»   » #Kadak: दंगल के इन 10 BEST डायलॉग्स पर...थियेटर में बज रही सीटियां

#Kadak: दंगल के इन 10 BEST डायलॉग्स पर...थियेटर में बज रही सीटियां

आमिर खान की लेटेस्ट फिल्म धमाकेदार है लेकिन उससे भी ज़्यादा शानदार हैं फिल्म के डायलॉग्स। देखिए दंगल के ये बेस्ट डायलॉग्स जिन पर बज रही हैं सीटियां।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

किसी भी फिल्म की दो चीज़ें लोगों को सबसे ज़्यादा याद रहती हैं - पहला गाने और दूसरा डायलॉग्स। और आमिर खान की दंगल में ये दोनों ही चीज़ें शानदार है। गाने तो लोगों को पसंद आए ही हैं लेकिन फिल्म के डायलॉग्स धमाकेदार हैं और लोग लगातार इन पर तालियां और सीटियां बजा रहे हैं। 

हाल ही में फिल्म का पहला शो खत्म हो चुका है औऱ हमसे बिल्कुल भी इंतज़ार नहीं हो रहा है ये बताने के लिए ये फिल्म बेहतरीन है हर लिहाज़ से। इसलिए जानिए दंगल के बेस्ट डायलॉग्स। हालांकि पहले ही Warning दे देते हैं कि इससे अगर आपकी फिल्म का मज़ा किरकिरा हो जाएगा तो आगे मत पढ़ें।
 

best-dialogues-from-dangal

अब वैसे तो फिल्मों में डायलॉगबाज़ी सबको बड़ी आसान लगती है लेकिन कुछ ऐसेे डायलॉग्स होते हैं तो आपके ज़ेहन में रह जाते हैं। और दंगल ऐसी ही एक फिल्म है जिसके संवाद आपको बहुत ही ज़्यादा प्रभावित करेंगे। हालांकि 2016 के बेस्ट डायलॉग्स हम आपको सुना चुके हैं। एक बार फिर देखिए यहां।

वहीं इस साल कई फिल्में आईं लेकिन ऐसी फिल्म नहीं आई जिसके डायलॉग्स लोगों को याद रह जाएंगे। आज से 10 साल बाद या फिर 20 साल बाद। जैसे DDLJ के ये डायलॉग्स कोई कभी नहीं भूल सकता।

हालांकि इस साल भी अच्छी फिल्में आईं पर अभी तक किसी फिल्म के डायलॉग्स ने इस स्तर पर प्रभावित नहीं किया। यहां तक कि सुलतान के ये डायलॉग्स हाजमोला तक से हज़म नहीं हुए। देखिए दंगल के बेस्ट डायलॉग्स -
 

दंगल डायलॉग - 1

जब आमिर खान अपने एक साथी को कुश्ती में हरा देते हैं तो वो आमिर को धौंस देता है कि कोई ना, स्टेट लेवेल चैंपियन को हराया है तूने। इस पर आमिर बड़े ठंडे अंदाज़ में कहते हैं कि तू भी दिल छोटा मत कर, नेशनल लेवेल चैंपियन से हारा है तू।

दंगल डायलॉग - 2

आमिर को लड़के की बहुत चाह थी जो उनके लिए गोल्ड मेडल जीत कर ला सके। लेकिन फिर उन्हें एहसास होता है कि गोल्ड तो गोल्ड होता है, लड़की जीत कर लाए या फिर लड़का।

दंगल डायलॉग - 3

आमिर खान अपनी बेटियों पर इतनी नज़र रखते थे कि बेटियों को हर बुरी चीज़ से दूर रखते थे। गोलगप्पे से भी। हर वो चीज़ जो इनका पहलवानी से ध्यान हटावेगी मैं, उसे दूर कर द्यूं...ऐसा महावीर का कहना था।

दंगल डायलॉग - 4

मेडलिस्ट पेड़ पर नहीं उगते....उन्हें बनाना पड़ता है...प्यार से...मेहनत से और लगन से।

दंगल डायलॉग - 5

जीत का मंत्र। आमिर अपनी बेटी को जीत का असली मंत्र देते हैं। कि दुनिया हमेशा नंबर एक को याद रखती है। दो पर कौन था ये कोई याद नहीं रखता।

दंगल डायलॉग - 6

आमिर खान की अपनी बेटियों के साथ कनेक्शन इस एक डायलॉग में दिख जाएगा। लेकिन उसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

खेल और पॉलिटिक्स

अब इस देश में खेल पर बात हो और पॉलिटिक्स बीच में ना आए ऐसा हो सकता है भला।

दंगल डायलॉग - 8

हर मां बाप को वाकई अपने बेटी को इतना काबिल बनाना चाहिए कि वो खुद अपना लड़का चुन सके।

दंगल डायलॉग - 9

कुश्ती और दंगल में क्या क्या होता है, उसी के लिए फिल्म तो देखनी बनती है बॉस। हर दांवपेंच मज़ेदार है।

दंगल डायलॉग - 10

तो बहुत हो गई पहलवानी.....अब दंगल होगा। ये थे दंगल के बेस्ट डायलॉग्स। जल्दी से पढ़िए फिल्म का रिव्यू और बुक कर लीजिए अपना टिकट।

English summary
Best Dialogues from Dangal starring Aamir Khan Fatima Sana Sheikh.
Please Wait while comments are loading...