजेश खन्ना से शादी कर ली । राजेश खन्ना की उम्र उस समय 31 साल थी।

बदले हालात

डिंपल कपाड़िया 17 साल में ही मां बनीं लेकिन उन्होंने इस जिम्मेदारी को भी निभाया। शायद आपको पता ना हो लेकिन बॉबी फिल्म के समय वो प्रेग्नेंट थीं।

धीरे धीरे बहुत कुछ बदला

ऐसा कहा जाता है कि उनकी शादी असल में 10 बाद ही टूट गई थी। दोनों ने कभी तालाक नहीं लिया लेकिन उनके रिश्ते पहले जितने बेहतर नहीं थे।

करियर को छोड़ा

ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना के होने के बाद उन्होंने फिल्मों से रिश्ता तोड़ लिया। उनके लिए उनका ध्यान रखना सबसे जरूरी थी लेकिन कहा जाता है कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में काम करे। 

सम्मान हमेशा रहा

इनके रिश्ते की सबसे अच्छी बात थी की दोनों हमेशा एक दूसरों को सम्मान देते रहे। राजेश खन्ना ने अलग होने के बाद भी कहा था कि 'डिंपल को मैं आज भी उतना ही प्यार करता हुं जितना पहले करता था' तो वहीं डिंपल कपाड़िया का कहना था कि 'वो हमारे बच्चों के पिता हैं तो उनसे खास मेरी जिंदगी में और कोई हो ही नहीं सकता'।

आखिर तक निभाया साथ

डिंपल कपाड़िया ने आखिरी समय तक जब राजेश खन्ना बीमार थे तब भी उनका साथ निभाईं और आखिरी दिनों में भी उनके साथ ही नजर ही आई। उन्होंने कभी परिवार को उनसे दूर नहीं किया।

English summary
Dimple Kapadia is celebrating her birthday today, see her and Rajesh Khanna's love story.
Please Wait while comments are loading...