»   » B'day - एक 'हीरो' जिनके सामने फीके पड़े सलमान, आमिर जैसे 'स्टार'

B'day - एक 'हीरो' जिनके सामने फीके पड़े सलमान, आमिर जैसे 'स्टार'

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

बॉलीवुड में आज एक अहम जगह बनाने वाले एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी 41 साल के हो गए। खैर, नवाजुद्दीन के लिए एक काफी सटीक बैठती है..देर आए, दुरूस्त आए। जी हां, अपने गंभीर और दमदार अभिनय के लिए जाने जाने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन पर सुपरस्टार का टैग भले न हो, लेकिन हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि वह बॉलीवुड के एक उम्दा एक्टर हैं और आज बॉलीवुड की जान हैं।

नवाज की पॉपुलैरिटी इसी से समझ लें कि अमिताभ बच्चन ने खुद सुजॉय घोष के सामने इच्छा रखी है कि एक ऐसी फिल्म बनाएं, जिसमें उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दिकी कोया जाए। सलमान खान हों या वरूण धवन, नवाजुद्दीन जिस फिल्म में होते हैं, अपनी अदाकारी से सारी लाइमलाइट छीन ले जाते हैं।

[कभी सलमान खान इनसे करना चाहते थे शादी..लेकिन सिर्फ दोस्त बनकर रह गईं!]

उन्होंने अपने करियर की शुरूआत कैमियो से की थी जैसे मुन्ना भाई में पॉकेटमार बने थे इस तरह से काफी स्ट्रगल और अपनी मेहनत के बल पर उन्होंने बॉलीवुड में ये मुकाम पाया है इसलिए उनकी बॉलीवुड में बाकियों के मुकाबले कई ज्यादा बढ़ जाती है। वो आज की तारीख में हर स्टार और डॉयरेक्टर की पसंद हैं। 

रईस में भी नजाजुद्दीन पुलिस की भूमिका में हैं तो te3n में भी वो अमिताभ बच्चन के साथ नजर आने वाले हैं।वो अब ऐसे स्टार बन गए जो जिस भी फिल्म में हो उसमें उनके सामने कितना भी बड़ा स्टार हो वो अपनी छाप छोड़ देते हैं और कहीं ना कहीं सामने वाला फीका पड़ जाता है। बहरहाल, यहां देखिए नवाजुद्दीन के बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट-

बदलापुर

बदलापुर

बदलापुर एक ऐसी फिल्म है, जो रिलीज के पहले तो वरूण धवन की फिल्म थी, लेकिन रिलीज के बाद वह नवाजुद्दीन की हो गई। हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि वरूण ने बेहतरीन अदाकारी की है, लेकिन लाइमलाइट तो नवाज ही छीन ले गए। निगेटिव किरदार होते हुए भी नवाज ने सबके दिलों में जगह बना ली।

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान में भी उनकी उनके रोल को काफी ज्यादा पसंद किया गया। एक रिर्पोटर के रोल में उन्होंने फिल्म में जान डाल डाल दी।

माझी द माउंटेन मैन

माझी द माउंटेन मैन

माझी द माउंटेन मैन में उन्होंने दशरथ माझी के रोल में ऐसी शानदार एक्टिंग की हर तरफ उनकी तारीफ हुई और लोगों ने खूब पसंद भी किया।

गैंग्स ऑफ वसेपुर

गैंग्स ऑफ वसेपुर

इस फिल्म के पहले पार्ट में नवाजुद्दीन ने मनोज वाजपेयी के साथ स्क्रीन शेयर किया था, जबकि दूसरे पार्ट में पूरी फिल्म उन्होंने अपने कंधों पर उठाई। और इसके लिए उनकी जिनकी तारीफ की जाए, कम है। दर्शकों से लेकर समीक्षक तक नवाज के फैन हो गए।

लंचबॉक्स

लंचबॉक्स

लंचबॉक्स एक ऐसी फिल्म है, जिससे नवाजुद्दीन को इंटरनेश्नल पहचान मिली। फिल्म को कई एवार्ड्स मिले। वहीं, नवाजुद्दीन को भी फिल्मफेयर से लेकर स्टार गिल्ड और एशिया पैसेफिक फिल्म फेस्टिवल में सम्मान प्राप्त हुआ। बता दें, फिल्म में नवाजुद्दीन के सामने इरफान खान थे।

किक

किक

इस फिल्म में नवाजुद्दीन सलमान खान के साथ नजर आए थे। सलमान यानि की जिनके सामने सभी धुंधले पर जाते है। लेकिन यहां ऐसा कुछ नहीं था। फिल्म में नवाज की हंसी हो या उनका अंदाज सभी दर्शकों को आज तक याद है।

तलाश

तलाश

तलाश में नवाजुद्दीन भले ही काफी कम समय के लिए उनके किरदार तैमुर को काफी नोट किया गया। जहां आमिर खान मिस्टर परफेक्शनिस्ट हों, वहां नवाज को याद रखा जाए, तो इसे उपलब्धि ही कहेंगे।

रईस

रईस

आमिर खान, सलमान खान के बाद अब नवाज शाहरूख खान के साथ नजर आने वाले हैं। उम्मीद है शाहरूख और नवाज के फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार होगा।

रमन राघव

रमन राघव

रमन राघव नवाजुद्दीन सिद्दकी की अगली फिल्म है जो एक साइको किलर पर बेस्ट है।इस फिल्म से भी लोगों को काफी उम्मीदे हैं।

यहां से शुरू किया करियर

यहां से शुरू किया करियर

मुन्ना भाई MBBS में वो कैमियो में दिखे और वहां से यहां तक का सफर नवाजुद्दीन के लिए बहुत मेहनत भरा रहा है। अभी तो उन्हें और भी बहुत आगे जाना है।

Please Wait while comments are loading...