»   » BOX OFFICE 2015: इन फिल्मों ने लगाए चौके छक्के...बिना खान...बिना कपूर!

BOX OFFICE 2015: इन फिल्मों ने लगाए चौके छक्के...बिना खान...बिना कपूर!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 2015 खत्म हो रहा है और 2016 आने की तैयारी कर रहा है। 2015 को विदा करने से पहले बेस्ट ऑफ 2015 को याद करना बनता है क्योंकि बॉलीवुड की 2015 बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट शानदार रही है।

सबसे खास बात ये है कि बॉक्स ऑफिस 2015 में खान या कपूर इफेक्ट इन फिल्मों की ताबड़तो़ड़ कमाई करने से नहीं रोक पाया। 2015 में बॉलीवुड के लिए एक बहुत खास चीज़ हुई और वो था बॉक्स ऑफिस पर कुछ फिल्मों का सरप्राइज़ हिट होना।
[#BestOf2015: ऐश की ये 20 तस्वीरें दिल चुरा लेंगी] 

इस साल बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान ने 1000 करोड़ ने तहलका मचा दिया वहीं अक्षय कुमार ने सीधा सीधा 500 करोड़ का फॉर्मूला दिया।

अजय देवगन ने दृश्यम के साथ बॉक्स ऑफिस से जुड़े सारी अफवाहें खत्म कर दी। क्योंकि बजरंगी भाईजान से कम कमाई के बावजूद दृश्यम बजरंगी भाईजान से ज़्यादा हिट थी। 

लेकिन सबसे ज़्यादा चौंकाया उन फिल्मों ने जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। वो भी तब जब उनसे कमाई की कोई उम्मीद नहीं थी। ये फिल्में अच्छी थीं या बुरी थीं, इसके लिए आपको हम देंगे वो कारण कि फिल्म क्यों देखें और क्यों ना देखें। 

लेकिन जो भी हो इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ज़बर्दस्त धमाके किए और इस लिहाज़ से इन MUST WATCH फिल्मों के लिए बनता है ग्रांड सैल्यूट - 

बदलापुर - हिट

साल की शुरूआत की वरूण धवन की ने। बदलापुर में वरूण धवन का ये अवतार लोगों को इतना पसंद आया कि फिल्म ने 51 करोड़ कमाए। इतना ही नहीं फिल्म को 11 नॉमिनेशन भी मिले हैं। और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।
READ MORE - क्यों देखें, क्यों ना देखें 

NH 10 - हिट

इसके बाद आई अनुष्का शर्मा की NH 10। होली सीज़न में आने के बावजूद फिल्म में ज़बर्दस्त कमाई की। किसी को फिल्म से उम्मीदें नहीं थी लेकिन अनुष्का ने अपने दम पर 32 करोड़ कमाए।
READ MORE - क्यों देखें, क्यों ना देखें 

दम लगाके हईशा - हिट

ये इस साल का सबसे क्यूट सरप्राइज़ था जिसने 30 करोड़ कमाकर बॉक्स ऑफिस को खुश कर दिया था। आयुष्मान और भूमि ने साबित किया कि बॉक्स ऑफिस कभी कभी अच्छी कहानियां पसंद करता है।
READ MORE: क्यों देखें, क्यों ना देखें 

हंटर - हिट

हंटर ना किसी को फिल्म के बारे में पता था ना ही फिल्म में कोई बॉलीवुड स्टार था। लेकिन फिर भी वासुगिरी पर बनी इस सेक्स कॉमेडी ने बॉक्स ऑफिस हिट का दर्जा ले लिया। फिल्म ने 13.50 करोड़ की कमाई की।
READ MORE: क्यों देखें, क्यों ना देखें 

पीकू - हिट

पीकू भी इस साल की सरप्राइज़ हिट है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतना टिकेगी ये किसी को भरोसा नहीं था। और फिल्म को कमाई मिली दीपिका पादुकोण के बल पर - 79 करोड़ की
READ MORE: पीकू Vs पीके...दीपिका के आगे फुस्स आमिर!

किस किस को प्यार करूं - हिट

कपिल शर्मा स्टार हैं और उनकी फैन फॉलोइंग ये तगड़ी है, ये बात उनकी फिल्म ने साबित की 46 करोड़ कमा कर। वहीं कपिल शर्मा के फैन्स ने फिल्म को बार बार देखा।

प्यार का पंचनामा 2 - सुपरहिट

ये फिल्म बिल्कुल अपने पार्ट 1 की तरह है और ट्रेलर उतना ही बोरिंग था। लेकिन फिर भी फिल्म इतनी बेहतरीन है कि मज़ा आ गया। 4 दिन में बिना किसी स्टार या बड़े नाम के फिल्म ने 27 करोड़ कमा लिए! कुल कमाई - 62 करोड़
READ MORE: क्यों देखें, क्यों ना देखें 

वेलकम बैक - प्लस

वेलकम बैक वेलकम बैक को जितना खराब रिस्पॉन्स मिला, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने उतना बड़ा धमाका किया - 97 करोड़ का! वहीं फिल्म हंसी के दंगे कराने के लिए काफी थी।
READ MORE: क्यों देखें, क्यों ना देखें 

तलवार

तलवार इस फिल्म के लिए हॉल में जाएं....और फिल्म देखने के बाद एक बार खड़े होकर तालियां ज़रूर बजाएं अपने लिए। क्योंकि ये फिल्म केवल अच्छे दर्शक ही हिट करा सकते थे!
READ MORE: क्यों देखें, क्यों ना देखें

हेट स्टोरी 3 - हिट

इस साल की सबसे लेटेस्ट सरप्राइज़ हिट। हेट स्टोरी 3 फिल्म का हर दिन का कलेक्शन कुछ इस तरह रहा - Day 1 - 9.72 करोड़, Day 2 - 8.05 करोड़, Day 3 - 9.05 करोड़, Day 4 - 4.40 करोड़। 
READ MORE: क्यों देखें, क्यों ना देखें

हेट स्टोरी 3 VS प्रेम रतन धन पायो

MUST READ

हेट स्टोरी 3 Vs प्रेम रतन धन पायो...पहली है बेहतर! 

English summary
Best of 2015 - Bollywood superhit films which were surprise box office hits and yes they deserve applauds *CLAP*.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos